UP Election 2022 : बीएसपी प्रमुख मायावती की खुली नींद सीएम को किया याद, इनकी होनी चाहिए मठ वापसी - ख़बर इंडिया

UP Election 2022 : बीएसपी प्रमुख मायावती की खुली नींद सीएम को किया याद, इनकी होनी चाहिए मठ वापसी

UP Election 2022 : यूपी में पांचवें चरण के मतदान के होने से पहले बीएसपी प्रमुख मायावती की रणनीति में अचानक हुए बदलाव से राजनीतिक विश्लेषक भी हैरान है। बहन मायवती पहले हर चुनावी मंच से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमलावर थी। लेकिन पता नहीं ऐसा क्या हो गया कि अब बीजेपी के खिलाफ आक्रामक हो गई हैं। राजनीति की गहरी समझ रखने वाले भी मायावती की रणनीति को समझने कि कोशिश कर रहे है। मायवती ने तंज कसते हुए कहा कि “योगी जी को उनके ‘मठ’ में वापस उनके परिवार के पास भेज दो।”

गत शनिवार को मायावती ने अपने दलित और मुस्लिम मतदाताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनकी परंपरागत सीट गोरखपुर पर ही हराने की अपील की। केवल इतना ही नहीं उन्होंने योगी सरकार पर मुसलमानों के साथ भेदभाव करने के गंभीर आरोप भी लगाए।

आप को बता दें कि अब तक हुए पूरे चुनाव में पहली बार मायावती ने योगी आदित्यनाथ पर सीधा हमला बोला है। गौरतलब है कि यूपी के चुनावी रण में, योगी पर मायावती पहली बार हमलावर हुई और कहा कि “योगी जी को उनके ‘मठ’ में वापस उनके परिवार के पास भेज दो। उन्होंने बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन किया कुछ नहीं।’’

इसी के साथ उन्होंने मुख्यमंत्री योगी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘अपनी जातिवादी संकीर्ण सोच के कारण, उन्होंने अनुसूचित जाति, जनजाति और अत्यंत पिछड़े लोग के विकास को नजरअंदाज कर दिया। उन्होंने मुस्लिम समुदाय के विकास पर ध्यान केंद्रित नहीं किया और मुसलमानों के प्रति द्वेष की भावना के तहत उन्हें फर्जी मामलों में फंसाया और उजाड़ने और तबाह करने का पूरा-पूरा प्रयास किया है।”

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.