Up News: जन्माष्टमी पर मथुरा से मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी का ऐलान, योगी ही होंगे..

Mathura: जन्माष्टमी पर मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण बोले- योगी भारत के उज्ज्वल भविष्य की आशा की किरण

योगी आदित्यनाथ

Up News: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा पहुंचे यूपी के मुखिया आदित्यनाथ योगी ने जन्मस्थल पर पूजा अर्चना करने से पहले मथुरा पहुंचे लाखों श्रधालुओं को संबोधित किया। योगी के साथ यूपी के दो मंत्री व कई विधायकों के साथ तमाम भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि योगी भारत के उज्ज्वल भविष्य की आशा की किरण है। मंत्री के इस बयान को मोदी के उत्तराधिकारी के रूप में योगी को देखने के मायने निकाले जा रहे हैं।

जन्माष्टमी पर मथुरा आये हैं योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ एक दिवसीय दौरे पर मथुरा आये। मुख्यमंत्री ने मथुरा और वृंदावन में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। वहीं श्रीकष्ण की नगरी में पहुंचकर उन्होंने भगवान श्री कृष्ण जन्म स्थान पर पहुंचकर दर्शन किए। योगी आदित्यनाथ करीब 1 घंटे मथुरा श्रीकृष्ण जन्म स्थान पर रहे और जन्माष्टमी के पर्व पर श्री कृष्ण की विधि विधान से पूजा कर मनौती मांगी। हालांकि इस दौरान लाखों कृष्णभक्तों की भीड़ मंदिर दर्शन करने के लिए मंदिर के बाहर जुटी रही।

योगी आदित्यनाथ के करीबी माने जाते हैं लक्ष्मी नारायण चौधरी

मथुरा के कद्दावर नेता और जाट समाज पर अच्छी पकड़ रखने वाले कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण छाता विधान सभा क्षेत्र से 5 बार चुनाव जीते हैं। योगी सरकार में फिर दूसरी बार मंत्री हैं। 2017 तक बसपा के हाथी पर सवार थे। 2017 विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने बसपा का दामन छोड़कर भाजपा का हाथ पकड़ लिया।

2017 में भाजपा की टिकट पर छाता से चुनाव लड़े और जीते। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनको कैबिनेट मंत्री बनाया। इससे पहले वह बसपा सरकार में कृषि मंत्री, कारागार मंत्री भी रह चुके हैं। छाता से विधायक और कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का करीबी माना जाता है।

 

मथुरा में योगी आदित्यनाथ, लक्ष्मी नारायण चौधरी व अन्य
मथुरा में योगी आदित्यनाथ, लक्ष्मी नारायण चौधरी व अन्य

Up News: आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ को देश के पीएम के रूप में देखने की लंबे समय से मांग हो रही है। इतना ही नहीं यूपी विधानसभा चुनावों में लोगों ने कहा था कि योगी को हम इस बार यूपी का सीएम तो अगली बाद देश का पीएम देखना चाहते हैं। हालांकि इसे लेकर स्वयं योगी आदित्यनाथ ने कुछ नहीं कहा है जब भी उनसे पीएम बनने को लेकर सवाल किया जाता है तो वह मुस्कुराते हुए कहते हैं कि संगठन जो भी जिम्मेदारी देगा उसे वह स्वीकार करेंगे और आगे बढ़ जाते हैं। वहीं माना जा रहा है कि पीएम मोदी के बाद योगी ही देश की कमान संभालेंगे। कई सर्वे में योगी को पीएम मोदी के उत्तराधिकारी के रूप में दिखाया गया है।

ये भी पढ़ें..

Gorakhnath Mandir: योगी ने दी आवाज तो दौड़े चले आये गाय और बछड़े, खिलाये गुड़-चना

Krishna Birthday: भक्तों के स्वागत में सज गई कन्हैया की नगरी, लाखों लोगों ने मथुरा में डाला डेरा

By Keshav Malan

यह कलम दिल, दिमाग से नहीं सिर्फ भाव से लिखती है, इस 'भाव' का न कोई 'तोल' है न कोई 'मोल'

Leave a Reply

Your email address will not be published.