ताजा ख़बरें

Ayodhya: अयोध्या पहुंचा पहला यात्री विमान, फ्लाइट में गूंजे ‘जय श्री राम’ के नारे पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Ayodhya: अयोध्या में तैयार भव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का समय नजदीक आ गया है। साल 2024 में 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मंदिर का उद्घाटन करेंगे।आज अयोध्या में पीएम मोदी ने यहां रोड शो के बाद रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन किया, फिर वंदे भारत और अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही उन्होंने महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन भी किया है।

Ayodhya: इधर, एयरपोर्ट के उद्घाटन के ठीक बाद इंडिगो की एक फ्लाइट ने दिल्ली से अयोध्या के लिए उड़ान भरी। इसे लेकर पायलट इन कमांड कैप्टन आशुतोष शेखर अब अयोध्या पहुंचे। वहीं एक कलाकार रूपेश सिंह ने अयोध्या धाम के उद्घाटन को दर्शाने वाली आकृतियों के रूप में रेत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर बनाई।

Ayodhya: समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में इंडिगो एयरलाइंस के पायलट कैप्टन आशुतोष शेखर को अयोध्या जाने वाली उड़ान में यात्रियों का शानदार स्वागत किया है। उन्होंने कहा ‘मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि इंडिगो ने मुझे इस खास उड़ान की कमान संभालने का मौका दिया है। ये हमारे और हमारे संस्थान के लिए गर्व का पल है। उम्मीद करते हैं कि हमारे साथ आपकी यात्रा मंगलमय होगी।’ उन्होंने यात्रियों के ‘जय श्री राम’ नारे के साथ अपनी बात खत्म की।

Ayodhya: यात्रियों ने लगाए जय श्री राम के नारे…

Ayodhya: दिल्ली से शनिवार को नवनिर्मित महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे अयोध्या धाम के लिए पहली उड़ान में सवार यात्रियों को ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए सुना गया।जब यात्रियों का पहला समूह अयोध्या के लिए उद्घाटन उड़ान में सवार हुआ तो दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन में ‘जय राम, श्री राम’ का नारा गूंज उठा।

Ayodhya: कैप्टन आशुतोष के फेसबुक प्रोफाइल के अनुसार अशुतोष बिहार के रहने वाले हैं और उन्होंने पटना के सेंट केरंस स्कूल से पढ़ाई की है।
आशुतोष के नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है। उनके पास कमर्शियल रूट पर हाइहेस्ट स्पीड का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। वे डॉमेस्टिक रूट पर विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय पायलट हैं।

पीएम मोदी के हैं खास

Ayodhya: कैप्टन आशुतोष शेखर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहद खास माने जाते हैं। इसी साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कैप्टन आशुतोष के जन्मदिन पर बधाई दी गई थी जिसे कैप्टन आशुतोष ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 18 अगस्‍त 2023 को पोस्‍ट किया था।

अयोध्या एयरपोर्ट को बनाया गया है बेहद भव्य और आकर्षक

Ayodhya: महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट को भी बेहद भव्य तरीके से बनाया गया है। एयरपोर्ट का वास्तु और डिजाइन बहुत खास है। यह पूरी तरह से श्रीराम के जीवन से प्रेरित है। भगवान राम की नगरी में बन रहे एयरपोर्ट की एक बड़ी खासियत यह भी है कि इसे मंदिर की तर्ज पर बनाया गया है। एयरपोर्ट की दीवारों पर सौंदर्यीकरण के लिए रामायण से जुड़े महत्वपूर्ण चित्रों को दर्शाया गया है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी: कृपया अपनी कुर्सी की पेटी बांध लें…

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने ट्विट करते हुए लिखा कि “कृपया अपनी कुर्सी की पेटी बांध लें क्योंकि भारत की विकास यात्रा नई गति पकड़ने वाली है।” अयोध्या धाम की पावन धरा पर आज प्रधानमंत्री मोदी जी ने नवनिर्मित ‘महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ का उद्घाटन किया। पहले चरण में ₹1450 करोड़ से अधिक की लागत से विकसित, अयोध्या धाम एयरपोर्ट भगवान श्रीराम के जीवन को दर्शाने वाली स्थानीय कला, पेंटिंग, आदि से सुसज्जित है।”

उन्होंने आगे लिखा कि  “6500 वर्गमीटर में विस्तृत टर्मिनल बिल्डिंग न सिर्फ विरासत को अपने आप में समेटे है बल्कि पर्यावरण संरक्षण और यात्रियों की सुगमता के लिए विभिन्न सुविधाओं से लैस है। इस एयरपोर्ट के शुभारंभ से राम जन्मभूमि आने वाले भक्तों को लाभ मिलने के साथ-साथ पर्यटन, रोज़गार सृजन, व्यवसायिक गतिविधियों सहित अन्य अवसरों को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही, श्रद्धालुओं और पर्यटकों की सुविधा के लिए अयोध्या धाम के विकास, यातायात प्रबंधन, सुंदरीकरण से संबंधित विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया।”

Written By- Vineet Attri.

ये भी पढ़ें….

Ind v SA Final Test: दूसरा टेस्ट मैच होने से पहले साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका स्टार गेंदबाज हुआ चोटिल पढ़िए पूरी रिपोर्ट
Ram Mandir Pran Pratishta: पीएम मोदी ने लोगों को किया संबोधित,कहा- “पूरी दुनिया को 22 जनवरी का इंतजार”
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

2 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

2 days ago

IPL 2024:गुजरात और कोलकाता के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

3 days ago

IPL 2024:बैंगलोर ने लगातार दर्ज की 5 जीत, दिल्ली को 47 रनों से दी मात,प्लेऑफ की उम्मीदें बरकार

IPL 2024:आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले गए। जिसमें…

3 days ago

IPL 2024:बैंगलोर और दिल्ली के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

4 days ago

IPL 2024:चेन्नई और पंजाब के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

4 days ago