Breaking News

Aligarh: जिहादी सोच वाले मोहम्मद आजाद ने मंदिर में घुसकर भगवान की मुर्तियों को तोड़ा

Aligarh: योगी आदित्यनाथ का खौफ वैसे तो अपराधियों, बाहुबलियों, माफियाओं पर सिर चढ़ कर बोलता हैं। लेकिन लगता है कि कट्ठरपंथि सोच रखने वाले लोगों पर योगी का असर खत्म सा हो गया है। हिंदुओं की भावनाओं को ठेष पहुँचाने वाली खबर आयी है उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से जिसने भी सुनी उसका खून खोल उठा। आपको बता दें कि अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी क्षेत्र के रसलगंज चौराहा पर भगवान शिव के मंदिर में मुर्तियों को तोड़ने का मामला सामने आया है। इस मामले के पुलिस के संज्ञान में आने के बाद ही पुलिस ने तुरत-फुरत कार्यवाही करते हुए आरोपी मोहम्मद आजाद को गिरफ्तार कर लिया है।

Aligarh: आपको बता दें कि आखिरकार मामला क्या था ?

अलीगढ़ के रसलगंज चौराहा पर भगवान शिव का मंदिर है। वहाँ शिव मंदिर में शिव परिवार के साथ ही भागवान शनिदेव की मूर्ति के साथ ही अन्य देवी-देवताओं की मूर्ति भी स्थापित है। सोमवार सुबह भक्तों ने मंदिर मे जाकर देखा तो उनका खून खोल उठा जब उन्होंने देखा कि सारी मुर्तियों को किसी सिरफिरे ने तोड़ दिया है।

Aligarh

Aligarh: वहीं अलीगढ़ सिटी के सीओ अशोक कुमार ने शिव मंदिर में भागवानों की मुर्ति को तोड़ने के मामले में कहा कि “रात को एक व्यक्ति के द्वारा पेड़ पर चढ़कर पीछे से मंदिर में घुसकर सभी मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। मामले में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है, पूछताछ की जा रही है।”

Aligarh: वहीं भक्तों का कहना है कि देर रात करीब 2:00 बजे मोहम्मद आजाद पेड़ के सहारे मंदिर के अंदर कूद गया। जिसके बाद उसने कई मूर्तियों को तोड़ दिया गया। हद तो तब हो गई कि इस दौरान शिव मंदिर  से एक मूर्ति को भी गायब कर दिया गया। जिससे पुलिस को शक हो रहा है कि मोहम्मद आजाद के साथ कुछ अन्य लोग भी इसमें शामिल हो सकते हैं।

गौरतलब है कि पुलिस ने मोहम्मद आजाद के खिलाफ IPC धारा 295, 307, 427 452 के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के बाद से इलाके में काफी तनाव है।

पहले भी हो चुकी है ऐसी वारदात तब अलीगढ़ के ही जलाली स्थित हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ की घटना के बाद बवाल हुआ था। इस बार कस्बे के ग्रामीण बैंक स्थित शिव मंदिर में भगवान राम की मूर्ति को खंडित करने का मामला सामने आया था। जिसको लेकर के स्थानीय लोगों तब भी नाराजगी जतायी थी।

ऐसी ही एक और घटना हुई थी उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के मडराक थाना इलाके के एक गांव में स्थित प्राचीन मंदिर में असामाजिक तत्वों ने मंदिर में रखी मूर्तियों को खंडित कर दिया था। जिसके बाद इलाके के लोगों ने एकत्रित होकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी।  

वहीं, अराजक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने के लिए  मंदिर में मूर्ति खंडित करने के बाद एक पत्र भी छोड़ा है जिसमें लिखा था कि जो अपनी रक्षा नहीं कर सकते वो आपकी रक्षा क्या करेंगे… सबका मालिक है… समझदार को इशारा ही काफी है जितना जल्दी हो सके समझ जाओ…

ये भी पढ़े…

NCRB Crime Report: योगी का यूपी बना ‘दंगा मुक्त प्रदेश’ NCRB ने भी लगाई मोहर
Aligarh: इस्लामिक मिशन स्कूल में हिजाब पहनने के लिए बच्ची को किया मजबूर, न हिंदी पढ़ाई जाती है और न ही होता है राष्ट्रगान

Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित, जानिए कौन देगा स्मृति ईरानी को टक्कर

नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर…

9 hours ago

IPL 2024: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को 1 रन से हराया

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के…

9 hours ago

IPL 2024: कोलकाता और मुंबई के बीच खेला जाएगा रोमांचक मुकाबला, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 51 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

9 hours ago

T-20 World Cup:T-20 वर्ल्ड कप के लिए माइकल वॉन ने चुनी टॉप 4 टीमें, इस टीम को नहीं दिया मौका फैंस भड़के

T-20 World Cup:इंग्‍लैंड के पूर्व बल्लेबाज और कप्‍तान माइकल वॉन ने आगामी T-20 वर्ल्‍ड कप…

1 day ago

IPL 2024:राजस्थान और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा रोमांचक मैच जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के…

1 day ago

IPL 2024: पंजाब ने चेन्नई को 7 विकेट से रौंदा, जारी रखी प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 49 वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब…

1 day ago