Up News: हिंदू धर्म को बदनाम करने की कोशिश, भगवा गमछा बांध आदिल और कामिल ने मजार को तोड़ा

मजार

Up News: देश में लगातार अराजक तत्वों द्वारा सामप्रादायिक दंगे फैलाने की कोशिश की जा रही है। कहीं न कहीं देश के माहौल को खराब करने की कोशिश हो रही है, इसी बीच यूपी के बिजनौर से आई इस खबर में हिंदू धर्म को बदनाम करने की कोशिश की गई है। दो मुस्लिम सगे भाईयों ने भगवा गमछा बांध मजार को तोड़ने की कोशिश की साथ ही मजार पर चढ़ीं चादरों को भी जला दिया।

भगवा गमछा बांध माहौल खराब करने की कोशिश

जिला बिजनौर में भगवा साफा बांधकर दो सगे मुस्लिम भाईयों ने सैकड़ों साल पुरानी तीन पीर बाबाओं की मज़ार पर तोड़फोड़ और आगजनी की। हालांकि, डीएम और एसपी की सूझबूझ से शहर के हालात बिगड़ने से बच गये। पुलिस ने दोनों सगे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया। जिनसे गहनता से पुलिस के अफसर पूछताछ की जा रही है। पकड़े गए दोनों भाई बिजनौर के शेरकोट इलाके के ही रहने वाले हैं।

Up News: पूरा मामला बिजनौर के शेरकोट इलाके का है, जहां पर रविवार शाम दो सगे भाई आदिल व कमाल ने हिन्दू धर्म का लिबास पहनकर सैकड़ों साल पुरानी दरगाह भूरे शाह बाबा व जलालशाह बाबा व तीसरी क़ुतुब शाह की मज़ार तहस नहस करते चले गए। इतना ही नहीं दोनों शातिर भाइयों ने मज़ार पर चढ़ी सभी चादरों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस की प्रारंभिक जांच में यही पता चला है, कि माहौल को बिगाड़ने की नियत से दोनों सगे भइयों ने भगवा रंग का चोला पहनकर वारदात को अंजाम दिया।

परिवार का आरोप दोनों मानसिक रोगी

आखिर क्यों ऐसा ही होता है, उपद्रव करने वालों को परिवारीजन मानसिक रोगी बताने लगते हैं। जब गोरखपुर मंदिर पर हमला करता अहमद मुर्तजा नाम का आरोपी को भी परिवार के लोग मानसिक रोगी बताते हैं। जबकि जांच में उसके आतंकी संगठनों से सम्पंर्क मिले थे।

Up News: एसपी दिनेश सिंह ने बताया, कि रविवार शाम साढ़े चार बजे के करीब शेरकोट इलाके के जलाल शाह मजार पर तोड़फोड़ की सूचना मिली। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची तो सूचना मिली कि घोसियावाला गांव में भूरे लाल शाह की मजार पर तोड़फोड़ की गई है। इसके बाद जब मौके पर पुलिस पहुंची तो पता चला कि दो भाई मोहम्मद कामिल और मोहम्मद आदिल ने तोड़फोड़ की है। उसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि परिवार का कहना है कि दोनों मानसिक रोगी है।

ये भी पढ़ें..

London: दो साल पहले हो गई मौत महिला की सड़ती रही लाश, मकान मालिक वसूलता रहा किराया

President: द्रौपदी मुर्मू ने की थी “लव मैरिज” साथ में पति रहे न बेटे, पढ़िए देश की नई राष्ट्रपति की दर्दनाक कहानी

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️