देश

ED Raid: पेपर लीक मामले में राजस्थान के कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा के घर ED ने मारा छापा, वैभव गहलोत को भेजा समन

ED Raid: राजस्थान चुनाव नजदीक है ऐसे में प्रदेश में ईडी सक्रीय नजर आ रही है। इस बार ईडी के निशाने पर कोई और नहीं बल्कि राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा नजर आ रहे हैं। राजस्थान में हुए पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम आज सुबह से ही एक्टिव नजर दिखाई दी। जिसको लेकर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के घर ईडी ने छापेमारी की।

ED Raid: ताजा जानकारी के मुताबिक यह रेड राजस्थान में हुए पेपर लीक को लेकर बताई जा रही है। पहले भी पेपर लीक मामले में डोटासरा पर आरोप लगाए गए थे। ईडी फिलहाल डोटासरा और उनके रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है। ईडी की टीम डोटासरा के जयपुर के सरकारी आवास सहित सीकर स्थित निजी निवास पर भी पहुंची।

सीएम अशोक गहलोत के बेटे को ED ने भेजा समन

ED Raid: इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी ED ने फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (FEMA) केस में समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है।

हम तो इंतजार कर रहे है ईडी का : डोटासरा

ED Raid: राजस्थान में लगातार हो रही ईडी की कार्रवाई को लेकर राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा ने एक बयान दिया था,  जिसको अब इस रेड से जुड़कर देखा जा रहा है। उन्होंने कहा था कि ‘हम तो इंतजार कर रहे हैं कि कब ईडी और इनकम टैक्स आती है। ईडी और इनकम टैक्स से वो डरता है, जिसने कुछ गलत किया हो, हम तो इंतजार कर रहे हैं कि कब ईडी आती है।’ डोटासरा का यह बयान अब उनके लिए ही सिर दर्द बन सकता है, क्योंकि अब ईडी ने उनके दरवाजे पर ही दस्तक दे दी है।

ओम प्रकाश हुडला पर भी एक्शन

ED Raid: निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुडला का नाम पहली बार सामने आया है। उन पर अभी तक ईडी ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। कांग्रेस से जुड़े लोगों का कहना है कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद से ही हुडला ईडी के रडार पर थे। गोविंद सिंह डोटासरा अक्सर कहते रहे हैं कि उन पर ईडी एक्शन लेगी। उन्होंने आरोप लगाया है कि ईडी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के इशारे पर काम करती है।

वहीं डोटसरा के घर रेड और स्वयं के बेटे को समन मिलने के बाद सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि अब आप समझ सकते हैं, जो मैं कहता हूं राजस्थान के अंदर ईडी रेड रोज इसलिए होती है क्योंकि भाजपा ये नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं को, किसानों को, गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी जा ही गांरटियों को लाभ मिल सके।
वहीं ईडी के छापे को लेकर सीएम गहलोत आज दोपहर साढ़े 12 बजे प्रेस काॅन्फ्रेंस बुलाई है।

ईडी की कार्रवाई के बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने सोशल मीडिया पर सत्यमेव जयते लिखते पोस्ट शेयर की है। पिछले पांच साल में ईडी ने कांग्रेस के कई नेताओं के ठिकानों पर कार्रवाई की लेकिन गोविंद सिंह डोटासरा के ठिकाने पर यह पहली कार्रवाई है। बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई के दौरान गोविंद सिंह डोटासरा अपने सीकर आवास पर मौजूद हैं। जयपुर और दिल्ली से आए ईडी के अफसर कार्रवाई कर रहे हैं।

जनता जवाब देगीः खड़गे

ED Raid: इस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा है कि चुनाव आते ही ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट आदि भाजपा के असली पन्ना प्रमुख बन जाते हैं। राजस्थान में अपनी निश्चित हार को देखते हुए भाजपा ने अपना आखिरी दांव चला है। ईडी ने छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव अभियान में उतरते हुए कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। मोदी सरकार की तानाशाही लोकतंत्र के लिए घातक है।

हम एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ लड़ते रहे हैं और जनता भाजपा को करारा जवाब देगी।इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी एक्स पर पोस्ट कर संक्षिप्त प्रतिक्रिया देते हुए सत्यमेव जयते लिखा है।

राजस्थान में पेपर लीक मामला किसी से छुपा हुआ नहीं है। मामले में राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा लगातार कांग्रेस पर हमलावर हो रहे थे। इसको लेकर किरोड़ी मीणा ने डोटासरा पर भी आरोप लगाए थे। डोटासरा नवंबर 2021 तक शिक्षा मंत्री रहे हैं, इस वजह से विपक्ष उन पर आरोप लगाता रहा है। राजस्थान में पेपर लीक मामला भी डोटासरा के कार्यकाल से चल रहा है। और अब यही अनुमान लगाया गया है कि जल्द ही इस मामले में बड़े खुलासे होते हुए नजर आएंगे।

Written By: Vineet Attri 

ये भी पढ़ें..

AUS VS NED: वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने 309 रनों से नीदरलैंड को हराकर रचा इतिहास, 90 रनों पर सिमटी नीदरलैंड
ENG VS SL: बेंगलुरु में आज होगा इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच मुकाबला, जाने संभावित प्लेइंग इलेवन

 

Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Recent Posts

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

3 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

3 days ago

IPL 2024:गुजरात और कोलकाता के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

4 days ago

IPL 2024:बैंगलोर ने लगातार दर्ज की 5 जीत, दिल्ली को 47 रनों से दी मात,प्लेऑफ की उम्मीदें बरकार

IPL 2024:आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले गए। जिसमें…

4 days ago

IPL 2024:बैंगलोर और दिल्ली के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

5 days ago

IPL 2024:चेन्नई और पंजाब के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

5 days ago