अपराध

Delhi News: फरियादी के गले में भगवा गमछा देखकर भड़का दरोगा, पहले की हाथापाई, फिर गला दबाया, डीसीपी से शिकायत

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां लाल किला चौकी में अपनी फरियाद लेकर पहुंचे दो लोगों के लगे में भगवा गमछा देखकर दरोगा इतना भड़क गया कि उसने पहले तो फरियादियों के साथ मारपीट की, फिर गला दबा दिया। वहीं दरोगा पर दोनों फरियादियों ने 6 घंटे तक पुलिस चौकी में बंधक बनाए जाने का आरोप लगाते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर से लिखित में शिकायत की है और आरोपी दरोगा को तत्काल निलंबित करने की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक 24 नवम्बर, 2022 शाम करीब 7 बजे हिन्दू अपनी एक शिकायत लेकर राष्ट्र नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित सिंह राठौर और महासचिव अवनीश जाँगिड़ दिल्ली के लालकिला पुलिस चौकी के इंचार्ज से मिलने गए थे। जैसे ही दोनों फरियादी चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर कमल जीत सिंह(सरदार जी) के सामने पहुंचे ऐसे ही दोनों के गले मे पड़े भगवा गमछे को देखकर चौकी इंचार्ज भड़क और बोले “यहां कोई मोदी, अमित शाह, और राजनाथ नहीं है यहाँ मैं हूँ बस मैं…” और इसके बाद चौकी इंचार्ज का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया।

फरियादियों को 6 घंटे तक बनाया बंधक

Delhi News: आरोप है कि इसके बाद चौकी इंचार्ज ने फरियादी अमित राठौर और उनके साथी अवनीश जाँगिड़ के साथ एक सिपाही को साथ लेकर मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान आरोपी दरोगा ने फरियादी अमित राठौर का गला दबा दिया और तब तक नहीं छोड़ा जब तक कि वह बेहोश नहीं हो गया। मारपीट से दोनों फरियादियों की तबियत बिगड़ गई, लेकिन इसके बाद भी आरोपी दरोगा ने फरियादियों को नहीं छोड़ा। यहां तक कि दरोगा ने मोबाईल फोन भी छीन लिए और करीब 6 घंटे तक जबरन हिरासत में रखा।

पीड़ित अमित राठौर ने खबर इंडिया से बात करते हुए कहा कि वहां मौजूद कुछ अन्य पुलिसकर्मियों और पब्लिक के लोगों ने हमें बचाने की कोशिश की, लेकिन आरोपी दरोगा ने किसी की नहीं सुनी और वह हमारे साथ अपराधियों की तरह वर्ताब करते रहे। वहीं सूचना पर लालकिला चौकी पहुंचे हिन्दूवादियों के विरोध के बाद करीब 6 घंटे बाद आरोपी लालकिले के चौकी इंचाई कमलजीत सिंह(सरदार जी) दोनों फरियादियों को को रात्रि करीब 1 बजो चौकी से छोड़ा।

अब इस मामले में घटना से नाराज हिंदूवादियों ने पीड़ित अमित राठौर और अवनीश जांगिड़ के साथ आरोपी लालकिले के चौकी इंचाई कमलजीत सिंह की दिल्ली पुलिस कमिश्नर से लिखित में शिकायत की है। साथ ही आरोपी दरोगा को तत्काल निलंबित कर उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

लालकिले के चौकी इंचार्ज कमलजीत सिंह ने खबर इंडिया से बात करते हुए बताया कि 36 टुकड़े करने वाला बयान देने वाले बुलंदशहर के राशिद(गलत नाम) के खिलाफ शिकायत लेकर दोनों आए थे, लेकिन बाद में बुलंदशहर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया तो वह विकास निकला। इस डर से झूठी सूचना देने की कार्यवाही से बचने के लिए फरियादियी मुझ पर गलत आरोप लगा रहे हैं। जबकि मैंने स्वयं बाहर जाने से पहले एएसआई को पूरा मामला सुनने की जिम्मेदारी दी थी।

वहीं दिल्ली के डीसीपी नॉर्थ सागर सिंह कलसी ने खबर इंडिया को बताया कि इस तरह की कोई शिकायत हमारे पास नहीं आई है। अगर ऐसा फरियादी के साथ हुआ है तो बहुत गलत है। शिकायत मिलने पर मामले की जांच की जाएगी।  

ये भी पढ़ें…

Bharat Jodo Yatra: मध्य प्रदेश पहुंची यात्रा में राहुल गांधी के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे, वीडियो वायरल

Rajasthan Politics: राजस्थान की सियासत फिर गरमाई, गहलोत ने कहा “किसी भी हालत में एक गद्दार मुख्यमंत्री नहीं बन सकता” वहीं पायलट का भी पलटवार

Keshav Malan

यह कलम दिल, दिमाग से नहीं सिर्फ भाव से लिखती है, इस 'भाव' का न कोई 'तोल' है न कोई 'मोल'

Recent Posts

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

3 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

3 days ago

IPL 2024:गुजरात और कोलकाता के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

4 days ago

IPL 2024:बैंगलोर ने लगातार दर्ज की 5 जीत, दिल्ली को 47 रनों से दी मात,प्लेऑफ की उम्मीदें बरकार

IPL 2024:आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले गए। जिसमें…

4 days ago

IPL 2024:बैंगलोर और दिल्ली के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

5 days ago

IPL 2024:चेन्नई और पंजाब के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

5 days ago