Breaking News

BHU: थिंक इंडिया सम्मेलन का उद्घाटन, पीएम बोले “माइंड नहीं माइंडसेट बदलना है”

BHU: थिंक इंडिया अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान से विद्यार्थियों का तीन दिवसीय सम्मेलन काशी हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी में शुक्रवार 4 नवंबर से शुरू हुआ है। थिंक इंडिया सम्मेलन में अश्विनी वैष्णव ने कहा कि नई तकनीक की सहायता से भारत तेजी से आगे बढता जा रहा है, नये भारत का निर्माण हो रहा है जिसमें युवा वैज्ञानिकों, आईआईटियंस व विधि के विद्यार्थियों की अहम भूमिका है। अश्विनी वैष्णव ने प्रधानमंत्री के भाषण का उल्लेख कर कहा कि “हमें माइंड नहीं माइंडसेट बदलना है”…

BHU: रेल व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैषण्व ने कहा कि “साल 2047 जो देश के अमृतकाल भी है तब तक भारत की अलग पहचान होगी चाहे रेलवे क्षेत्र हो या संचार का क्षेत्र हो सबमें भारत की मजबूत और अद्भुत पहचान बनेगी। भारत की तकनीकी अन्य देशों कि तुलना में विकसित हो रही है।

उन्होंने ये भी कहा कि “वर्तमान में भारत विश्व का दूसरा मोबाइल मैनुफैक्चरिंग करने वाला देश है। प्रधानमंत्री जी का विजन है की अब इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस हो या ट्रेन में लगने वाला डिवाइस अब भारत में ही बनेगा। तकनीकी दक्षता के साथ आगे बढने की जरूरत है इसमें थिंक इंडिया कंवेंशन जैसे इवेंट अहम योगदान निभा सकते हैं। उन्होंने थिंक इंडिया समिति को समक्ष 100 इंटर्नशिप हेतु प्रस्ताव रखा।”

BHU: अश्विनी वैष्णव ने राहुल गांधी और केजरीवाल पर साधा निशाना

BHU: बीएचयू में आयोजित थिंक इंडिया सम्मेलन में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने राहुल गांधी पर तंज करते हुए कहा कि वेमेक इन इंडियाके बब्बर शेर से ही डर गए थे। मैं राहुल गांधी की बात कर रहा हूं। एक फनी वीडियो है देख लिजिएगा। उन्होंने संबोधन के दौरान एक डिवाइस दिखाते हुए कहा कि इससे लाखों चिप्स निकल सकती हैं।पोटैटो चिप्स नहीं बल्कि सिलिकॉन चिप्स

रेल मंत्री ने कहा कि आज से 10 साल पहले भारत में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के मैन्युफैक्चरिंग के नाम पर कुछ भी नहीं था। आज इंडिया में 82 बिलियन डॉलर की इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग है। जब प्रधानमंत्री डिजिटल औरमेकिंग इन इंडियाका प्रोग्राम लॉन्च किया था। तब विपक्षियों ने खूब सवाल उठाए।

राहुल गांधी कहते थे कि सब जगह बब्बर शेर है। पार्लियामेंट में बब्बर शेर है। उसीमेक इन इंडियाकी वजह से इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग देश में बढ़ी है और आज भारत बहुत बड़ा मैनुफैक्चरिंग हब बनता जा रहा है।”

BHU: यही नहीं रेल मंत्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा। कहा कि तीन लाख 54 हजार युवाओं को रोजगार दिया गया। एक ऐसे भी लोग हैं जो 5 हजार रोजगार दिया और अखबार में बड़ा से विज्ञापन निकलवाते हैं किसाड्डा काम बोलदा है

इसका उद्घाटन कार्यक्रम आज प्रातः हुआ जिसमें रेल व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैषण्व, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बीएचयू के निदेशक प्रो. डॉ. प्रमोद कुमार जैन, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कि राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी, राष्ट्रीय संयोजक थिंक इंडिया प्रतीक सुथार की उपस्थिति में अश्विनी वैष्णव जी द्वारा स्वयं दीप प्रज्वलन करने के साथ ही कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

BHU: निधि त्रिपाठी ने कहा कि आज हम राष्ट्रीय शिक्षा नीति के माध्यम से इंटर-डिसिप्लिनरी कोर्स की कल्पना कर रहे हैं।जिसकी, कल्पना महामना मदन मोहन मालवीय जी ने 1916 में काशी हिंदू विश्वविद्यालय की स्थापना कर इसकी नींव रख दी थी।देश के आत्मनिर्भरता के बढ़ते कदमों में हमने कोरोनाकाल में स्वनिर्मित टीके 17 देशों में 19.58 करोड़ डोजेस भेज यह सिद्ध कर दिया है। अब हम अन्य देश पर निर्भर नहीं हैं बल्कि अन्य देशों को भी मदद कर रहे हैं। आने वाले समय में G20 की अध्यक्षता अपने पास है।

ये भी पढ़ें…

Himachal Pradesh News: हिमाचल की वादियों से खूब दहाड़े पीएम मोदी कहा- झूठे वादे, झूठी गांरटी कांग्रेस की पुरानी तरकीब
Manish Sisodia PA Arrest: ED ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के पीए को किया गिरफ्तार, सिसोदिया ने कहा-“भाजपा वालो! चुनाव में हार का इतना डर”
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

7 hours ago

IPl 2024: आखिरी मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से दी मात, रोहित-नमन की पारी पर फिरा पानी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

7 hours ago

आखिरी मैच में मुंबई चाहेगी लखनऊ से जीत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

1 day ago

हैदराबाद के लिए बारिश बना वरदान प्ले ऑफ में ली एंट्री, इन टीमों का कटा पत्ता

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 66वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच हैदराबाद…

1 day ago

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

5 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

5 days ago