Breaking News

Kanpur News: सपा विधायक इरफान ने साजिश के तहत गरीब महिला के घर में लगवाई आग, पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ किया मामला दर्ज

Kanpur News: कानपुर में चकेरी के जाजमऊ में दो दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में प्लॉट में बनी झोपड़ी में आग लगने से महिला के सपनों का आशियाना ही खाक हो गया। पीड़ित महिला ने सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई रिजवान पर आग लगवाने का आरोप लगाया है।

प्रयागराज निवासी बेबी नाज के अनुसार उनके पिता का जाजमऊ के केडीए डिफेंस कॉलोनी में प्लॉट है। इसका मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है, जहां उनके परिवार के लोग झोपड़ी बनाकर रहते हैं। सोमवार को वो लोग शादी समारोह में शामिल होने गए थे और वहीं पीड़िता का कहना है कि रिजवान सोलंकी प्लाट खाली कराने का दबाव बना रहे हैं, जबकि प्लाट  हमारा है।

आरोप है कि प्लाट के विवाद में सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई रिजवान सोलंकी ने घर में आग लगवा दी। इससे उनकी गृहस्थी जलकर खाक हो गई। उन्होंने योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई थी।

इस मामले को मंगलवार को पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने संज्ञान में लिया। कमिश्नर ने झोपड़ी जलाने के मामले में लापरवाही बरतने पर जाजमऊ एसओ अभिषेक शुक्ला को निलंबित कर दिया गया। वहीं पुलिस ने देर रात महिला की तहरीर पर मामला दर्ज किया। साथ ही आरोपी विधायक के भाई की गिरफ्तारी के लिए दोनों के घरों पर दबिश दी। हालांकि आवास पर पुलिस को विधायक समेत उनके भाई नहीं मिले।

सपा विधायक ने की सीएम से की निष्पक्ष जांच की मांग

विधायक इरफान सोलंकी ने इस प्रकरण के तहत सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर सीएम योगी आदित्यनाथ से निष्पक्ष जांच की मांग की है। वहीं, सूचना मिलते ही सपा विधायक के घर पर कार्यकर्ताओं का पहुंचना शुरू हो चुका है।

जाजमऊ एसएचओ सस्पेंड

वहीं, मामले में लापरवाही बरतने पर सीपी ने जाजमऊ के एसएचओ अभिषेक शुक्ला को निलंबित कर दिया है। दरअसल, थाना प्रभारी ने एफआईआर दर्ज नहीं की थी। सीपी के निर्देश पर केस दर्ज किया गया है। बता दें कि पीड़िता का कहना है कि रिजवान सोलंकी प्लाट खाली कराने का दबाव बना रहे हैं, जबकि प्लाट पर हमारा है।

वहीं पूर्वी कानपुर के डीसीपी रवींद्र कुमार ने बताया कि “कल थाना जाजमऊ में एक व्यक्ति ने बताया कि “रिजवान सोलंकी और इरफान सोलंकी इनको लगातार परेशान कर रहे हैं, घर पर कब्ज़ा करना चाहते हैं और लगातार जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं।  जब 7 नवंबर को वो घर पर नहीं थे तब उनके घर में आग लगा दी गई।”

उन्होंने ये भी कहा कि “तहरीर में रिज़वान सोलंकी और इरफान सोलंकी के अलावा कुछ अज्ञात लोगों का भी नाम है। दोनों की गिरफ़्तारी के लिए टीमें लगा दी गई और अज्ञात लोगों का भी पता लगाया जा रहा है। थाना जाजमऊ में मुकदमा दर्ज़ कर लिया गया है, अग्रिम वैधानिक कार्रवाई होगी।”

ये भी पढ़ें…

Up News: प्रेमिका की हुई शादी तय तो प्रेमी ने फेसबुक पर लाइव आकर ग्रांइडर मशीन से काट लिया गला
Himachal Pradesh: पीएम मोदी ने जनसभा को किया संबोधित, कहा-“हिमाचल में डबल इंजन सरकार कर रही है काम”
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

3 hours ago

IPl 2024: आखिरी मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से दी मात, रोहित-नमन की पारी पर फिरा पानी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

3 hours ago

आखिरी मैच में मुंबई चाहेगी लखनऊ से जीत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

1 day ago

हैदराबाद के लिए बारिश बना वरदान प्ले ऑफ में ली एंट्री, इन टीमों का कटा पत्ता

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 66वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच हैदराबाद…

1 day ago

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

4 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

4 days ago