देश

Rajasthan: राजस्थान में लागू हो सकता है योगी मॉडल, बाबा बालकनाथ बन सकते है सीएम; पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Rajasthan: राजस्थान में भाजपा ने पांच साल बाद बाजी मार ली है। राजस्थान में 200 विधानसभा सीट है, जिसमें भाजपा को 115 सीट मिली। वहीं अगर बात करे सीएम पद की तो बाबा बालकनाथ का नाम सामने आ रहा है। यूपी का योगी मॉडल अब राजस्थान में भी लागू हो सकता है। राजस्थान में भाजपा के बहुमत में आने के बाद आलकमान ने बाबा बालकनाथ को दिल्ली बुलाया। बाबा बालकनाथ राजस्थान के नए सीएम बन सकते है।

Rajasthan: मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की है। वहीं, तेलंगाना में कांग्रेस ने बड़ा उलटफेर करते हुए दक्षिण के राज्य की सत्ता से बीआरएस को बेदखल कर दिया। चारों राज्यों में चुनाव नतीजों के बाद CM पोस्ट को लेकर कश्मकश तेज हो गई है। राज्यों में बैठकों का दौर भी शुरू हो गया। छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने तो तेलंगाना मे कांग्रेस ने नए विधायकों की बैठक बुलाई है।

Rajasthan: वहीं,राजस्थान में बीजेपी ने 115 सीटें जीतकर सत्ता हासिल कर ली है लेकिन मुख्यमंत्री को लेकर अभी सस्पेंस बना हुआ है। बताया जा रहा है कि जैसे ही बाबा बालकनाथ को बीजेपी ने दिल्ली बुलाया है। वैसे ही पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के आवास पर विधायक पहुंचने शुरू हो गए हैं।

ये विधायक मिलने पहुंचे

Rajasthan: वहीं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से मिलने के लिए उनके आवास पर विधायक कालीचरण सराफ, बाबू सिंह राठौड़, प्रेमचंद बैरवा पहुंचे हैं। इसके अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने भी वसुंधरा से मुलाकात की है। वहीं सांगानेर विधायक भजनलाल शर्मा, शाहपुरा विधायक लालाराम बैरवा भाजपा मुख्यालय पहुंचे हैं।

साथ ही मनोहरपुर थाना विधायक गोविन्द रानीपुरीया, किशनगंज विधायक ललित मीणा , अंता विधायक कंवरलाल मीणा, बारां विधायक राधेश्याम बैरवा, डग से जीते कालूलाल मीणा भी सिविल लाइन पहुंचे हैं। इसके अलावा गुढा मलानी विधायक के के विश्नोई, पुष्कर विधायक सुरेश रावत, बांदीकुई विधायक भागचंद टाकड़ा भी पहुंचे हैं।

बीजेपी हाईकमान ने बाबा बालकनाथ को बुलाया दिल्ली

Rajasthan: आपको बता दें कि बाबा बालकनाथ को बीजेपी हाईकमान ने दिल्ली बुलाया है। उसके बाद ही पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के आवास पर हलचल शुरू हो गई। बता दें कि महंत बालकनाथ, नाथ सम्प्रदाय के आठवें मुख्य महंत हैं और राजस्थान की अलवर सीट से लोकसभा सांसद भी हैं। लेकिन भाजपा ने उन्हें तिजारा विधानसभा सीट से टिकट दिया था, जहां उन्होंने शानदार जीत दर्ज की है। सूत्रों की मानें तो बालकनाथ राजस्थान के सीएम के तौर पर एक मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं।

अमित शाह ने प्रह्लाद जोशी से की मुलाकात

Rajasthan: गृहमंत्री अमित शाह से राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रभारी प्रह्लाद जोशी संसद भवन में मुलाक़ात कर रहें हैं। आज देर शाम या कल राजस्थान में कौन- कौन ऑब्जर्वर होंगे इस घोषणा के साथ-साथ विधायक दल की बैठक की भी तारीख तय की जाएगी।

राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद सांसद राजवर्धन सिंह राठौर, बाबा बालक नाथ और गजेंद्र सिंह शेखावत ने स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की हैं।

Written By: Vineet Attri 

ये भी पढ़ें..

Mathura: श्री कृष्ण जन्मभूमि से ईदगाह मस्जिद को हटाने के लिए 6 दिसंबर को करेंगे दीपदान, शौर्य दिवस मनाने का भी किया ऐलान
Sanjay Singh: कोर्ट से आप नेता को झटका, 11 दिसंबर तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Recent Posts

IPL 2024:आज कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा पहला क्वालीफायर मुकाबला,जीतने वाली टीम को मिलेगा फाइनल का टिकट

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का पहला क्वालीफायर मैच मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स…

16 hours ago

IPL 2024:राजस्थान के अरमानों पर फिरा पानी,हैदराबाद की कटी चांदी दिनों टीमों को मिले एक एक अंक

IPL 2024:आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में एक बार फिर बारिश ने…

2 days ago

IPL 2024:कोलकाता और हैदराबाद के बीच आज होगी भिड़त, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

3 days ago

IPL 2024:आखिरी लीग मुक़ाबले में बैंगलोर ने चेन्नई को 27 रनों से रौंदा, कटाया प्लेऑफ का टिकट

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स…

3 days ago

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

3 days ago