देश

PM In Bihar: ‘बिहार का विकास ये मोदी की गारंटी है..’ औरंगाबाद में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंकने बिहार पहुंच चुके है। औरंगाबाद और बेगूसराय मैं उनकी जनसभा शुरू है । खास बात यह है कि 20 महीने बाद सीएम नीतीश कुमार पीएम मोदी के साथ मंच पर दिखे। सीएम ने कहा कि खुशी की बात है की पीएम यहां उपस्थित हैं।मुझे खुशी है की लाखों की संख्या में लोग यहां पहुंचे हैं। पीएम मोदी पूरे बिहार से जुड़ी योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करने के लिए आज बिहार में मौजूद है। वह बिहार में 34,800 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे।

वह ढाई बजे तक औरंगाबाद में रहे और अब सवा पांच बजे बेगूसराय में बाकी कार्यक्रमों को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री चार ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे। इनमें दानापुर-जोगबनी एक्सप्रेस (दरभंगा-सकरी के रास्ते), जोगबनी-सहरसा एक्सप्रेस, सोनपुर-वैशाली एक्सप्रेस और जोगबनी-सिलीगुड़ी एक्सप्रेस ट्रेन शामिल हैं।

पीएम मोदी क्या बोले?

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक वह दौर था कि बिहार के लोग अपने ही घर से बाहर निकलने से डरते थे। एक यह दौर है जब बिहार में पर्यटन को बढ़ावा मिला। विकास की गंगा बह रही है। वंदे भारत जैसी ट्रेन मिली। अमृत भारत योजनओं के तहत रेलवे का विकास किया जा रहा है। साथियों बिहार की जनता अब अपने प्रदेश को वापस उस दौर में नहीं जाने देगी। हमारी सरकार देश के आदिवासी, दलित और गरीबों को सामर्थ्य बढ़ाने में लगी है। पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की विकास योजनओं से मिलने वाले लाभ की जानकारी दी।

आज यहां 90 प्रतिशत के ज्यादा घरों तक नल से जल पहुंच रहा है। 80 लाख से ज्यादा आयुष्मान भारत कार्ड धारक हैं। बिहार का विकास मोदी की गारंटी है। बिहार में शांति और कानून व्यवस्था का राज मोदी की गारंटी है। बिहार में बहन और बेटियों को अधिकार मोदी की गारंटी है। तीसरे टर्म हमारी सरकार इन्हीं गारंटियों को पूरा करने और बिहार के विकास के संकल्पित है। आप सब अपने मोबाइल निकालिए और फ्लैश लाइट जलकार विकास का उत्सव मनाइए। भारत माता के जयकारे लगवा कर पीएम मोदी ने अपना संबोधन खत्म किया।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा- हम अब कहीं नहीं जाएंगे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बहुत खुशी की बात है कि आज पीएम नरेंद्र मोदी हम सबके बीच उपस्थित हैं। आज रेलवे, पथ निर्माण और नमामि गंगे योजना के योजनाओं का शिलान्यास पीएम मोदी करने जा रहे हैं।

सीएम नीतीश कुमार ने कुछ परियोजनाओं का नाम लिया और कहा कि इससे बिहार की जनता को लाभ मिलेगा। यह परियोजनाएं बिहार के विकास के लिए काफी उपयोगी है। इसके लिए मैं पीएम नरेंद्र मोदी का हृदय से धन्यवाद देता हूं। उनके द्वारा काफी योजनाएं बहुत तेजी से चलाई जा रही है। मैं आपका अभिनंदन करता हूं कि आप फिर से आएं हैं। हम बीच में गायब हो गए थे। लेकिन मैं अब आपको आश्वस्त करता हूं कि अब मैं आपलोगों के साथ ही रहूंगा कहीं नहीं जाऊंगा।

हमलोगों ने 2005 से साथ मिलकर बिहार में काम किया है। 2005 से पहले कोई काम नहीं होता था। पहले क्या हाल था जनता सब जान रही है। आशा है कि पीएम मोदी बिहार आते रहेंगे। इस बार के चुनाव में आप चार सौ सीट जीतेंगे। इसका मुझे पूरा भरोेसा है। सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से कहा कि आपलोग बुलंद होकर रहिएगा। मिलजुल कर रहना है। कहीं किसी के बहकावे में नहीं आना है।

28 जनवरी को एनडीए में आ गए थे नीतीश

नीतीश कुमार 28 जनवरी को एनडीए में फिर से शामिल हो गए थे। उन्होंने आरजेडी का साथ छोड़ने के साथ ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा भी दे दिया था। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा था, हम लोग इतनी मेहनत कर रहे थे और सारा क्रेडिट दूसरे लोग (आरजेडी) ले रहे थे। अब नए गठबंधन में जा रहे हैं।

इस्तीफा देने के कुछ ही घंटे बाद नीतीश बीजेपी के समर्थन से फिर मुख्यमंत्री बन गए। सीएम पद की शपथ लेने के बाद नीतीश ने कहा, ‘मैं पहले भी उनके साथ था। हम अलग-अलग राहों पर चले, लेकिन अब हम साथ हैं और रहेंगे। मैं जहां (एनडीए) था, वहां वापस आ गया हूं और अब कहीं और जाने का सवाल ही नहीं उठता। मुख्यमंत्री रहते नीतीश का ये चौथा यूटर्न था। अगस्त 2022 में उन्होंने बीजेपी का साथ छोड़ा था। और दो साल से भी कम वक्त में वो दोबारा एनडीए से जुड़ गए।

Written By: Poline Barnard

ये भी पढ़ें..

Bengaluru: रामेश्वरम कैफे में हुए धमाके पर कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र ने सिद्धारमैया सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘इस मामले को तुरंत NIA को सौंपे’
हिमाचल प्रदेश: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा- ‘जिसके साथ 80% विधायक जुड़े हों उससे बड़ा और क्या…’

Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Recent Posts

आखिरी मैच में मुंबई चाहेगी लखनऊ से जीत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

2 hours ago

हैदराबाद के लिए बारिश बना वरदान प्ले ऑफ में ली एंट्री, इन टीमों का कटा पत्ता

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 66वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच हैदराबाद…

2 hours ago

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

3 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

3 days ago

IPL 2024:गुजरात और कोलकाता के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

4 days ago

IPL 2024:बैंगलोर ने लगातार दर्ज की 5 जीत, दिल्ली को 47 रनों से दी मात,प्लेऑफ की उम्मीदें बरकार

IPL 2024:आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले गए। जिसमें…

4 days ago