अपराध

DELHI:अमेरिकी महिला ने खुद रची अपहरण की साजिश, पुलिस ने किए दिमाग को झकझोर देने वाले खुलासे

DELHI: दिल्ली में रह रही अमेरिकी महिला ने खुद रची अपने अपहरण की साजिश दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जांच में किए चौकाने वाले खुलासे, मां बाप से पैसे ऐठने के लिए अपहरण की साजिश रची 6 महीने पहले एक्सपायर हुआ था वीजा उसके बाद भी वह यहां रह रही थी, पुलिस मामले की गंभीरती से जांच कर रही है। नई दिल्ली में रह रही एक अमेरिकी युवती ने खुद अपने अपरहण की साजिश रची, वो भी सिर्फ इसलिए कि वह अपने माता पिता से पैसे ले सके।

DELHI: पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि वह युवती 6 महीने से दिल्ली में रह रही है, और उसका वीजा भी एक्पायर हो गया है, और उसके पास पैसे भी नहीं हैं इसलिए उसने खुद के अपहरण की साजिश रची, और तो और उस युवती का बॉयफ्रेंड नाइजीरियन है उसका वीजा भी 6 महिने पहले ही एक्सपायर हुआ था. फिर भी दोनो साथ में रह रहें हैं।

DELHI: आपके बतां कि इस फर्जी अपहरण केस ने न सिर्फ स्थानीय पुलिस को ही नहीं बल्कि अमेरिकी दूतावास को भी परेशानी में डाल दिया था। दरअसल चाणक्यपुरी पुलिस स्टेशन में अमेरिकी दुतावास ने पिछले दिनों 23 साल की एक अमरिकी युवती के किडनैपिंग की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने बिना देर किए मामले को गंभीरता से लेते हुए हाईटेक तरीके से जांच की और सही सलामत 24 घंटे के भीतर महिला को रेस्क्यू किया। यूवती ने पुलिस के सामने अपने फर्जी अपहरण की सच्चाई का राज खोला।

DELHI: अमेरिकी युवती क्लो रेनी 3 मई को दिल्ली आई. वह देश के कई इलाकों में घूमी 9 जुलाई को उसने अमेरिकी नागरिक सेवा को मेल करके बताया कि उसके साथ एक शख्स ने मार पीट की और उसका शारीरिक शोषण किया। इसके बाद 10 जुलाई को उसने अपनी मां सैंड्रा को विडियो कॉल कर आप बीती सुनाई। मां ने उससे और जानकारी जुटाने कोशिश की कि तभी एक युवक ने अचानक विडियो कॉल कट कर दी। परेशान मां ने बिना वक्त गंवाए अमेरिकी दूतावास से संपर्क कर मामले का जानकारी दी. इसके बाद अमेरिकी दूतावास ने चाणक्यपुरी थाने में 15 जुलाई को अपहरण का केस दर्ज करवाया.

पुलिस ने युवती की लोकेशन का पता लगाने के लिए अमेरिकी नागरिक सेवाओं को ईमेल भेजने के लिए लड़की द्वारा इस्तेमाल किए गए आईपी अड्रेस को लेने के लिए Yahoo.com से मदद मांगी. साथ ही साथ दिल्ला पुलिस ने इमिग्रेशन डिपार्टमेंट से भी उसका इमिग्रेशन फार्म मांगा, जिसमें युवती ने अपने रहने का पता खसरा नंबर 44 और 45 ग्रेटर नोय़डा बताया था.

पुलिस तब वहां पहुंची तो पता चला लोकेशन रेडिसन ब्लू होटल का है और जब पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि ऐसी किसी लड़की ने चेक इन ही नहीं किया इसके बाद युवती के इस्तमाल किए हुए व्हाट्सएप से उसके आईपी एड्रेस का पता लगाया।

व्हाट्सएप से मिली जानकारी के मुताबिक पता चला कि युवती ने विडियो कॉल के वक्त किसी से वाईफाई लिया था। इसके बाद पुलिस ने आईपी एड्रेस से जुड़े मेबाइल नंबर और कॉमन एप्लीकेशन फॉर्म सीएएफ में दिए गए वैकल्पिक मोबाइल नंबर की जांच की जिसके बाद पुलिस ने इस नंबर को सर्विलांस पर लगा दिया। इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने गुरुग्राम से 31 साल के नाइजीरियन युवक ओकोरोफोर चिबुइके ओकोरो उर्फ रेची के पकड़ लिया. दरअसल इसी शख्स के मौबइल फोन से युवती ने वाईफाई डाटा का इस्तमाल कर युवती ने अपने मां से बात की थी।

पुलिस ने जब नाइजीरियन युवक से पूछताछ की तो उसने बताया कि युवती ग्रेटर नोएडा के इम्पेरिया रेजीडेंसी में रह रही है. पुलिस वहां पहुंची और लड़की का पता लगा. इसके बाद जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो युवती ने बताया कि उसने अपने मां बाप को इमोशनल ब्लैकमेल करने के लिए यह साजिश रची थी.

पुलिस ने जांच में इस बात का भी खुलासा किया कि उसका वीजा 6 जून को ही खत्म हो गया था. उसकी दोस्ती ओकोरोफोर से फेसबुक के जरिए हुई थी और भारत आने के बाद दोनो एक साथ ही रह रहे थे।

इतना ही नहीं पुलिस ने बताया कि युवती के साथ साथ युवक का भी वीजा एक्पायर हो गया था उसका बाद भी दोनो भारत में साथ ही रह रहे थे। और वीजा एक्पायर होने के बाद भी युवक का इस तरह भारत में रहने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आगे की कार्यवाही अभी जारी है. आगे की पूछताछ युवती से जारी है।

पुलिस ने बताया कि युवती यूएसए विश्वविद्यालय से ग्रैजुएशन कर रही है. वह वॉशिंगटन डीसी में रहती है. उसके पिता यूएस आर्मी में अधिकारी रहे हैं,उसे गाना गाने का शौक है. वहीं नाइजीरियाई युवक 2017 में नेटवर्क एडमिनिस्ट्रेटर का कोर्स करने के लिए भारत आया था. इसे भी गाना गाने का शौक है।

Shaheed-E-Azam-Bhagat Singh:सांसद सिमरनजीत ने शहिद-ए-आजम को बताया “… (khabarindiatv.in)
Presidential Election 2022: तेजस्वी यादव का NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार दौपदी मुर्मू.. (khabarindiatv.in)

 

 

 

 

खबर इंडिया स्टाफ

Recent Posts

Loksabha Election 2024:लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू,13 राज्यों की 88 सीटों पर होंगे मतदान

Loksabha Election 2024:पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हो चुका है। दूसरे चरण की…

19 hours ago

IPL 2024:कोलकाता के बल्लेबाज करेंगे धमाल या पंजाब के गेंदबाज मरेंगे मैदान जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 42 वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स…

19 hours ago

IPL 2024:आरसीबी ने खत्म किया हार का सूखा, फ्लॉप रहा हैदराबाद का बल्लेबाजी क्रम; बैंगलोर के गेंदबाजों ने बरपाया कहर

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 41 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर…

19 hours ago

Akhilesh Yadav Nomination:अखिलेश यादव कन्नौज से देंगे बीजेपी को टक्कर,चौथी बार दाखिल किया नामांकन

Akhilesh Yadav Nomination: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कन्नौज लोकसभा सीट…

2 days ago

IPL 2024: क्या हैदराबाद के तूफान को रोक पाएगी बैंगलोर, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 41 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स…

2 days ago