Breaking News

UP News: अलीगढ़ के टप्पल के काॅलेज में तिलक कलावा लगाने पर भाई-बहन को प्रधानाचार्य ने लगाई फटकार, मां ने पुलिस को दी शिकायत

UP News: भारत के किसी भी राज्य में तिलक और कलावा को लेकर किसी भी छात्र को डाटा-फटकारा जाए तो आप इसे क्या कहेंगे? ऐसा हुआ है वो भी उस राज्य में जिसके सीएम जो कि खुद गोरखनाथ के भक्त है। जी हा आप सही समझे ये खबर यूपी से जुड़ी हुई है। अलीगढ़ के टप्पल कस्वा में इंटर काॅलेज के प्रधानाचार्य पर  एक छात्र व छात्रा की मां ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानाचार्य ने उनके बेटे और बेटी को केवल इसलिए फटाकर लगाई क्योंकि उनके बच्चों ने हाथ में कालावा और माथे पर टीका लगाया हुआ था। प्रधानाचार्य ने सार्वजनिक रूप से उनके बच्चों को फटाकारा और कहा कि अभी अपने हाथ से कलावा हटाओ और माथे से भी तिलक मिटाओ नहीं तो तुम्हे काॅलेज से निष्कासित कर दिया जाएगा। मां ने इस बाबत पुलिस थाने जाकर प्रधानाचार्य के खिलाफ थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाते हुए उनके खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

थाना प्रभारी पंकज कुमार मिश्रा: पहले भी मिल चुकी है प्रधानाचार्य के खिलाफ शिकायत

UP News: थाना प्रभारी पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि  “पूर्व में भी इस कॉलेज के विद्यार्थियों की ओर से ऐसी शिकायतें मिल चुकी हैं, लेकिन तब संभ्रांत लोगों ने मामलों का निस्तारण करा दिया था। अब इस मामले की जांच की जाएगी। तहरीर देने वाली महिला के अनुसार उनकी बेटी और बेटा कॉलेज में पढ़ते हैं। दोनों बच्चे भगवान भोलेनाथ के उपासक हैं। अपने माथे पर तिलक व हाथ में कलावा बांधते हैं। इस बात पर कॉलेज के प्रधानाचार्य व पीटीआई उनके बच्चों को पीटते हैं। हाथ में कलावा बांधने और माथे पर तिलक लगाने से रोकते हैं।” 

UP News:थाना प्रभारी पंकज कुमार मिश्रा ने आगे ये भी बताया कि “मामले में तहरीर मिली है। आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। बुधवार को शिकायतकर्ता, छात्रछात्राओं और प्रधानाचार्य को थाने में बुलाकर प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। प्रकरण में सत्यता पाई गई तो प्रधानाचार्य व अन्य दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।”

UP News: आपको बता दें कि ये शर्मनाक छटना गत मंगलवार सुबह 2 अगस्त की बताई जा रही है। प्रधानाचार्य ने क्लास रूम में पहुंचकर उनके बच्चों के कलावे और तिलक को हटवा दिया। हद तो तब हो गई उनकी बेटी को दो घंटे तक ऑफिस में बिठाकर रखा और नाम काटने की भी धमकी दी। छात्रा ने बताया कि प्रधानाचार्य  पहले भी कई बच्चों के साथ ऐसा कर चुके हैं। प्रधानाचार्य अक्सर ऐसे छात्रों और छात्राओं को टारगेट करते है जो कि हाथ में कलावा और माथे पर तिलक लगाते काॅलेज में पढ़ने आते थे।

इससे पहले ब्लू बर्ड स्कूल मे भी हो चुकी है ऐसी घटना

UP News: आपको बता दे कि योगी के यूपी में ऐसी घटना पहली बार नहीं हुई इससे पहले भी ऐसी घटना अलीगढ़ बन्ना देवी थाना इलाके के काॅन्वेंट स्कूल में हो चुकी है। ब्लू बर्ड स्कूल पर भी ऐसा आरोप लगा था कि हिंदू बच्चों को कलावा और टीका लगाने से रोका जा रहा है। इस मनमानी की खबर लगते ही अभिभावकों ने प्रबंधक के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया है। इसकी जानकारी लगते ही भारी तादाद में पुलिस फोर्स के अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

स्कूल प्रबंधक सकला सिंह: ऐसा टीका नहीं होना चाहिए जो आकर्षक और भड़काने वाला हो…

UP News: उस स्कूल प्रबंधक सकला सिंह ने बताया था किगलती से बोल दिया था कि टीका लगाकर आओ तो सब बच्चे टीका लगाकर आएंगे, जो बच्चे पूजा पाठ करने के बाद टीका लगा कर आना चाह रहे है वह है आ सकता है, मगर ऐसा टीका नहीं होना चाहिए जो आकर्षक और भड़काने वाला हो, विद्यालय इन चीजों के लिए नहीं है, यहां शिक्षा ग्रहण करने के लिए है, हम सभी धर्मों का आदर सम्मान करते हैं, हिंदुस्तान सभी धर्मों का है।

करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश रावल: ब्लू बर्ड प्रशासन ने बच्चों के लिए एक हिटलर शाही जैसा फरमान किया जारी

UP News: इस दौरान करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश रावल ने बताया कि “ब्लू बर्ड प्रशासन ने बच्चों के लिए एक हिटलर शाही जैसा फरमान जारी किया। इनसे जो वार्ता हुई है उसमें इन्होंने माना है कि गलती से हो गया है। अब स्कूल प्रबंधन ने कहा कि सोमवार को जब स्कूल खुलेंगे तो बोल देंगे कि बच्चे टीका लगाकर आ सकते हैं कोई पाबंदी नहीं है।” 

लेखक- रोहित अत्री

ये भी पढ़ें…

Manipur Violence: मणिपुर हिंसा को लेकर राष्ट्रपति से मिला ” इंडिया” गठबंधन पढ़िए पूरी रिपोर्ट
Congress:अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- “मोदी को डर था कि कहीं राहुल न बन जाए पीएम”
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

3 hours ago

IPl 2024: आखिरी मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से दी मात, रोहित-नमन की पारी पर फिरा पानी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

3 hours ago

आखिरी मैच में मुंबई चाहेगी लखनऊ से जीत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

1 day ago

हैदराबाद के लिए बारिश बना वरदान प्ले ऑफ में ली एंट्री, इन टीमों का कटा पत्ता

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 66वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच हैदराबाद…

1 day ago

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

4 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

4 days ago