Breaking News

Arvind Kejriwal: अपने आप को कट्टर इमानदार कहने वालों की खुली पोल, सत्येंद्र जैन,मनीष सिसोदिया के बाद अमानतुल्लाह खान पर भी कसा शिकंजा

Arvind Kejriwal: अपने आप को कट्टर इमानदार कहने वालों की खुली पोल, सत्येंद्र जैन,मनीष सिसोदिया के बाद अमानतुल्लाह खान पर भी  कसा शिकंजा… आखिरकार केजरीवाल सरकार की काली करतूतों का परिणाम अब जनता के सामने आने लगा है।

शराब नीति में भ्रष्टाचार को लेकर जांच से आम आदमी पार्टी की पहले ही काफी किरकिरी हो रही है। मोहल्ला क्लीनिक का ड्रामा करने वाले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन तो करोड़ों के मनी लॉंड्रिंग केस में जेल में ही हैं और अब बारी केजरीवाल सरकार के डिप्टी सीएम की है।

सीबीआई के बाद अब शराब घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय भी एक्शन में आ गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए कई जगह छापेमारी की गई थी और साथ ही डिप्टी सीेम के बैंक खातों को भी खंगाला गया।

Arvind Kejriwal: 9 साल पहले राजनीतिक मैदान में आने वाली आम आदमी पार्टी विवादों से लेकर घोटालों तक के मामलों की वजह से चर्चा में आ चुकी है….. आप के संयोजक अरविन्द केजरीवाल जो खुलेआम सीना ठोक कर ये कहते नज़र आते है की आप के सभी नेता कट्टर ईमानदार और देशभक्त है।

लेकिन देखिये देश की इकलौती कट्टर ईमानदार सरकार होने का दावा करने वाली अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के 18 से ज्यादा नेता, मंत्री और विधायक आज जेल जा चुके हैं…

ये गिरफ्तारी उनके घर समेत कई जगहों पर छापेमारी के बाद हुई। छापेमारी के दौरान AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के करीबी हामिद अली खान के पास से एक बिना लाइसेंस वाली बेरेटा पिस्टल और 12 लाख रुपए बरामद किए गए हैं और आज उसके करीबी अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  

आप को बता दें कि अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पार्टनर हामिद अली ने कबूल कर लिया है कि मेरे घर में रखे हथियार अमानतुल्लाह खान के ही हैं। वह अमानतुल्लाह खान के फाइनेंसियल मैटर्स को देखता है। सभी प्रॉपर्टी ट्रांजेक्शन विधायक अमानतुल्लाह खान के निर्देशानुसार होती है।

अमानतुल्ला खान जो कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं। बता दे कि उनके घर यह छापेमारी वक्फ बोर्ड से जुड़े मामले को लेकर ही की जा रही है। इस मामले में, उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 2020 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

इससे पहले एसीबी (ACB) ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था । इस पूछताछ के बारे में, अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट करते हुए बताया था कि उन्हें एसीबी का नोटिस मिला है। साथ ही, दावा किया था कि उन्हें वक्फ बोर्ड का नया कार्यालय बनवाने के लिए तलब किया जा रहा है।

Arvind Kejriwal: बता दें कि अमानतुल्लाह खान पर दिल्ली वक्फ बोर्ड का चेयरमैन रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप हैं। अमानतुल्लाह खान पर वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में वित्तीय गड़बड़ी और वाहनों की खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप है।

नियमों का उल्लंघन करते हुए 33 लोगों की अवैध नियुक्ति का आरोप भी उन पर लगा है और इस संबंध में ACB ने जनवरी 2020 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और IPC की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। CBI ने इसी साल मई में अमानातुल्लाह खान पर मुकदमा चलाने की मंजूरी मांगी थी।

इस मामले इससे पहले एसीबी (ACB) ने उन्हें दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था। इस पूछताछ के बारे में, अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट करते हुए बताया था कि उन्हें एसीबी का नोटिस मिला है। साथ ही, दावा किया था कि उन्हें वक्फ बोर्ड का नया कार्यालय बनवाने के लिए तलब किया जा रहा है।

इसके बाद, शुक्रवार को हुई छापेमारी को लेकर अमानतुल्लाह ने ट्वीट कर कहा है, “कैसे उनके घरवालों को प्रताड़ित किया जा रहा है, मुझे पूछताछ के लिए एसीबी दफ़्तर बुलाया गया और पीछे से मेरे घरवालों को प्रताड़ित करने दिल्ली पुलिस को भेजा गया। उपराज्यपाल साहब, सच को कभी आँच नहीं आती है याद रखिएगा। मुझे इस देश के संविधान और न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।”

आपको बताते है की वक़्फ़ बोर्ड का मामला आख़िर क्या था दरसल, अमानतुल्लाह खान पर दिल्ली वक्फ बोर्ड का चेयरमैन रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप हैं। अमानतुल्लाह खान पर वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में वित्तीय गड़बड़ी और वाहनों की खरीद में भ्रष्टाचार का भी आरोप है।

नियमों का उल्लंघन करते हुए 33 लोगों की अवैध नियुक्ति का आरोप भी उन पर लगा है और इस संबंध में ACB ने जनवरी 2020 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और IPC की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। CBI ने इसी साल मई में अमानतुल्लाह खान पर मुकदमा चलाने की मंजूरी मांगी थी।

Arvind Kejriwal: एक के बाद एक नेताओं पर आरोप लग रहे हैं , गिरफ्तारी हो रही है, जेल की सजा हो रही है। आम आदमी पार्टी के फाइनेंसर माने जाने वाले केजरीवाल के करीबी कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन इस समय जेल में हैं। उन पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं।

लेकिन कट्टर ईमानदार होने का ढोल पीटने वाले केजरीवाल ने उन्हें अभी तक मंत्री पद से नहीं हटाया है। जबकि ईडी की टीम जैन की 4.81 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

वहीं क्लासरूम बनवाने में कथित घोटाले और दिल्ली की शराब नीति को लेकर केजरीवाल के दूसरे करीबी मनीष सिसोदिया बुरी तरह घिर चुके हैं। उनके आवास एवं अन्य ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी हो चुकी है। लेकिन फिर भी नटवरलाल को फिक्र गुजरात के चुनाव की ज़्यादा दिख रही है।

दिल्ली की आबकारी नीति में करोड़ों के भ्रष्टाचार की कहानी सीबीआई की टीम पहले ही उजागर कर चुकी है। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई द्वारा 17 अगस्त को ये मामला दर्ज किया गया था। उसके बाद इस मामले में सीबीआई ने 30 से ज्यादा जगह सर्च ऑपरेशन चलाया। सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर के मुताबिक आबकारी विभाग के मंत्री मनीष सिसोदिया को सबसे पहला और मुख्य आरोपी बनाया गया।

Arvind Kejriwal: डिप्टी सीएम के ही इशारे पर आबकारी नीति में शराब ठेकेदारों को करोड़ों का फायदा पहुंचाने का खेल किया गया था। इस केस में कई अज्ञात आरोपियों, कंपनियों समेत कुल 16 लोगों को आरोपी बनाया गया। सीबीआई द्वारा दर्ज इसी मामले को टेकओवर करके ईडी इसमें मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जांच कर रही है।

मोहाली पुलिस ने 24 मई मंगलवार को भ्रष्टाचार के आरोप में आप नेता और पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को गिरफ्तार किया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) विवेक शील सोनी ने कहा कि यह कार्रवाई मुख्यमंत्री भगवंत मान के आदेश के बाद हुई थी और उनके ओएसडी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

सिंगला पर आरोप है कि उन्होंने अपने ओएसडी प्रदीप कुमार से रिश्वत के पैसे मांगे थे और उन्हें अदालत में पेश किया गया था जहां से उन्हें 27 मई तक पुलिस हिरासत में भेजा दिया था।

केजरीवाल गुजरात में कुछ और कह रहे हैं और दिल्ली में कुछ और कर रहे हैं। दिल्ली में तो उनके ही मंत्री, MLA भ्रष्टाचार में लिप्त हैं लेकिन वे उन पर कार्रवाई करने की जगह उन्हें बचाने में लगे हुए हैं। सवाल यह है कि दिल्ली जैसे छोटे राज्य में जब उनसे भ्रष्टाचार पर अंकुश नहीं लग पाया तो गुजरात जैसे बड़े राज्य में वह भ्रष्टाचार पर अंकुश कैसे लगाएंगे।

दिल्ली में तो रक्षक ही भक्षक बने बैठे हैं तो जनता न्याय के लिए भला किसके पास जाएगी। इसी पर केजरीवाल का ये ट्वीट देख लीजिए,जिसमें वो ये लिखते है की किसी को गुजरात में भ्रष्टाचार नहीं करने देंगे।

ये भी पढ़े…

बिहार: बेगुसराय स्टेशन पर चोर को मोबाइल छीनना पड़ा भारी, चोर के साथ यात्रियों ने किया कुछ ऐसा कि चोर ने कहा “प्लीज मुझे मत छोड़ना”
Cheetah In Mp: पीएम मोदी जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर चीतों को देश को किया समर्पित, 75 साल बाद देश में फिर दिखेंगे चीतें

Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

ED: यूट्यूबर एल्विश यादव की बढ़ी मुश्किलें,ED ने दर्ज किया मनी लांड्रिंग केस

ED: यूट्यूबर एल्विश यादव सांप तस्करी केस के बाद एक बार फिर मुश्किल में आ…

4 hours ago

IPL 2024:बैंगलोर और गुजरात के बीच खेला जाएगा रोमांचक मुकाबला जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 52 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस…

10 hours ago

IPL 2024:12 साल बाद कोलकाता ने मुंबई को उसके घर में 24 रनों से हराया, स्टार्क के आगे नेस्तानाबूत हुई मुंबई

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 51 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स…

10 hours ago

2024 Lok Sabha Election:राहुल गांधी के अमेठी छोड़ने पर पीएम मोदी ने तंज कसा,बोले – डरो मत,भागो मत

2024 Lok Sabha Election:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी पर…

21 hours ago

रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित, जानिए कौन देगा स्मृति ईरानी को टक्कर

नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर…

1 day ago

IPL 2024: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को 1 रन से हराया

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के…

1 day ago