UP News: यूपी के हार्दिक को नीदरलैंड की गैबरीला से हुआ प्यार, भारत आकर रचाई शादी; पढ़िए पूरी रिपोर्ट

UP News: पाकिस्तान से आई सीमा हैदर की ही तरह एक और ‘विदेशी गोरी’ भारत में बहू बन गई है। सात समंदर पार कर प्रेमी युवक के लिए प्रेमिका 25 नवंबर को उत्तर प्रदेश के फतेहपुर पहुंची। दोनों ने बुधवार को पूरे परिवार की मौजूदगी में शादr कर ली। इन दोनों की चर्चा जोरों पर है। फतेहपुर में रीति-रिवाजों को निभाते हुए दोनों ने सात फेरे लिए है।

UP News: इस दौरान हल्दी की रस्म हुई और महिलाओं ने गीत गाए। रिश्तेदारों ने डांस किया। इसके बाद बुधवार रात को दोनों ने एक-दूसरे को जयमाला पहनाई। स्टेज पर बड़ों ने दोनों को आशीर्वाद दिया। फिर देर रात तक शादी की सारी रस्में पूरी की गई।

पुलिस ने की विदेशी युवती की जांच पड़ताल

UP News: उधर, शादी की चर्चा के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन और इंटेलिजेंस टीम अलर्ट हो गई थी। उन्होंने गबरीला का पासपोर्ट और वीजा चेक किया। जिसमें उन्हें सबकुछ ठीक मिला है। राधेलाल वर्मा के 2 बेटे है, जिसमें एक निशांत की उम्र 36 साल और दुसरे हार्दिक वर्मा की उम्र 32 साल हैं। दुसरा बेटा हार्दिक वर्मा तकरीबन 8 सालों से नौकरी के सिलसिले में नीदरलैंड गया था। जिन्होंने दवा कंपनी में बतौर सुपरवाइजर काम शुरू किया।

इसी दौरान उसकी मुलाकात साथ काम कर रही गबरीला डूडा से हुई। चूंकि दोनों साथ काम करते थे। इसलिए रोजाना बातें भी होती थीं। धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगीं। तीन साल पहले दोनों को एहसास हुआ कि वो एक-दूजे से प्यार करने लगे हैं।

एक दिन हार्दिक ने गैबरीला के घर जाकर प्यार का इजहार कर दिया। गैबरीला ने भी हार्दिक के प्रपोजल को एक्सेप्ट कर लिया। फिर तीन साल तक वो लिव-इन रिलेशनशिप में रहे। आखिर में कपल ने शादी करने का निर्णय ले लिया।

गुजरात के गांधीनगर में हुई सगाई 

UP News: इसके बाद करीब 15 दिन पहले हार्दिक और विदेशी प्रेमिका गैबरीला इंडिया पहुंचे। इसके बाद हार्दिक गांधीनगर स्थित अपने घर ले गया। यहां हार्दिक के परिजनों की मौजूदगी में दोनों की सगाई हुई। इसके बाद 25 नवंबर को परिजन हार्दिक और गैबरीला को साथ लेकर ललौली थाने के दतौली पैतृक गांव आ गए। इसके बाद बुधवार को गांव में ही शादी की रीति रिवाज की रस्मों को पूरा कर हार्दिक और गैबरीला परिणय सूत्र में बंध गए।

गुजरात के गांधी नगर में करेंगे रिसेप्शन

UP News: हार्दिक ने कहा- 3 दिसंबर को पूरा परिवार फतेहपुर से गुजरात के गांधीनगर जाएगा। हमारा पूरा परिवार वहीं रहता है। फतेहपुर में हमारा पुश्तैनी घर है। इसलिए शादी यहां आकर की है। गुजरात में 11 दिसंबर को गैबरीला डूडा के पिता मार्सिन डूडा और मां बर्बरा डूडा के अलावा अन्य परिवार के सदस्य आएंगे। सभी लोगों की मौजूदगी में वहां रिसेप्शन किया जाएगा। हार्दिक ने यह भी बताया कि इसके बाद हम 25 दिसंबर को नीदरलैंड वापस चले जाएंगे। वहां पर चर्च में ईसाई रिवाज से भी मैरिज होगी।

Written By: Vineet Attri

ये भी पढ़ें..

World Cup 2023: वर्ल्ड कप के 11 दिन बाद इस खिलाड़ी ने तोड़ी चुप्पी, जीतने के बाद ट्रॉफी पर रखा था पैर
Exit Poll: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बोल बाला, फिर बनेगी बीजेपी सरकार

By Nyasha Jain