Up News: असम में मदरसों पर बुलडोजर चलने के बाद यूपी में योगी ने दिये जांच के..

Up News: असम में मदरसों पर बुलडोजर चलने के बाद यूपी में योगी ने दिये जांच के आदेश

Adityanath yogi

Up News: आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े संबंधों को लेकर असम में बवाल मचा हुआ है। जिसको लेकर असम सरकार ने संबंध मिलने वाले अब तक तीन मदरसों को बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया है। तो इधर यूपी में भी मुखिया आदित्यनाथ योगी ने राज्य के गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के लिए आला अधिकारियों को जांच के आदेश दिये हैं। साथ ही 5 अक्टूबर तक सभी मदरसों की सर्वे कराने के निर्देश दिये हैं। असम सरकार पर विपक्ष कार्रवाई पर लगातार सवाल उठा रहा है।

योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर शिक्षा व्यवस्था को लेकर गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे कराने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारियों से टीम बनाकर सर्वे कराकर कराने और रिपोर्ट एडीएम प्रशासन को सौंपने के लिए कहा गया है। सर्वे टीम में एसडीएम, बीएसए और जिला अल्पसंख्यक अधिकारी शामिल होंगे। अपर जिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी को मदरसों की रिपोर्ट प्रस्तुत होगी 25 अक्टूबर तक जिलाधिकारी गैर मान्यता प्राप्त मदरसों की की रिपोर्ट शासन को भेजेंगे।

असम में हाल ही में गिराये गये 3 मदरसे

असम में हिमंत बिस्वा सरमा की सरकार टेरर लिंक मामले को लेकर फुल एक्शन में है। आतंकी संबंध पाये जाने वाले अब तक 3 मदरसों को बुलडोजर से ढा दिया गया है। असम में अब तक अलकायदा और बांग्लादेश के आंतकी संगठन से लिंक के मामले में 37 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Up News: बुधवार को असम के जोगीघोपा में एक मदरसे पर बुलडोजर चलाया गया था। इसके बाद बोंगईगांव प्रशासन ने मदरसे को खाली करने का नोटिस भेजा था। असम सरकार ने इससे पहले 28 अगस्त को बारपेटा में भी एक मदरसे को गिरा दिया था। यहां के एक टीचर पर बांग्लादेशी जिहादी संगठन से लिंक का आरोप लगा था।

ये भी पढ़ें..

Up News: कृष्ण की नगरी मथुरा में गौ मांस बेचते पकड़े गये नईम कुरैशी व एक महिला

Blind Faith: तांत्रिक के चंगुल में फंसी युवती को मिली जान गंवाकर मुक्ति, हड़पे लाखों रूपये

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.