देश

DK Suresh: कांग्रेस सांसद के विवादित बयान पर खड़गे बोले- देश को तोड़ने की बात करेगा, तो हम इसे…

DK Suresh: बेंगलुरु ग्रामीण से लोकसभा सांसद डीके सुरेश ने कल (1 फरवरी) को यह दावा करके बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है कि दक्षिणी राज्यों को केंद्रीय बजट में अन्याय का सामना करना पड़ रहा है और अगर ऐसा ही जारी रहा, तो वे अलग देश की मांग करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को लोकसभा में अंतरिम बजट पेश किया है।

DK Suresh: अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए बेंगलुरु से कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने संवाददाताओं से कहा है कि, यह चुनावी बजट है। अंतरिम बजट में केवल नाम बदले गए हैं। उन्होंने योजनाओं के कुछ संस्कृत नाम और हिंदी नाम पेश किए हैं। केंद्र ठीक से नहीं है। दक्षिण भारतीय राज्यों को जीएसटी और प्रत्यक्ष करों का सही हिस्सा देना।

दक्षिणी राज्य कर रहे है अन्याय का सामना

DK Suresh: दक्षिणी राज्य अन्याय का सामना कर रहे हैं। दक्षिणी राज्यों से इकट्ठा किया गया पैसा उत्तरी राज्यों को दिया जा रहा है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो हम अलग देश की मांग करने पर मजबूर हो जायेंगे।

केंद्र सरकार को हमसे 4 लाख करोड़ रुपये से अधिक मिल रहे हैं और बदले में हमें जो मिल रहा है वह नगण्य है। हमें इस पर सवाल उठाना होगा। अगर कोई सुधार नहीं हुआ तो सभी दक्षिणी राज्यों को एक अलग राष्ट्र की मांग के लिए अपनी आवाज उठानी होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने क्या कहा?

DK Suresh: कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस सांसद डीके सुरेश के ‘..अलग देश की मांग करने के लिए मजबूर’ बयान पर कहा, “…अगर कोई देश को तोड़ने की बात करेगा, तो हम इसे कभी सहन नहीं करेंगे – चाहे वह किसी भी पार्टी का हो। मैं खुद कहूंगा कि कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक हम एक हैं और एक रहेंगे।”

डीके सुरेश के विवादित बयान पर क्या बोले प्रह्लाद जोशी

DK Suresh: संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस सांसद डी.के. सुरेश के ‘..अलग देश की मांग करने के लिए मजबूर’ बयान पर कहा, “…यह (एक सांसद के रूप में) उनकी शपथ का उल्लंघन है…मैं आपसे निवेदन करता हूं कि मामला आचार समिति को भेजा जाए… कांग्रेस को कार्रवाई करनी चाहिए। अगर वे कार्रवाई नहीं करेंगे तो देश मान लेगा कि आप भी देश को ‘टुकड़े-टुकड़े’ करने में शामिल हैं… मैं सोनिया गांधी से माफी मांगने और कार्रवाई की मांग करता हूं…”

अलग देश की मांग पर क्या बोले कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री?

DK Suresh: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा है कि, डीके सुरेश या किसी अन्य नेता ने दक्षिण भारत के दर्द के बारे में बात की है। एक संतुलन होना चाहिए। पूरा देश एक है। आप केवल हिंदी बेल्ट को नहीं देख सकते।

इस बजट में, वित्त का समान वितरण नहीं है। कर्नाटक केंद्र को बहुत अधिक राजस्व दे रहा है। पूरे के लिए दक्षिण भारत में कोई बड़ी घोषणा नहीं की गई है। हमें लगता है कि हमें निराश किया गया है। लेकिन पूरा देश एक है। हम भारतीय हैं। भारत को एकजुट होना चाहिए। क्षेत्रवार कुछ भी मांगने का सवाल ही नहीं उठता है।

कर्नाटक के विपक्ष के नेता आर अशोक ने कहा है कि, एक तरफ राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं और दूसरी तरफ सांसद और केपीसीसी प्रमुख डीके शिवकुमार के भाई भारत तोड़ो (भारत को विभाजित करो) का आह्वान कर रहे हैं। यह कांग्रेस की वही मानसिकता है जिसके कारण विभाजन हुआ।

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस को बताया विनाशकारी

DK Suresh: इसके जवाब में बेंगलुरु साउथ से बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस सांसद की विभाजनकारी भाषा के लिए आलोचना की है। उन्होंने लिखा है कि, जबकि कांग्रेस पार्टी का इतिहास ‘फूट डालो और राज करो’ का रहा है, उसके सांसद श्री डीके सुरेश अब फिर से चाल खेल रहे हैं, उत्तर और दक्षिण को विभाजित करना चाहते हैं।

Written By: Vineet Attri

ये भी पढ़ें..

Hemant Soren: पूर्व झारखंड सीएम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, सुनवाई से किया इंकार
Gwalior: एमपी में कट्टे की नोक पर किया नाबालिक से रेप,माता-पिता गिड़गिड़ाते रहे और दरिंदे नोंचते रहे बेटी की आबरू

Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Recent Posts

IPL 2024:राजस्थान के अरमानों पर फिरा पानी,हैदराबाद की कटी चांदी दिनों टीमों को मिले एक एक अंक

IPL 2024:आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में एक बार फिर बारिश ने…

10 hours ago

IPL 2024:कोलकाता और हैदराबाद के बीच आज होगी भिड़त, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

1 day ago

IPL 2024:आखिरी लीग मुक़ाबले में बैंगलोर ने चेन्नई को 27 रनों से रौंदा, कटाया प्लेऑफ का टिकट

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स…

1 day ago

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

2 days ago

IPl 2024: आखिरी मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से दी मात, रोहित-नमन की पारी पर फिरा पानी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

2 days ago