देश

Arvind Kejriwal: दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा का बयान, बोले- “भ्रष्टाचारी कानून से बच नहीं..”

Arvind Kejriwal: दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने आज देशव्यापी प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। गुरुवार रात केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने देशभर में बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने एजेंसियों को भेजकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करवाया, यह लोकतंत्र की हत्या है।

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने मीडिया को बताया कि कांग्रेस पार्टी ने इंडिया गठबंधन की तरफ से सपोर्ट का आश्वासन दिया है। केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ एर्नाकुलम में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रात में ही प्रदर्शन किया। इसी तरह दिल्ली में भी सीएम आवास के बाहर आम आदमी पार्टी समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

Arvind Kejriwal: आईटीओ मेट्रो स्टेशन को किया बंद

वहीं, डीएमआरसी ने पुलिस के कहने पर आईटीओ मेट्रो स्टेशन आज सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक बंद कर दिया। आईटीओ चौक पर रास्ता बंद होने की वजह से जाम की स्थिति पैदा हो गई है। सड़क पर गाड़ियों की लंबी लाइनें लग गई हैं। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

आतिशी और सौरव भारद्वाज को पुलिस हिरासत में ले लिया गया

22 मार्च प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ शुक्रवार को विरोध-प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस ने कैबिनेट मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज को हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने दोनों मंत्रियों को पुलिस की एक बस में बिठा दिया। आईटीओ पर पार्टी के कई नेता और समर्थक आप और भाजपा के कार्यालयों के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इलाके में धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुए पुलिस ने उन्हें वहां से चले जाने के लिए कहा।

गिरफ्तारी पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा बोले..

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आज प्रेसवार्ता की। BJP प्रवक्ता संबित पात्रा मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि जो घोटाला करेगा, वो जेल जाएगा। केजरीवाल भ्रष्टाचार पर शहंशाह बनते थे। भ्रष्टाचारी कानून से बच नहीं सकते है। सोनिया गांधी पर कार्रवाई की बात करते थे। BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि केजरीवाल भ्रष्टाचार खत्म करने की बात करते थे। ED ने 9 समन भेजे, केजरीवाल नहीं गए। केजरीवाल का घमंड टूटा है। BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली को लूटा है। केजरीवाल को दिल्ली की जनता की हाय लगी। जो जैसा करेगा वैसा भरेगा। आज दिल्ली की जनता खुश है। भ्रष्टाचारी को कानून से डरना चाहिए। जो जैसा करेगा, वैसा भरेगा।

आज सीएम केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गुरुवार रात को 2 घंटे लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।मेडिकल के बाद ईडी दफ्तर के लॉकअप में शिफ्ट केजरीवाल किए गए। ईडी लॉकअप में सीएम केजरीवाल की रात गुजरी।आज ईडी केजरीवाल से फिर पूछताछ करेगी। केजरीवाल ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। अर्जी में दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी। आज सीएम केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई हो सकती है।

केजरीवाल गिरफ्तारी मामले को लेकर कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने एक्स पर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी की गिरफ़्तारी दर्शाता है कि नरेंद्र मोदी जी आम चुनाव में निश्चित पराजय से आतंकित हैं।

पप्पू यादव ने एक्स पर लिखा कि ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी की गिरफ्तारी दर्शाता है कि नरेंद्र मोदी जी आम चुनाव में निश्चित पराजय से आतंकित हैं। बीजेपी दो सौ पार नहीं कर रही है इसलिए वह हर हथकंडा अपना रहे हैं। कांग्रेस का बैंक अकाउंट फ्रीज कर रहे हैं, वहीं, ईडी, सीबीआई, आईटी के जरिए खुलेआम गुंडागर्दी कर रहे हैं।

गिरफ्तारी पर एमपी के सीएम बोले

दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक सीएम के रूप में वह जेल जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि पद का इतना लालच अरविंद केजरीवाल को शोभा नहीं देता। उन्हें सीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने केजरीवाल के जेल से सरकार चलाने पर कहा अरविन्द केजरीवाल को पद का मद है।

मुख्यमंत्री के रूप में जेल जाना ये बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है, आज तक कभी ऐसा समय नहीं आया। डॉ यादव ने कहा कि अपने देश का इतिहास है कि जब किसी पर कोई आरोप लगता है तो वो सबसे पहले अपना इस्तीफा देता है। जब तक आरोप से बरी ना हो जाए, तब तक वो अपना दायित्व नहीं लेता। लाल बहादुर शास्त्री से लेकर लालकृष्ण आडवाणीजी तक किसी ने अपना दायित्व नहीं लिया।

डॉ मोहन यादव ने कहा कि मैं मान कर चलता हूं कि लोकतंत्र में अगर किसी के ऊपर उंगली उठ रही है और उसके ही पार्टी के ही दो-दो मंत्री इसी आरोप में जेल में बंद हैं। जिन्हें लगातार प्रयास करने के बाद भी हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट कहीं से जमानत नहीं मिली। शराब कांड के मामले में जब केजरीवाल के पास 9 बार समन गए, वो हाईकोर्ट गए और जब हाई कोर्ट ने रिलीफ नहीं दी,ऐसे में स्वतः इस्तीफा देकर पहले अपने ऊपर लगे आरोप को फेस करते और बरी होने के बाद वो अपनी सरकार चलाते। उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में जेल जाना ये बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है, आज तक कभी ऐसा समय नहीं आया।

Written By: Swati Singh

ये भी पढ़ें..

Badaun: पुलिस ने साजिद को बताया मानसिक रोगी, परिजन बोले पुलिस हत्यारे को छिपा रही..

Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Recent Posts

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

3 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

3 days ago

IPL 2024:गुजरात और कोलकाता के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

4 days ago

IPL 2024:बैंगलोर ने लगातार दर्ज की 5 जीत, दिल्ली को 47 रनों से दी मात,प्लेऑफ की उम्मीदें बरकार

IPL 2024:आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले गए। जिसमें…

4 days ago

IPL 2024:बैंगलोर और दिल्ली के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

5 days ago

IPL 2024:चेन्नई और पंजाब के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

5 days ago