Breaking News

Manipur Violence: दो नग्न महिलाओं का परेड करवाने वाला आरोपी हुइरेम हेरोदास मैतेई को किया गिरफ्तार, वहां केजरीवाल ने मणिपुर सरकार पर साधा निशाना

Manipur Violence: मणिपुर में महिलाओं को नंगा करके परेड करवाने वाला मुख्य आरोपी हुइरेम हेरोदास मैतेई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। उसमें हुइरेम हेरोदास मैतेई हरे रंग की टी-शर्ट पहनी हुई थी और महिला को पकड़ रखा था उसे पहचान के बाद हिरासत में ले लिया। सोशल मीडिया पर  शर्मनाक घटना की फोटो वायरल हुई है जिसके बाद पूरा देश आक्रोश में है। इसके बाद राजनीतिक गलियारों में भी हड़कंप मच गया और फिर जमकर राजनीति शुरू हो गई। भाजपा और विपक्ष के बीच आरोप- प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया।

दिल्ली सीएम केजरीवाल: ऐसी घटना मणिपुर में हर दिन हो रही है और अब तक सरकार ने…

Manipur Violence: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “मणिपुर में जो हालात कुछ महीनों से बने हुए हैं और केंद्र सरकार खासकर प्रधानमंत्री ने पहले इसपर कुछ नहीं कहा यह चिंताजनक है। कल जो वीडियो वायरल हुआ उससे पूरे देश की आत्मा झकझोर गई है, पता चला कि वीडियो ढ़ाई महीने पहले का है और अब तक वहां की सरकार ने कुछ नहीं किया था यह आपराधिक है और साथ ही मणिपुर CM का बयान जिसमें उन्होंने कहा कि यह एक घटना नहीं है बल्कि ऐसी कई घटनाएं रोज़ होती हैं, इस बयान का मतलब है कि ऐसी घटना मणिपुर में हर दिन हो रही है और अब तक सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की।”

अर्जुन राम मेघवाल: सदन को बाधित करने का विपक्ष को चाहिए बहाना

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि “संसद का सत्र चल रहा है। मणिपुर मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक में चर्चा हुई, इस पर सरकार चर्चा के लिए तैयार है उसके बाद भी विपक्ष को कुछ न कुछ करके सदन को बाधित करने का बहाना चाहिए। हम चर्चा कहना चाह रहे हैं, आज इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने भी बयान दिया है।”

Manipur Violence: पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर बताया कि गिरफ्तार संदिग्ध ही मुख्य आरोपी है। मैतेई समुदाय से ताल्लुक रखने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद बताया कि आरोपी ने हरे रंग की टी-शर्ट पहनी हुई थी और महिला को पकड़ रखा था उसे पहचान के बाद आज सुबह गिरफ़्तार कर लिया गया है। उसका नाम हुइरेम हेरोदास मैतेई (32 वर्ष) है और वह पेची अवांग लीकाई का रहेने वाला है।

Manipur Violence: मणिपुर में चार मई को हुई थी घटना

Manipur Violence:मणिपुर में महिलाओं को नग्न कर घुमाने की घटना 4 मई को कांगपोकपी जिले में हुई थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पूरे देश में आक्रोश फैल गया। मणिपुर में भी तनाव बढ़ गया है। वीडियो सामने आने के बाद मणिपुर पुलिस एक्शन में आई है। एक संदिग्ध को अरेस्ट भी कर लिया गया।

 

ये भी पढ़ें…

Seema Haidar: विदेश मंत्रालय ने किया आधिकारिक बयान जारी, ATS ने की सीमा से पूछताछ पढ़िए पूरी रिपोर्ट
Manipur Violence: ओवैसी ने मणिपुर हिंसा को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा-“पुलिस के सामने की गई महिलाओं से बर्बरता”
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024:कोलकाता और हैदराबाद के बीच आज होगी भिड़त, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

17 hours ago

IPL 2024:आखिरी लीग मुक़ाबले में बैंगलोर ने चेन्नई को 27 रनों से रौंदा, कटाया प्लेऑफ का टिकट

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स…

17 hours ago

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

1 day ago

IPl 2024: आखिरी मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से दी मात, रोहित-नमन की पारी पर फिरा पानी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

1 day ago

आखिरी मैच में मुंबई चाहेगी लखनऊ से जीत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

2 days ago