ताजा ख़बरें

यूपी: बुलंदशहर को दी 20,435 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, पीएम मोदी ने लोगों का किया संबोधन कहा-“अब राष्ट्र प्रतिष्ठा को नई ऊंचाई देने का समय…”

यूपी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  गुरुवार (25 जनवरी 2024) को बुलंदशहर दौरे पर गए। पीएम मोदी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश और ब्रज क्षेत्र के लिए 20,435 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी। पीएम मोदी ने बुलंदशहर में सिखेड़ा गांव के चांदमारी के मैदान में दोपहर दो बजे जनसभा को  संबोधित किया।इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि “ये हमारा सौभाग्य है कि देश ने कल्याण सिंह और उनके जैसे अनेक लोगों का सपना पूरा किया है लेकिन अभी भी सशक्त राष्ट्र निर्माण का और सच्चे सामाजिक न्याय का उनका सपना पूरा करने के लिए हमें अपनी गति बढ़ानी है। इसके लिए हमें मिलकर काम करना है। अयोध्या में मैंने राम लला के सान्निध्य में कहा था कि राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का कार्य संपन्न हुआ अब राष्ट्र प्रतिष्ठा को नई ऊंचाई देने का समय है।”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: विपक्ष पर लगाए गंभीर आरोप..

यूपी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आजादी के बाद के दशकों में लंबे समय तक भारत में विकास को केवल कुछ ही क्षेत्रों में सीमित रखा गया। देश का एक बहुत बड़ा हिस्सा विकास से वंचित रहा। उसमें भी उत्तर प्रदेश जहां देश की सबसे अधिक आबादी बसती थी, उस पर उतना ध्यान नहीं दिया गया। ये इसलिए हुआ क्योंकि लंबे समय तक यहां सरकार चलाने वालों ने शासकों की तरह बर्ताव किया। जनता को अभाव में रखने का, समाज में बंटवारे का रास्ता, उनको सत्ता पाने का सबसे सरल माध्यम लगा। इसकी कीमत उत्तर प्रदेश की अनेक पीढ़ियों ने भुगती है लेकिन साथ-साथ देश को भी इसका बहुत बड़ा नुकसान हुआ है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: मोदी सरकार है किसानों की सबसे बड़ा हितैषी…

यूपी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “किसानों के लिए जितना हमारी सरकार ने काम किया है उतना पहले किसी सरकार ने नहीं किया है। बीते 10 वर्षों में जन कल्याण की हर योजना का सीधा लाभ हमारे छोटे किसानों को मिला है। करोड़ों पक्के घर बने हैं तो इनके बहुत बड़े लाभार्थी गरीब किसान और खेत मजदूर हैं। गांवों के करोड़ो घरों में टॉयलेट बने हैं। पहली बार गांव के करोड़ों घरों में नल से जल पहुंचा है। इसका लाभ सबसे अधिक किसान परिवारों की मेरी माताओं-बहनों को तो ही मिला है। पहली बार किसानों और खेत मजदूरों को भी पेंशन की सुविधा मिली है।पीएम फसल बीमा योजना से किसानों को मुश्किल समय में मदद मिली है। फसल खराब होने पर किसानों को 1.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा दिए गए हैं…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: किसानों का हित हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

यूपी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “किसानों का हित हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। आज सरकार हर किसान परिवार के इर्द-गिर्द एक पूरा सुरक्षा कवच बना रही है। किसानों को सस्ती खाद मिलती रहे इसके लिए बीते वर्षों में हमारी सरकार ने लाखों करोड़ रुपये खर्च किए। दुनिया में आज यूरिया की जो बोरी 3000 रुपये तक की मिल रही है, भारत के किसानों को 300 रुपये से भी कम में मिल रही है…”
यूपी: इससे पहले यूपी के सीएम योगी ने भी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करता हूं कि इन्होंने पिछले तीन दिनों में दो महत्वपूर्ण निर्णय लिए। एक निर्णय था 1 करोड़ घरों में रूफ टॉप सोलार के लिए नई योजना का शुभारंभ… दूसरा, सामाजिक न्याय के पुरोधा… कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर सामाजिक न्याय की इस लड़ाई में वंचितों, दबे-कुचले और दलितों को सम्मान देकर नई श्रृंख्ला को आगे खड़ा करना…”

कल्याण सिंह के नाम पर मेडिकल कॉलेज ,अलीगढ़ से कन्नौज के बीच फोरलेन हाइवे…

यूपी: आपको बता दें कि लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं में कल्याण सिंह के नाम पर मेडिकल कॉलेज, डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के एक सेक्शन का लोकार्पण, अलीगढ़ से कन्नौज के बीच फोरलेन हाइवे सहित विभिन्न प्रोजेक्ट्स शामिल हैं। गौरतलब है कि साल 2014 में भी पीएम मोदी ने बुलंदशहर से ही चुनावी बिगुल फूंका था। राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी की ये पहली रैली है। पीएम मोदी ने राम मंदिर आंदोलन में नायक रहे पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की कर्मभूमि को चुना है।

यूपी: बीजेपी के रणनीतिकारों की मानें तो प्रधानमंत्री लोकसभा चुनावों के नजरिए से उत्तर प्रदेश में धुआंधार प्रचार का पूरा प्लान बना लिया है। मुख्यमंत्री ने प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों और अधिकारियों को कार्यक्रम में आने वाली गाड़ियों की पार्किंग की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधिगण और मंडलीय तथा जनपदीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

Written By- Vineet Attri.

ये भी पढ़ें…

गणतंत्र दिवस समारोह: राम लला की प्राण प्रतिष्ठा पर केजरीवाल ने जताई खुशी, कहा-“हम रामराज्य की प्रेरणा लेकर ही अपनी सरकार…”
PM Modi: नवमतदाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बोले मोदी ‘आपका सपना…मेरा संकल्प’
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

11 hours ago

IPl 2024: आखिरी मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से दी मात, रोहित-नमन की पारी पर फिरा पानी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

11 hours ago

आखिरी मैच में मुंबई चाहेगी लखनऊ से जीत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

2 days ago

हैदराबाद के लिए बारिश बना वरदान प्ले ऑफ में ली एंट्री, इन टीमों का कटा पत्ता

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 66वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच हैदराबाद…

2 days ago

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

5 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

5 days ago