ताजा ख़बरें

Sonali Phogat: सोनाली फोगाट की अनसुलझी कहानी दो गिरफ्तार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर चोट के निशान बॉडी में ज़हर

Sonali Phogat: सोनाली फोगाट एक फेमस टिक टॉकर होने के साथ साथ ही बीजेपी नेता भी थी सोनाली फोगाट की हत्या को लेकर कई सारे सवाल उठ रहें हैं। फोगाट की हत्या के लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। पहले ये की उनकी मौत हार्टाटैक से हुई। गोवा पुलिस ने प्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया था।

लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में सोनाली के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। पुलिस ने इस मामले में फोगाट के पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी को गिरफ्तार किया है दोनों सोनाली फोगाट के साथ 22 अगस्त को गोवा पहुंचे थे।

Sonali Phogat: भले अब गोवा पुलिस ने फोगाट की हत्या का मामला दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया हो लेकिन गोवा पुलिस का कहना है की सोनाली के शरीर पर धार दार हथियार से चोट के निशान नहीं मिले हैं।

हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अभी भी मौत की वजह सामने नहीं आई है। सवाल ये है कि सोनाली फोगाट की मौत कैसे हुई अगर हत्या की गई तो इसकी वजह क्या है ऐसे कई सारे सवाल हैं सोलानी फोगाट को लेकर जो अभी भी अनसुलझे हैं।

Sonali Phogat: डॉक्टरों ने शुरुआती तौर पर मौत की वजह हार्ट अटैक बताई थी। गुरुवार को सोनाली का पोस्टमार्टम कराया गया और इसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर सांगवान और वासी को गिरफ्तार कर लिया। सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ने अपनी शिकायत में दोनों को आरोपी बताया था।

परिवार की मर्जी से उनका पोस्टमार्टम गोवा के मेडिकल कॉलेज में कराया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, शरीर पर वार के निशान मिले हैं। हालांकि, क्या ये निशान मौत की वजह हैं या नहीं ये साफ नहीं हो पाया है?

Sonali Phogat: पहले सोनाली फोगाट का पोस्टमार्टम बुधवार को होना था। लेकिन फोगाट के भाई ने दावा किया था कि सोनाली की हत्या उनके दो सहयोगियों ने की थी इस पर उन्होंने कहा था कि वे तभी पोस्टमार्टम के लिए राजी होंगे, जब उन दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी।

सोनाली फोगाट के भतीजे मोहिंदर फोगाट ने गुरुवार को बताया था कि वीडियो ग्राफी की शर्त पर परिजन पोस्टमार्टम के लिए तैयार हो गए थे।
गौरतलब है की सोनाली फोगाट के पीए को लेकर परिजनों का शक ओर भी बढता जा रहा है।

इससे पहले उनकी बहन रीमन ने कहा कि पीए सुधीर सांगवान की जांच होनी चाहिए। हमने उसे 50 बार फोन किया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। हमारे किसी फोन का जवाब नहीं दिया। सोनाली फोगाट की हादसे में मौत हो गई है।

यह कहकर फोन काट दिया। वहीं सोनाली फोगाट के भतीजे ने दावा किया है कि सोनाली के चेहरे पर सूजन और स्ट्रेच मार्क्स थे। वहीं सोनाली फोगाट की सास गौतमी देवी ने कहा कि हमें शक है कि उसकी हत्या की गई है।

वह राजनीति में थी। इस कारण से उसके काफी विरोधी हो गए थे। वह बाहर गई थी। वहां क्या हुआ हम कुछ नहीं कह सकते। उन्होंने कभी किसी तरह की बीमारी का जिक्र नहीं किया। घर से गई तो पूरी तरह स्वस्थ थी। सोमवार को फोन आया तो भी ऐसा कुछ जिक्र नहीं किया।

सोनाली की छोटी बहन रुकेश ने कहा कि सोमवार को मेरी फोन पर बात हुई थी। उसने कहा कि व्हाट्सएप कॉल कर, मैं कुछ बात करना चाहती हूं। तब मैंने पूछा कि क्या हुआ तो उसने बताया कि मुझे डर लग रहा है।

मुझे बहुत टेंशन है। मेरे साथ यहां बहुत गलत हो रहा है। मैंने पूछा तो बोली घर आकर बताऊंगी। मेरी भी तबीयत खराब थी इस कारण अधिक कुछ नहीं पूछा। रात 9 से 10 के बीच तीन बार मुझसे बात हुई थी। हम नहीं मान सकते कि उसे हार्ट अटैक आया है। मुझे साजिश रचे जाने का शक है। सीबीआई जांच होनी चाहिए।

सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने पुलिस को दी शिकायत में दावा किया था कि सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर ने मिलकर उनकी बहन को साजिश के जाल में फंसाया था। सुखविंदर ने अब से कोई तीन साल पहले सोनाली को खाने में नशीली चीज मिलाकर उसके साथ रेप किया था और इसका वीडियो भी बना लिया था।

जिसके बाद से सुधीर और उसका दोस्त सुखविंदर लगातार सोनाली को ब्लैकमेल कर रहे थे। यही दोनों बीच-बीच में सोनाली के खाने में जहरीली चीज भी मिला देते थे। जिससे, उसकी तबीयत कई बार बिगड़ चुकी थी और आखिरकार इन्हीं दोनों ने मिलकर सााजिश के तहत गोवा ले जाकर उसका कत्ल कर दिया।

आपको बता दें कि सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार हरियाणा के हिसार में ही किया गया और सोनाली फोगाट की मौत के मामले में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से हुए खुलासे के बाद हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने भी उच्चस्तरीय जांच की मांग की थी। परिजनों ने हरियाणा के ही एक नेता पर आरोपियों की मदद करने के आरोप भी लगाए थे।

लेकिन उसके बाद सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने सोनाली की मौत को लेकर कहा कि अभी तक की कार्रवाई से हम संतुष्ट हैं। अंतिम संस्कार के बाद परिवार के सदस्य फैसला करेंगे कि CBI जांच करानी है या नहीं…

उन्होंने आगे कहा कि सोनाली फोगाट की मौत में हरियाणा के विधायक गोपाल कांडा की कथित संलिप्तता के बारे में पूछे जाने पर ऐसा कुछ नहीं है।

ये भी पढ़े…

Gulam Nabi Azad resignation: वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने काँग्रेस से इस्तीफा दिया
T Raja Singh:असदुद्दीन ओवैसी पर ‘सिर तन से जुदा करने वालों’ को जबरन छुड़ाने का आरोप,टी राजा को गिरफ्तार करने का भी बनाया दबाव

Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित, जानिए कौन देगा स्मृति ईरानी को टक्कर

नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर…

9 hours ago

IPL 2024: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को 1 रन से हराया

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के…

9 hours ago

IPL 2024: कोलकाता और मुंबई के बीच खेला जाएगा रोमांचक मुकाबला, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 51 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

9 hours ago

T-20 World Cup:T-20 वर्ल्ड कप के लिए माइकल वॉन ने चुनी टॉप 4 टीमें, इस टीम को नहीं दिया मौका फैंस भड़के

T-20 World Cup:इंग्‍लैंड के पूर्व बल्लेबाज और कप्‍तान माइकल वॉन ने आगामी T-20 वर्ल्‍ड कप…

1 day ago

IPL 2024:राजस्थान और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा रोमांचक मैच जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के…

1 day ago

IPL 2024: पंजाब ने चेन्नई को 7 विकेट से रौंदा, जारी रखी प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 49 वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब…

1 day ago