Breaking News

India Vs Pakistan:पाकिस्तान की हार से बौखलाए शोएब अख्तर और अफरीदी, कहा- अंपायर ने की बेइमानी, नहीं थी ना- बाॅल

India Vs Pakistan: छोटी दिवाली 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रलिया के मेलबार्न क्रिकेट स्टेडियम ग्राउंड पर भारत पाकिस्तान के बीच में मैच हुआ था। जिसमें, भारत ने ऑखिरी गेंद पर अश्विन ने एक रन बनाकर भारत को जीत दिलवा दी। भारत को जीतने कि लिए 160 रन बनाने थे। भारते के 4 विकेट महज 31 पर ही गिर गए थे। भारत के लिए बड़ी मुश्किल की घड़ी थी। एक छोर पर विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी उनका साथ निभाने के लिए आए भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और उन दोनों ने मिलकर मिलकर 78 गेंदों पर शानदार 113 रन की साझेदारी की थी।

इस साझेदारी की बदौलत दोनों ने भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था। लेकिन विवाद शुरू हुआ ऑखिरी ओवर की चौथी गेंद फेंके जाने के दौरान जब किंग कोहली ने चौथी गेंद पर कोहली ने छक्का लगाया। अंपायर ने हाइट की वजह से इसे नो बॉल दिया।

India Vs Pakistan: ये ही वो ना बाॅल थी जिसकी, वजह से पाकिस्तान के दर्शकों के साथ ही पूर्व खिलाड़ियों  रावलपिंडी के नाम से मशहुर शोएब अख्तर और बूम-बूम अफरीदी भी बौखला गए। बौखलाने तक तो ठीक था क्योंकि टीम हारेगी तो वो बौखलाएंगे भी लेकिन, उन्होंने तो अंपायरों पर भी बेइमानी का आरोप लगा दिया।

India Vs Pakistan: जबकि वो ये भी भूल गए कि ICC  के किसी भी टूर्नामेंट में अंपायर तटस्थ होते है। वहां पर बेइमानी की गुंजाइस न के बराबर होती है। अफरीदी और शोएब ने कहा कि नवाज की 20वें ओवर की चौथी गेंद ना-बाॅल नहीं थी। कोहली क्रीज से बाहर निकल कर खेल रहा था। अंपायर कोहली और भारत के दबाव में आ गए थे।

इसके बाद नवाज ने फ्री हिट में वाइड बॉल डाली। चौथी गेंद पर कोहली ने बाई में तीन रन लिए। पांचवीं गेंद पर कार्तिक आउट हो गए। वह एक रन बना सके। आखिरी गेंद पर नवाज ने पहले वाइड बॉल फेंकी और इसके बाद अश्विन ने एक रन लेकर मैच जिता दिया।

आप को बता दें कि 18वें ओवर में कोहली ने गियर बदला और शाहीन अफरीदी के ओवर में तीन चौके लगाए। 18वें ओवर में भारत ने 17 रन बटोरे। आखिरी दो ओवर में टीम इंडिया को 31 रन चाहिए थे। 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर कोहली ने दो छक्के लगाए। उस ओवर में हारिस रऊफ गेंदबाजी कर रहे थे।

आखिरी ओवर में भारत को 16 रन की जरूरत थी। मोहम्मद नवाज गेंदबाजी के लिए आए और पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या को पवेलियन भेजा। हार्दिक 37 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हुए। दूसरी गेंद पर कार्तिक ने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन लिए। 

India Vs Pakistan: चौथी गेंद पर कोहली ने छक्का लगाया। अंपायर ने हाइट की वजह से इसे नो बॉल दिया। इसके बाद नवाज ने फ्री हिट में वाइड बॉल डाली। चौथी गेंद पर कोहली ने बाई में तीन रन लिए। पांचवीं गेंद पर कार्तिक आउट हो गए। वह एक रन बना सके। आखिरी गेंद पर नवाज ने पहले वाइड बॉल फेंकी और इसके बाद अश्विन ने एक रन लेकर मैच जिता दिया।

इससे पहले पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। इफ्तिखार ने 34 गेंद पर 51 रन बनाए उसका विकेट शामी ने लिया। शान मसूद ने भी नाॅट आउट रहते हुए शानदार 52 रन मात्र 42 गेंद पर बनाए साथ ही शाहिन अफरीदी ने एक छोटी सी लेकिन दमदार पारी खेलते हुए 8 गेदों पर 16 रन का योगदान दिया।

इस जीत के साथ टीम इंडिया ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी ले लिया। पिछले साल पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। तब टीम के कप्तान विराट कोहली थे।

ये भी पढ़ें…

Happy Diwali: आइए इस दिवाली शहीद सैनिकों के नाम एक दीपक जलाएं, याद कीजिए उनकी शहादत को और करें सलाम…
Special Diwali 2022: “बना कर दिये मिट्टी के जरा सी आस पाली है, मेरी मेहनत खरीदो यारो मेरे घर भी दीवाली है”
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024: चेन्नई के थलाईवओं के सामने भिड़ेंगे कोलकाता के शेर, जाने हेड टू हेड आंकड़े और पिच रिपोर्ट

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22 वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता…

4 days ago

Ipl 2024: लखनऊ ने गुजरात को 33 रनों से दी मात, लगाई जीत की हैट्रिक, यश ने झटके पांच विकेट

Ipl 2024: आईपीएल 2024 का 21 वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स और गुजरात टाइटंस के…

4 days ago

Lisa Ray: लीजा रे ने दी खतरनाक बीमारी को मात,एक्ट्रेस की दर्द भरी कहानी सुन छलक पड़ेंगे आंसू

Lisa Ray: आप सभी को बॉलीवुड फिल्म 'कसूर' तो याद ही होगी। इसमें एक्टर आफताब…

6 days ago

RJ Lok Sabha Chunav: राजस्थान के अजमेर में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस के घोषणा पत्र में भारत के टुकड़े करने की बू…….

RJ Lok Sabha Chunav: पीएम नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को आज राजस्थान के अजमेर में…

6 days ago

West Bengal: एनआईए टीम पर हमले को लेकर घिरी सरकार,शिशिर बाजोरिया बोले आज हमारे राज्य में सेंट्रल एजेंसी पर हमला हुआ

West Bengal: पश्चिम बंगाल के भूपतिनगर ब्लास्ट केस में छापेमारी करने पहुंची एनआईए की टीम…

6 days ago

Crime News: इस टी बैग में ‘जहर’ है, पुलिस ने पकड़ी चीनी चाय के पैकेट में बंद 230 करोड़ की ड्रग

Crime News: दुनिया भर में भारतीयों की पहचान उनके चाय के चुस्कियों के लिए जाना…

6 days ago