UP Politics: विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव को दिया करारा जवाब, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

UP Politics: उत्तर प्रदेश विधानसभा के दूसरे दिन बुधवार को योगी सरकार ने 28,760 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया। सदन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य सेवाओं पर विपक्ष में बैठे सपा प्रमुख अखिलेश यादव को जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बहुत सारे ऐसे वायरस होते हैं जिसमें प्लेटलेट काउंट कम हो जाता है।

UP Politics: हर जनपद में ब्लड सेपरेटर यूनिट दी जा चुकी है। प्रदेश के 10 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत 5 लाख रुपये का सालाना स्वास्थ्य बीमा सरकार उपलब्ध करवा रही है। किसी भी प्राइवेट अस्पताल में ये सुविधाएं मिल रही हैं।

UP Politics: बता दें कि 26760.67 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश हो गया है। बजट में 7421 करोड़ की नई योजनाओं की व्यवस्था की गई है। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश किया।

अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना

UP Politics: उत्तर प्रदेश विधानसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “क्या गेहूं सरकार ने खरीदा या निजी कंपनियों को खरीदवाया? मैं कहना चाहता हूं कि खेती के उपकरणों पर GST 12% से 18% है। क्या डबल इंजन की सरकार किसानों की मदद के लिए GST कम करेगी या अपने खजाने से किसानों को सुविधा देगी?”

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “मैं समाजवादी पार्टी का इतिहास जानता हूं। जब वे सत्ता में थे तो खर्चा करने के नाम पर केवल कागजी कोरम को पूरा किया जाता था। इनका (सपा) विकास केवल कागज़ों पर होता था। अनुपूरक बजट लाना इसलिए जरूरी है क्योंकि बहुत सारे काम ऐसे हैं जो होने चाहिए। गरीब, प्रदेश के विकास, किसान, महिलाओं या नौजवानों के लिए कोई काम हो ये सपा को हजम नहीं होता है। उनका विरोध केवल दिखावा है।”

अनुपूरक बजट विकास की गति को रफ्तार देगा- डिप्टी सीएम

UP Politics: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार प्रदेश के चतुर्मुखी विकास के लिए लगातार काम कर रही है। अनुपूरक बजट प्रदेश में विकास की गति को और रफ्तार देगा। सरकार की जो तमाम कार्य योजनाएं हैं यह बजट उनको पूर्ण करेगा।

ड्यूटी सीएम ब्रिजेश पाठक ने उत्तराखंड टनल से 41 लोगों का सफल रेस्क्यू की होने पर उत्तराखंड के सीएम को बधाई दी है। ड्यूटी सीएम बोले जब-जब विपक्ष की सरकार सत्ता में रही है तब तक भ्रष्टाचार चरम सीमा पर रहा हैं। अन्य सरकारों में अपराधियों का बोलबाला रहता था। जनता सब जानती है कि सपा के राज्य में गुंडाराज और अपराधियों का बोलबाला था। नई नियमावली को सभी को पालन करना चाहिए।

Written By: Vineet Attri

ये भी पढ़ें..

Anurag Thakur: फास्ट ट्रैक कोर्ट योजना को तीन साल तक रखा जाएगा जारी, रेप और पोस्को केसों की होती है सुनवाई
Assembly Election 2023: पांचों राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद 30 नवंबर को आएगा एग्जिट पोल, किस राज्य में होगी किसकी सरकार?

By Nyasha Jain