देश

Sandeshkhali: पश्चिम बंगाल में महिलाओं के साथ हुए अत्याचार और बिगड़ती कानून व्यवस्था पर क्या बोले बीजेपी नेता

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने संदेशखाली मामले को लेकर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने पश्चिम बंगाल में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर सवाल खड़े किए है उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल इस समय प्रताड़ित दुखी और अत्याचार से पूरी तरह से टूटी हुई महिलाओं के करुण स्वरों द्वारा छलनी हो रही है।

पश्चिम बंगाल के कानून व्यवस्था पर क्या बोले सुधांशु त्रिवेदी?

भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “पश्चिम बंगाल इस समय प्रताड़ित दुखी और अत्याचार से पूरी तरह से टूटी हुई महिलाओं के करुण स्वरों द्वारा छलनी हो रही है। दुख की बात है कि वहां की सरकार इस विषय पर अत्यंत असंवेदनशील और अमानवीय रवैया अपना रही है। आज भी भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष को वहां जाने से रोका गया। कल हमारे प्रदेश अध्यक्ष को बल पूर्वक वहां जाने से रोका गया और अब सरकार ने वहां धारा 144 लागू कर दी है….वहां की SIT महिलाओं को न्याय दिलाने की जगह उन पर दवाब डालने का प्रयास कर रही है ताकि वे इस विषय को आगे ना बढ़ाए।”

सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई थी याचिका

इतना ही नहीं प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य ने संदेशखाली जाने और महिला प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत करने की अनुमति मांगने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर करने के अपने इरादे का भी उल्लेख किया है।

आपको बता दें कि, लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि में महिलाओं के साथ बलात्कार और उत्पीड़न की कथित घटनाओं को लेकर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है।

क्या बोले बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ?

बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा है कि संदेशखाली में महिलाएं स्वयं ही विरोध कर रही हैं और इसमें कोई राजनीति नहीं है क्योंकि उनकी पार्टी ने केवल पीड़ित महिलाओं की रक्षा करने और उनकी आवाज उठाने की कोशिश की है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि संदेशखाली में महिलाओं के साथ जो हुआ यह सब इराक और पाकिस्तान जैसे देशों में महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचार को दर्शाता है। वहीं इस मामले का विरोध करते हुए पार्टी नेता लॉकेट चटर्जी के नेतृत्व में भाजपा महिला प्रतिनिधिमंडल को संदेशखाली की ओर जाते समय राज्य पुलिस ने रोक दिया।

 

क्या बोले कुणाल घोष?

दूसरी ओर लॉकेट चटर्जी  के ट्वीट के बाद टीएमसी नेता कुणाल घोष भौकला गए और लॉकेट चटर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्र में नहीं जाती हैं और फोटोशूट करने के लिए संदेशखाली चली गईं। दिल्ली से उन्हें निर्देश आया कि प्रधानमंत्री मोदी पश्चिम बंगाल आ रहे हैं, तो तब तक संदेशखाली मुद्दे को जीवित रखना है…पश्चिम बंगाल में भाजपा कमजोर है इसलिए आयोग को यहां भेज रहे हैं…”

कब सामने आया मामला?

सोशल एक्टीविस्ट योगिता भयाना और राजनीतिक विश्लेषक कुश अंबेडकरवादी लगातार सोशल मीडिया पर बंगाल की इस घटना को लेकर लिख रहे है। योगिता भयाना ने सोशल मीडिया एक्स अकाउंट से कई एक्स पर पोस्ट किए है। उन पोस्ट से इस मामले को समझा जा सकता है। 10 फरवरी को उन्होंने एक पोस्ट किया जिसमें संदेशखाली की दलित-आदिवासी महिलाएं अपनी आपबीती बता रही है।

वहीं एक पीड़ित महिला की मीडिया कर्मी से बातचीत को कोट करते हुए योगिता अपने X पोस्ट में लिखती है, “ टीएमसी नेता अपने गुंडो के साथ हमारे घर आता है। कहता है “बाहर आओ, हम तुम्हारे साथ सामूहिक बलात्कार करेंगे” भीड़ उसके गेट के पार से उसका हाथ खींचते हुए चिल्लाई वो भी महिला के पति और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में ! पश्चिम बंगाल 24 परगना की यह संदेशखाली है। जहाँ गुंडा शाहजहां शेख का राज चलता है,उसके गुंडे महिलाओं को उठाते है,रात भर उनके साथ बलात्कार करते मन भरने पर सुबह छोड़ देते है।

Written By: Vineet Attri

ये भी पढ़ें..

वाराणसी: पीएम मोदी ने संत रविदास की प्रतिमा का किया अनावरण,कहा- “ऊंच नीच, छुआछूत, भेदभाव… इस सबके खिलाफ उन्होंने…”
Lahore 1947: सनी देओल की इस फिल्म में होगी मिर्जापुर के गुड्डू भैया की एंट्री, OTT के बाद अब बढ़े पर्दे पर मचाएंगे धमाल

Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Recent Posts

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

8 hours ago

IPl 2024: आखिरी मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से दी मात, रोहित-नमन की पारी पर फिरा पानी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

8 hours ago

आखिरी मैच में मुंबई चाहेगी लखनऊ से जीत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

1 day ago

हैदराबाद के लिए बारिश बना वरदान प्ले ऑफ में ली एंट्री, इन टीमों का कटा पत्ता

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 66वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच हैदराबाद…

1 day ago

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

5 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

5 days ago