Breaking News

Opposition Meeting: बेंगलुरू में हो रही है 26 दलों के नेताओं की मीटिंग, नीतीश कुमार ने कहा “पहले जीतेंगे फिर तया होगा कौन बनेगा पीएम”

Opposition Meeting: बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक सुबह मंगलवार 18 जुलाई को शुरू हुई जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, बिहार सीएम नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, दिल्ली सीएम केजरीवाल आदि प्रमुख नेता शामिल हुए। मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ऐलान करते हुए कहा कि “मैं पीएम पद का उम्मीदवार नहीं हूं।” वहीं बिहार सीएम एवं विपक्षीय दलों के संजोयक नीतीश कुमार नें मीटिंग के दौरान कहा कि “पहले जीतेंगे फिर तया होगा कौन बनेगा पीएम?”

मल्लिकार्जुन खड़गे: कांग्रेस को सत्ता को कोई मोह नहीं…

Opposition Meeting: खड़गे ने कहा कि “कांग्रेस पार्टी 2024 में प्रधानमंत्री पद की रेस में शामिल नहीं है और साथ ही उन्होंने आगे कहा किकांग्रेस विपक्ष की मीटिंग में शामिल हो रही है लेकिन प्रधानमंत्री की रेस में नहीं है। कांग्रेस को सत्ता या प्रधानमंत्री पद में कोई दिलचस्पी नहीं है।”

मल्लिकार्जुन खड़गे: मोदी का सत्ता में आते ही भाजपा ने सहयोगियों को त्याग दिया

Opposition Meeting: सूत्रों ने बताया बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि “हम यहां 26 पार्टियां हैं। हम सब मिलकर आज 11 राज्यों में सरकार में हैं। बीजेपी को अकेले 303 सीटें नहीं मिलीं। उसने अपने सहयोगियों के वोटों का इस्तेमाल किया और सत्ता में आई और फिर उन्हें त्याग दिया। आज बीजेपी अध्यक्ष और उनके नेता अपने पुराने सहयोगियों से समझौता करने के लिए एक राज्य से दूसरे राज्य भाग-दौड़ कर रहे हैं।”

नीतीश कुमार: विपक्ष की अगली बैठक मुंबई में…

Opposition Meeting: सूत्रों से जानकारी मिली है कि विपक्ष की बैठक में नीतीश कुमार ने कुछ सुझाव देते हुए कहा कि “विपक्ष की अगली बैठक मुंबई में होनी चाहिए। गठबंधन के नाम मेंभारतशब्द होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि “अगर हम एक साथ मिलकर चुनाव लड़ते है तो निश्चित ही 350 सीट जीतेंगे और साथ ही ये भी कहा कि पहले साथ मिलकर चुनाव लड़े और इसके बाद पीएम का नाम तय करेंगे।”

केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस: विपक्ष नहीं होगा कभी एकजुट

Opposition Meeting: वहीं केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने कहा कि “NDA गठबंधन की बैठक आज है और मैं भी बैठक में जा रहा हूं। साल 2024 को फिर से चुनाव में NDA गठबंधन को दो तिहाई बहुमत मिलेगा। विपक्ष की बैठक 23 जून को भी हुई थी लेकिन क्या हुआ? उस बैठक में जो 17 दल के नेता आए थे उनमें से 3 नेता NDA गठबंधन में चले आए। विपक्ष हर दिन टूट रहा है और विपक्ष कभी एकजुट नहीं होगा।”

एनडीए की मीटिंग के बाद अन्य दलों के नेता पीएम मोदी के साथ ले सकेंगे सेल्फी

Opposition Meeting: वहीं आपको बता दें कि एनडीए की बैठक दिल्ली के अशोका होटल के कलिंगा हॉल में हो रही है। मीटिंग में 38 दल शामिल होने जा रहे हैं। कलिंगा हॉल को तीन हिस्सों में बाटा गया है। एक हिस्से में एनडीए की बैठक होगी जबकि दूसरे हिस्से में रात के भोजन का इंतजाम किया गया है। तीसरे हिस्से में बैठक के बाद एनडीए के फोटोसेशन का इंतज़ाम किया गया है, जहां थियेटर स्टाइल में सीढ़ियां बनाई गई है, जिन पर खड़े होकर एनडीए के तमाम नेता एनडीए अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तस्वीरें खिचवाएंगे।

ये भी पढ़ें…

Kedarnath Temple: केदारनाथ मंदिर में फोटो वीडियो पर लगा प्रतिबंध बाबा के धाम में मोबाइल फोन ले जाना भी मना
Portblair: पीएम मोदी ने वीर सावरकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का किया उद्घाटन, कहा- “केंद्र शासित प्रदेश में कनेक्टिविटी को रफ्तार मिलेगी”
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

आखिरी मैच में मुंबई चाहेगी लखनऊ से जीत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

2 hours ago

हैदराबाद के लिए बारिश बना वरदान प्ले ऑफ में ली एंट्री, इन टीमों का कटा पत्ता

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 66वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच हैदराबाद…

2 hours ago

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

3 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

3 days ago

IPL 2024:गुजरात और कोलकाता के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

4 days ago

IPL 2024:बैंगलोर ने लगातार दर्ज की 5 जीत, दिल्ली को 47 रनों से दी मात,प्लेऑफ की उम्मीदें बरकार

IPL 2024:आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले गए। जिसमें…

4 days ago