Breaking News

बागेश्वर धाम: धीरेंद्र शास्त्री ने सनातनियों को दिलाई शपथ किसी भी सूरत में हिंदू धर्म नहीं छोड़ना

बागेश्वर धाम: महंत धीरेन्द्र शास्त्री जिन्होंने अपने मंच से कई बार श्रद्धा मर्डर केस के बाद हिन्दू बेटियों को सही रास्ता दिखाते हुए यही सन्देश दिया की उन्हें अपने धर्म के लोगो के अलावा कैसे दूसरे धर्म में जाने की नहीं सोचनी चाहिए और खुद को कैसे इनसे दूर रहने की जरुरत है?

धीरेन्द्र शास्त्री ने अपने मंच से हमेशा सनातन धर्म को लेकर लोगो को समझाने का काम किया है। बागेश्वर धाम के संत धीरेंद्र कुमार शास्त्री अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं और इस बार फिर वो चर्चा में छा गए हैं। बात करें बागेश्वर धाम की जंहा हजारों लोग अपनी परेशानियां लेकर आते हैं और उनको पूरी उम्मीद रहती है कि बागेश्वर बालाजी उनके सारे दुखों और परेशानियों को हर लेंगे।

बागेश्वर धाम: आपको बता दें कि भारत में धर्मांतरण के काले जाल से लोगों को बचाने के लिए घर वापसी के कई अभियान जगह-जगह चलाए जा रहे हैं। इसी को देखते हुए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने दमोह में चल रही रामकथा में शामिल होने आए 300 लोगों की घर वापसी करवाई है। जबसे इन 300 लोगों की घर वापसी हुई है तभी से धीरेंद्र शास्त्री की चर्चा सनातनी लोगों के बीच में हो रहीं है।

बागेश्वर सरकार के सेवक ने 300 लोगों को सतानती बनाया। घर वापसी लोगो ने बताया कि ये किस तरह धर्म परिवर्तन कर वो ईसाई बने थे। धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने सुबह कृष्णा हाइट्स में सैकड़ों भक्तों से मुलाकात की। इनमें महिला-पुरुष, बच्चे सभी शामिल थे।

बागेश्वर धाम: बागेश्वर सरकार ने घर वापसी करने वाले लोगों को शपथ दिलाई कि वो अब कभी अपना धर्म नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने सभी धर्म वापसी करने वाले लोगों को आशीर्वाद भी दिया। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने 25 दिसंबर को दमोह के कृष्णा हाइट्स में हुए कार्यक्रम में 300 से ज्यादा लोगों को शपथ दिलाई।

उन्होंने पहले पूछा कि किसी ने जबरन तो उन्हें हिंदू धर्म स्वीकारने करने का दबाव नहीं डाला गया था। जब इस बात से लोगों ने इनकार कर दिया तब उन्होंने बोला कि चाहे कुछ भी हो जाए आप लोग अपना धर्म किसी कीमत पर भी नहीं छोड़ोगे। धीरेंद्र शास्त्री ने उन्हें समझाया कि हमारे संतों ने, पूर्वजों ने सनातन की रक्षा के लिए प्राण तक दे दिए लेकिन भूलकर भी दूसरे धर्म में नहीं गए।

बागेश्वर धाम: धीरेन्द्र शास्त्री ने सनातन में वापसी किये लोगो से कहा की इसमें आपकी भी गलती है। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर ने सबकी बातें भी सुनी जिसके बाद उन्होंने उनसे कहा की अगर आप लोग लालच में न आते तो ये दिन नहीं आता। अगर भगवान की शरण में आओगे, हनुमान जी को ध्याओगे तो आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

बागेश्वर धाम: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि कोई रुपए दे तो ले लो। बच्चों की पढ़ाई उनकी अच्छी परवरिश में खर्च करो। हम गरीब लोग हैं, लेकिन अब धर्म नहीं बदलना। अभी आपके और जो साथी रह गए हैं, उन्हें लेकर आना। हमारे पूर्वजों ने सनातन धर्म के लिए अपने प्राण तक दे दिए हैं, उन्हें मत लजवाओ।

हिंदू संगठन के लोगों ने बताया कि समाज के कुछ लोग मार्ग से भटक गए थे और उन्होंने सनातन धर्म को छोड़ दिया था, लेकिन अब ये लोग अब अपने धर्म में वापस लौट आए हैं। वहीं, इस कार्यक्रम के जरिए लगभग 300 लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया है, जिसमें बड़ी संख्या महिला एवं पुरुष शामिल है।

आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में धर्मांतरण का जहर तेजी से फैल रहा है। पहले हिंदुओं के धर्मांतरण के सबसे अधिक मामले दक्षिण भारतीय राज्यों से आते थे लेकिन, अब इसका दायरा उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, दिल्ली सहित देश के अन्य राज्यों में पैर पसारता जा रहा है। ईसाई मिशनरियों का समूह काफी तेजी के साथ गरीब-लाचार हिंदुओं को एक मिशन के तहत ईसाई धर्म में परिवर्तित कर रही हैं।

बागेश्वर धाम: हाल ही में आपको पता होगा की 25 दिसंबर यानि क्रिसमस पर उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सामूहिक धर्मांतरण का मामला सामने आया, जिसके बाद हिंदू संगठनों ने जमकर बवाल किया। बता दें कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी धर्मांतरण को लेकर क्रिसमस के कुछ दिन पहले चेतावनी दी थी की अगर 25 दिसंबर को धर्मांतरण के मामले सामने आए तो उन्हें बक्शा नहीं जाएगा…

ईसाई मिशनरियां देश में नफरत फैलाने के काम को बखूबी अंजाम दे रही हैं। हाल ही में आपने देखा होगा कि जगह-जगह हिंदू       देवी-देवताओं का सार्वजनिक तौर पर अपमान किया जाता है। हिंदुओं को दकियानूसी ठहराए जाने के साथ ही हिंदू धर्म का अपमान भी किया जाता है। इन सबके पीछे ईसाई मिशनरियों का बड़ा हाथ है।

सबसे खास बात ये है कि ईसाई मिशनरियों को कांग्रेस पार्टी की ओर से संरक्षण मिलता रहा है। देश में धर्मांतरण का एक बड़ा नेटवर्क चलाया जा रहा है। इस कारण देश में हिंदू आबादी लगातार घट रही है। हिंदुओं के देश में ही आठ राज्यों में हिंदू अल्पसंख्यक हो गए हैं। इसमें सबसे बड़ी भूमिका ईसाई मिशनरियों की सामने आती रही है।

बागेश्वर धाम: लव जिहाद पर भी धीरेंद्र शास्त्री ने बयान देते हुए कहा था की भारत को मिटाने के लिए मुस्लिम देशों से फंड आ रहा है… धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि “भारत को खंड-खंड करने के लिए यह एक षड्यंत्र है। इसके पीछे कुछ मुस्लिम देश है। लव जिहाद बहुत बड़ी सोची समझी साजिश है। भारत के सनातन धर्म को मिटाने, खंडित करने के लिए विदेश अरब देश मिलकर इसके लिए पैसे दे रहे है।वहां से इसकी फंडिंग होती है। उनकी शह पर भारत देश में ये षड्यंत्र चलाया जा रहा है। इसे रोकना जरूरी है।”

इसके अलावा हाल ही में दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस पर बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भी अपने विचार रखे थे। इस पर उन्होंने कहा था कि अगर ये काम किसी हिन्दू ने किया होता तो देश में अब तक दंगे हो जाते। लोग स्वंय जागरूक नहीं है। हिंदुओं में स्वयं में एकता नहीं है। ये कृत देश में कोई हिन्दू कर देता तो देश में अभी तक दंगे की स्थिति हो जाती।

लेकिन, धीरेन्द्र शास्त्री ने जिस तरह 300 लोगो को अपने धर्म में वापसी करवाई वो अपने आप में बड़ी बात है जहां धर्मांतरण के मामले बड़ी तादात में सामने आते हैं जंहा दूसरे धर्मो के द्वारा हिन्दुओ को टारगेट करने का काम किया जाता है वही धीरेन्द्र शास्त्री ने के लिए लोगो को समझाया और न सिर्फ समझाया बल्कि उन्हें सनातन धर्म की अहमियत और उसके वर्चस्व के बारे में बात की…

ये भी पढ़ें…

Maa Heera Ba: माँ हीरा बेन को मुखाग्नि देकर काम में जुटे पीएम मोदी, लोग बोले- “ये है असली धरती पुत्र”
HeerabenModi: अनपढ़ हीराबा ने बच्चों को पढ़ाने के लिए धोये थे बर्तन, मोदी से कहा लगता है तुम कुछ अच्छा काम कर रहे हो

Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

8 hours ago

IPl 2024: आखिरी मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से दी मात, रोहित-नमन की पारी पर फिरा पानी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

8 hours ago

आखिरी मैच में मुंबई चाहेगी लखनऊ से जीत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

1 day ago

हैदराबाद के लिए बारिश बना वरदान प्ले ऑफ में ली एंट्री, इन टीमों का कटा पत्ता

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 66वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच हैदराबाद…

1 day ago

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

5 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

5 days ago