Gorakhnath Mandir: योगी ने दी आवाज तो दौड़े चले आये गाय और बछड़े, खिलाये गुड़-चना

yogi adityanath

Gorakhnath Mandir: गौसेवा के लिए योगी हमेशा जाने जाते हैं। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर सामने आये एक वीडियो में वह गाय व बछड़ों को बुलाते हुए गुड़ चना खिलाते हुए नजर आ रहे हैं। जिसमें योगी जी द्वारा लगाई एक आवाज में गायें दौड़ी चली आ रही हैं। गोवशों के प्रति उनका प्रेम इतना कि गोरखनाथ मंदिर की गोशाला में उनकी एक आवाज में गोवंश दौड़े चले आते हैं।

योगी की आवाज गोवशों के दिलों में है स्थापित

सीएम योगी भी उनका स्नेह देख निहाल हो गए। बरबस बोल पड़े, अरे अरे देखो-देखो कैसे कैसे दौड़ते आ गए….. मुख्यमंत्री करीब 15 मिनट तक गोशाला में रहे। उन्होंने पूरी गोशाला का भ्रमण भी किया।

Gorakhnath Mandir: बता दें कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के सभी गोआश्रय स्थल, कान्हा उपवन एवं वृहद गोशालाओं में विशेष आयोजन किए गए हैं। गोरखपुर की 35 गोशलाओं में 6000 के करीब निराश्रित गोवंश की जन्माष्टमी पर विशेष सेवा की गई।

शुक्रवार सुबह बलिया में आयोजित बलिदान दिवस समारोह में शामिल होने के लिए गोरखनाथ मंदिर से रवाना होने से पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौशाला में गौसेवा की। सीएम योगी आदित्यनाथ जब गौशाला पहुंचे उन्हें देख और उनकी आवाज सुन बछड़े, नंदी और गाएं दौड़ती हुई उनके नजदीक चली आईं। इस दौरान कुछ गोवंश रंभाते हुए उन्हें अपने पास बुलाने लगे।

आपको बता दें, कि गोवंश के बीच अपना बाल्यकाल बिताने वाले भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव जन्माष्टमी के दिन सीएम योगी और गोवंश के बीच पारस्परिक स्नेहिल संबंध दर्शनीय और अभिभूत कर देने वाला था। शुक्रवार सुबह मंदिर की गोशाला में जैसे ही योगी ने आवाज दी, नंदी और बछड़े झूमते हुए उनके पास आ गए। योगी ने अपने हाथों से उन्हें गुड़-चना खिलाकर दुलार किया।

ये भी पढ़ें..

Krishna Birthday: भक्तों के स्वागत में सज गई कन्हैया की नगरी, लाखों लोगों ने मथुरा में डाला डेरा

Shree Krishna Janamasthmi: 19 को मथुरा, वृंदावन और द्वारिका में तो पुरी में 18 को मनेगा जन्मोत्सव

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️