Breaking News

Brijbhumi: योगी सरकार को ब्रजवासियों की खुली चुनौती, बोले- परिक्रमा मार्ग बदला गया तो करेंगे सामूहिक धर्म परिवर्तन

Brijbhumi: ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा मार्ग को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार दोपहर को मथुरा में आए सीएम योगी आदित्यनाथ मंच से परिक्रमा विवाद पर कुछ नहीं बोले। इस बात से नाराज ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा बचाओ सेवा समिति ने आंदोलन की चेतावनी देते हुए सामूहिक रूप से धर्म परिवर्तन करने की बात कही है।

ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा बचाओ सेवा समिति के अध्यक्ष सर्वेश चौधरी ने खबर इंडिया से बात करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों को मिले आश्वासन के बाद से हम 6 फरवरी को सीएम योगी के बयान का इंतजार कर रहे थे, लेकिन उन्होंने मंच से परिक्रमा विवाद को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। कमरे के अंदर सीएम ने जनप्रतिनिधियों से क्या बात की है हम इस बात से अनभिज्ञ हैं।

जब तक हमारे हाथ डीपीआर नहीं आती है। हमें कोई भरोसा नहीं है। सरकार बस एक बात कान खोलकर सुन ले अगर डीपीआर में पुराने 84 कोस की परिक्रमा मार्ग को अपडेट नहीं किया गया, तो न सिर्फ हम ब्रजवासी सरकार के खिलाफ आंदोलन की रणनीति बनाएंगे बल्कि हम सामूहिक रूप से धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर होंगे। समिति के कोषाध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल सिंह ने कहा कि सरकार के नुमाइंदे ब्रजवासियों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं। अगर डीपीआर 84 कोस परिक्रमा मार्ग के आधार पर नहीं बनाया गया तो मैं सनातन धर्म की रक्षा के लिए परिवार सहित आत्मदाह कर लूंगा।

प्रदर्शनकारियों को साधने में जुटे जनप्रतिनिधि

Brijbhumi: राज्यमंत्री अनूप प्रधान ने बताया कि वर्तमान में जो डीपीआर तैयार किया गया है ट्रांसपोर्ट के आवागमन के लिए है और पैदल मार्ग के लिए ब्रज चौरासी कोस परिक्रम मार्ग का नया डीपीआर बनाने के लिए ब्रज क्षेत्र तीर्थ विकास परिषद के अधिकारियों को सीए साहब ने आदेशित कर दिया है। राज्यमंत्री के मुताबिक योगी ने फिर कहा है कि किसी भी प्रकार से ब्रज चौरासी कोस की परिक्रमा का मार्ग नहीं बदला जाएगा। मांट विधायक राजेश चौधरी ने कहा कि जिस पर विवाद है वह तीर्थ यात्रा है। ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा यथावत है। सीएम योगी के अनुसार 84 कोस परिक्रमा मार्ग केन्द्र सरकार के अधीन है, जिसका वह विकास कराएगी।

वहीं संघर्ष समिति के सदस्य चौधरी ऋषिपाल सिंह ने बताया कि आगे आंदोलन की रणनीति बनाने के लिए 7 फरवरी को मथुरा जिले के गांव मानागढ़ी में ब्रजवासियों के साथ बैठक की जाएगी। आपको बता दें कि परिक्रमा बदलने को लेकर ब्रजवासियों ने कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण पर गंभीर आरोप लगाते हुए क्षेत्रवाद करने की बात कही है।

नितिन गड़करी से की नाराज ब्रजवासियों ने मुलाकात

Brijbhumi: ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा विवाद को लेकर संघर्ष समिति के अध्यक्ष सर्वेश चौधरी व समिति सदस्य चौधरी ऋषिपाल सिंह ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल सिंह गुर्जर और हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रवेन्द्र कुमार घनखड़ के साथ ब्रजवासियों के एक प्रतिनिध मंडल ने मुलाकात की और केन्द्रीय मंत्री को विवाद से अवगत कराया। इस पर नितिन गड़करी ने कहा कि यूपी सरकार की ओर से जो डीपीआर भेजी जाएगी उसी के मुताबिक परिक्रमा मार्ग पर विकास कार्य केन्द्र सरकार की ओर से कराया जाएगा। इस अवसर पर  हरियाण 52 पाल के अध्यक्ष चौधरी अरुण कुमार जेलदार, यशवीर शर्मा, रामदास महाराज, ज्ञानेन्द्र सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें…

Ramcharit Manas Controversy: स्वामी प्रसाद मौर्य ने मोहन भागवत से की अपील, कहा-“रामचरितमानस से आपत्तिजनक चौपाइयां हटाने के लिए आगे आएं”

Ramcharit Manas Controversy: योगी सरकार सख्त, लखनऊ में धार्मिक ग्रंथ जलाने वाले सलीम, सतेंद्र पर लगा रासुका

Keshav Malan

यह कलम दिल, दिमाग से नहीं सिर्फ भाव से लिखती है, इस 'भाव' का न कोई 'तोल' है न कोई 'मोल'

Recent Posts

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

1 hour ago

IPl 2024: आखिरी मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से दी मात, रोहित-नमन की पारी पर फिरा पानी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

2 hours ago

आखिरी मैच में मुंबई चाहेगी लखनऊ से जीत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

1 day ago

हैदराबाद के लिए बारिश बना वरदान प्ले ऑफ में ली एंट्री, इन टीमों का कटा पत्ता

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 66वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच हैदराबाद…

1 day ago

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

4 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

4 days ago