Aligarh News: बेमौसम बरसात से किसानों की फसल हुई बर्बाद, सांसद सतीश गौतम ने सीएम योगी को पत्र लिख की सर्वे कराने की मांग

satish gautam, aligarh

Aligarh News: उत्तर प्रदेश से लेकर पूरे देश में पिछले दिनों हुई बेमौसम बरसात ने किसानों को खूब रुलाया है। तराई वाले क्षेत्रों में फसलों को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है।इसे लेकर जहां एक तरफ किसान संगठन पीड़ित किसानों को मुआवजा देने का मांग कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर योगी सरकार ने भी प्रभावित ईलाकों का सर्वे कराने की बात कही है। अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम ने सीएम योगी को पत्र लिख प्रभावित क्षेत्रों का सर्वे कराने व पीड़ित किसानों को आर्थिक सहायता करने की मांग की है।

अलीगढ़ से भाजपा सांसद सतीश गौतम ने किसानों की बेमौसम से बर्बाद हुई फसल से पीड़ित किसानों के दुख को साक्षा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से सांसद ने सीएम को अवगत कराया है कि भारी बारिश से बड़े पैमाने पर किसानों की फसल बर्बाद हुई है। ऐसे में किसानों के पास आय का कोई दूसरी साधन नहीं होने से परिवार के पालन पोषण का संकट गहरा गया है।

सीएम योगी ने दिए प्रभावित क्षेत्रों का सर्वे कराने का आदेश

Aligarh News: सांसद सतीश गौतम ने सीएम योगी से प्रभावित क्षेत्रों में सर्वे व पीड़ित किसानों को सहायता राशि देने की बात कही है। सांसद ने उम्मीद भी जताई है कि राज्य व केंद्र सरकार किसानों के हित में फैसले लेने वाली सरकार है, हर संभव किसानों को सहायता मिलेगी। वहीं योगी सरकार द्वारा सर्वे कराने का आदेश के बाद किसानों में एक उम्मीद जगी है कि सरकार पीड़ित किसानों की मदद करेगी।

Aligarh kisan
खैर तहसील में बारिश के बाद कटे हुए धान की फसल भरा हुआ बारिश का पानी

पीड़ित किसानों का कहना है कि देश का किसान पूरे वर्ष खेती पर निर्भर रहता है। अपने लहू-पानी से सींच कर फसल को तैयार करता है।लेकिन जब बेमौसम बारिश आफत बनकर किसानों के ऊपर बरसती है, तो किसानों की कमर तोड़ देती है।इस बार किसान बुरी तरह से टूट गया है और जिन किसानों ने पट्टे पर जमीन लेकर फसल की है वह किसान पूरी तरह से बर्बाद हो जाएंगे। ऐसे में योगी सरकार को सर्वे कराकर पीड़ित किसानों की आर्थिक मदद करनी चाहिए।

आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसान संगठनों की माग को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को प्रभावित क्षेत्रों में सर्वे कराने के आदेश दिए हैं। वहीं जनप्रतिनिधि गांव-गांव जाकर प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें..

Up News: योगी के स्वागत में तैयार अलीगढ़, दीवाली से पहले ‘तालों की नगरी’ को करोडों की योजनाओं के साथ देंगे खास तोहफा

Today’s Trends: वो भी क्या दिन थे? सोशल मीडिया और स्मार्ट फोन की अधिकैद में आज की पीढ़ी

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️