ताजा ख़बरें

अमृत आयुर्वेद योग महोत्सव 2022: आयुष खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मंत्री डाॅ दया शंकर मिश्रा ” दयालू ” आयुष मेले का किया शुभारंभ

अमृत आयुर्वेद योग महोत्सव 2022: भारत और विश्व में योग और आयुर्वेद को बढा़ने का श्रेय पीएम मोदी को जाता है। पहले भी योग अपनें आप में किसी पहचान का मोहताज नहीं था। साल था 2014 जबसे मोदी ने सत्ता संभाली है तब से उनका प्रयास रहा है कि योग और आयुर्वेद का लोहा दुनिया माने और  उसमें काफी हद तक हम सफल भी हुए है।

मोदी के प्रयास का ही परिणाम है कि जून 21 को योग दिवस के रूप में मनाया जाता है। उस दिन पूरा विश्व योग करने में लग जाता है और होना तो ये भी चाहिए कि हमको रोज ही योग करना चाहिए और लोग रोज योग कर भी रहे है।

अमृत आयुर्वेद योग महोत्सव 2022: योग का हमारे जीवन में बहुत बड़ा महत्व है और खास कर हमारे सनातन धर्म में साधू- संत योग को जीवन में शामिल करने के लिए युवाओं के साथ ही लोगों को प्रेरित कर रहे है। आप सब को योग को अपने जीवन में शामिल करना चाहिए।

योग के बारे में कहा भी जाता है कि ‘करोगे योग रहोगे निरोग’ तो आज से और अब से ही आप संकल्प ले कि योग को अपने जीवन में शामिल करेंगे। और फिट रहने के लिए हर वो जतन करेंगे जिससे आपका शरीर स्वस्थ और जीवन सुखद बन सके।

अमृत आयुर्वेद योग महोत्सव 2022: गाजियाबाद के राजेंद्र नगर स्थित डीएलएफ स्कूल प्रांगण में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर आयुष विभाग गाजियाबाद द्वारा दो दिवसीय अमृत आयुर्वेद योग महोत्सव आयुष मेला व 40 वीं योगासन प्रतियोगिता 2022 का शुभारंभ  किया गया |

इस पूरे कार्यक्रम का शुभारंभ उत्तर प्रदेश सरकार के आयुष मंत्री डाॅ दया शंकर मिश्र “दयालू” द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से डीएलएफ स्कूल के सभी सदस्य, डाॅ अशोक कुमार राणा आयुष आफिसर गाजियाबाद, आचार्य यश पराशर महासचिव उत्तर प्रदेश योग एसोशिएशन, डाॅ पियूष जुनेजा फाउंडर इंडियन वैद्य,कार्यक्रम के मीडिया प्रभारी पंकज त्रिपाठी के साथ ही आयुष के डाॅक्टर आयुष कंपनियों के डारेक्टर उपस्थित रहे।

अमृत आयुर्वेद योग महोत्सव 2022: इस दो दिवसीय कार्यक्रम में सर्वप्रथम आयुष मंत्री द्वारा आयुष मेले का शुभारंभ किया गया इस आयुष मेले में देश की प्रमुख आयुर्वेद की कंपनियों ने अपना स्टाल लगाकर अपने उत्पाद का प्रचार-प्रसार किया।

जिसमें प्रमुख रूप से डाॅबर इंडियन लिमिटेड, हमदर्द , नोएग्रा , अनंता हेम्प वर्कस, हेथा , पीएनजी ,शक्ति आयुर्वेद श्रीवेद हर्बल विग हेल्थ प्रोडक्ट, मिगसन व नमो गंगे मुख्य रूप से उपस्थित रहे। |

अमृत आयुर्वेद योग महोत्सव 2022: “आयुष मंत्री ने इस पूरे कार्यक्रम की सराहना करते हुए बताया कि 16 सौ अस्पतालों को नए अस्पतालों में परिवर्तित किया जाएगा जिसमें आयुर्वेद योग व युनानी के डाॅक्टर होंगे इसके माध्यम से लोगों की आवश्यकताओं को पूरा किया जाएगा। ”

डाॅ अशोक कुमार राणा आयुष आफिसर गाजियाबाद ने आयुष मंत्री के साथ साथ इस कार्यक्रम में सहयोग करने वाले सभी सदस्यों के प्रति आभार प्रकट किया।

ये भी पढ़े…

Jharkhand: लव जिहाद की शिकार हुई अंकिता, शाहरुख ने पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाया
Asia Cup 2022: भारत ने दी पाकिस्तान को पटखनी, आम से लेकर खास तक सब झूम उठे, भड़के फवाद ने पाकिस्तान को बताया ‘मनहूस’
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024: चेन्नई के थलाईवओं के सामने भिड़ेंगे कोलकाता के शेर, जाने हेड टू हेड आंकड़े और पिच रिपोर्ट

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22 वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता…

4 days ago

Ipl 2024: लखनऊ ने गुजरात को 33 रनों से दी मात, लगाई जीत की हैट्रिक, यश ने झटके पांच विकेट

Ipl 2024: आईपीएल 2024 का 21 वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स और गुजरात टाइटंस के…

4 days ago

Lisa Ray: लीजा रे ने दी खतरनाक बीमारी को मात,एक्ट्रेस की दर्द भरी कहानी सुन छलक पड़ेंगे आंसू

Lisa Ray: आप सभी को बॉलीवुड फिल्म 'कसूर' तो याद ही होगी। इसमें एक्टर आफताब…

6 days ago

RJ Lok Sabha Chunav: राजस्थान के अजमेर में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस के घोषणा पत्र में भारत के टुकड़े करने की बू…….

RJ Lok Sabha Chunav: पीएम नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को आज राजस्थान के अजमेर में…

6 days ago

West Bengal: एनआईए टीम पर हमले को लेकर घिरी सरकार,शिशिर बाजोरिया बोले आज हमारे राज्य में सेंट्रल एजेंसी पर हमला हुआ

West Bengal: पश्चिम बंगाल के भूपतिनगर ब्लास्ट केस में छापेमारी करने पहुंची एनआईए की टीम…

6 days ago

Crime News: इस टी बैग में ‘जहर’ है, पुलिस ने पकड़ी चीनी चाय के पैकेट में बंद 230 करोड़ की ड्रग

Crime News: दुनिया भर में भारतीयों की पहचान उनके चाय के चुस्कियों के लिए जाना…

6 days ago