ताजा ख़बरें

PM Modi: पीएम मोदी ने सिकंदराबाद और तिरुपति के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी,11360 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण और शिलान्यास

PM Modi: तेलंगाना में पीएम मोदी ने आज शनिवार 8 अप्रैल को  ने सिकंदराबाद और तिरुपति के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस का निरीक्षण किया और स्कूली बच्चों से बातचीत की। तिरुपति आंध्र प्रदेश का एक शहर है और इस ट्रेन की मदद से दोनों शहरों के बीच यात्रा करने में कम से कम 3 घंटे की बचत होगी।

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और तेलंगाना को कई परियोजनाओं की सौगात दी। तमिलनाडु में पीएम चेन्नई हवाई अड्डे पर अत्याधुनिक एकीकृत टर्मिनल भवन सहित कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं ( 11,360 करोड़ रुपए परियोजनाओं) का उद्घाटन किया। इसके अलावा वे एमजीआर रेलवे स्टेशन से चेन्नई-कोयंबटूर स्टेशन के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार पर विपक्ष को घेरा

पीएम मोदी ने विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि आप लोग बताएं कि भ्रष्टाचार खत्म होना चाहिए कि नहीं, और जब हम भ्रष्टाचार खत्म कर रहे है तो ये सारे भ्रष्टाचारी तिलमिलाए हुए है। ये सब चाहते है कि मोदी यहां से चला जाए नहीं तो हमें बरबाद कर देगा। कुछ दिन पहले कुछ विपक्षी पार्टिया सुप्रीम कोर्ट चली गई कि हमें CBI और ED से हमें बचाईए, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उनको लताड़ते हुए बैरंग वापस भेज दिया।

 

पीएम ने केंद्र सरकार तेलंगाना में आधुनिक नेशनल हाईवे के निर्माण में जुटी

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “रेलवे के साथ ही केंद्र सरकार द्वारा यहां हाईवे के प्रोजेक्ट का तेज़ी से विकास किया जा रहा है। केंद्र सरकार तेलंगाना में आधुनिक नेशनल हाईवे के निर्माण के लिए जुटी है।”

उन्होंने आगे कहा कि “हैदराबाद में करीब 70 किलोमीटर का मेट्रो नेटवर्क बनाया गया है। आज यहां 13 MMTS सर्विस शुरू हुई है, MMTS का तेज़ी से विस्तार हो सके जिसके लिए तेलंगाना के लिए 600 करोड़ रुपए रखे गए हैं।”

PM Modi: एम्स बीबीनगर और पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की रखी आधारशिला

परेड ग्राउंड में सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी एम्स बीबीनगर और पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी। आपको बता दें कि एम्स बीबीनगर 1,350 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया जा रहा है। एम्स बीबीनगर की स्थापना तेलंगाना के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कार्य है।

सिकंदराबादमहबूबनगर परियोजना

PM Modi: पीएम मोदी ने सिकंदराबादमहबूबनगर परियोजना के दोहरीकरण और विद्युतीकरण को भी राष्ट्र को समर्पित किया। 85 किमी से अधिक की दूरी तक फैली यह परियोजना लगभग 1,410 करोड़ रुपये की लागत से पूरी की गई है। यह परियोजना निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करने के साथसाथ ट्रेनों की औसत गति को बढ़ाने में भी सहायता करेगी।

ये भी पढ़ें…
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024:कोलकाता और हैदराबाद के बीच आज होगी भिड़त, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

20 hours ago

IPL 2024:आखिरी लीग मुक़ाबले में बैंगलोर ने चेन्नई को 27 रनों से रौंदा, कटाया प्लेऑफ का टिकट

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स…

21 hours ago

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

2 days ago

IPl 2024: आखिरी मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से दी मात, रोहित-नमन की पारी पर फिरा पानी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

2 days ago

आखिरी मैच में मुंबई चाहेगी लखनऊ से जीत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

3 days ago