देश

Valentine Day: काला दिवस के रूप में मनाया दिन, दीपक जलाकर शहीदों को दी नम आंखों से श्रद्धांजलि

Valentine Day: 14 फरवरी के दिन को बहुत से लोगों ने अपने-अपने अंदाज में प्यार का इजहार करके वेलेंटाइन डे रूप में मनाया, लेकिन इसी दिन को दिल्ली में ‘खुशबू पांडेय एंड टीम वीजेएस’ के नेतृत्व में राष्ट्रवादियों ने काला दिवस के रूप में मनाकर वेलेंटाइन डे का बहिष्कार किया। वहीं पुलवामा हमले की घटना को याद करते हुए ‘एक दीया शहीदों के नाम’ जलाकर नम आंखों से शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

दिल्ली के कनॉट पैलेस के हनुमान मंदिर पर ‘खुशबू पांडेय एंड टीम वीजेएस’ द्वारा आयोजित ‘एक दीया शहीदों के नाम’ कार्यक्रम का आयोजन किया। क्रार्यक्रम में मौजूद राष्ट्रवादियों ने पुलवामा के शहीदों के नाम एक दीया जलाया और फिर शहीदों के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। साथ ही शहीदों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्ष खुशबू पांडेय उर्फ हिंदू शेरनी ने कहा कि सच्चा हिंदूस्तानी पुलवामा की घटना को कभी नहीं भूल सकता। घटना में जिन जवानों ने अपने देश के लिए शहादत दी। हम देशवासियों को उनके परिजनों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होना चाहिए।

वहीं हिंदू राष्ट्र नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित राठौर ने कहा कि आज का युवा भ्रमित है और पाश्चात संस्कृति की चपेट में है। ऐसे में खास तौर पर युवाओं को हमारे देश के सैनिकों की शहादत को नहीं भूलना चाहिए। इस दौरान मौजूद राष्ट्रवादियों ने वंदे मातरम, भारत माता की जय, CRPF जिंदाबाद के नारे लगाए। इस अवसर पर रामेश्वर आर्य, वैभव पांडेय, कट्टर हिंदू विजय, दिल्ली का दीपक, अनिल, कृष्ण कुमार, एएस रावत, गौरव सिंह राजपूत, रवि दुबे, रिनिकेश जैन, रोहित यादव आदि राष्ट्रवादी मौजूद रहे।

शैलेन्द्र सारथी फाउंडेशन ने निकाला कैंडल मार्च

Valentine Day: वहीं दिल्ली के खेल गांव अक्षरधाम में शैलेन्द्र सारथी फाउंडेशन के द्वारा वेलेंटाइन डे के दिन को काला दिवस के रूप में मनाया गया। इस दौरान सोसायटी के लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर शहीदों याद किया और चित्र पर पुष्प अर्पित करके शहीदों को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। इस बीच कैंडल मार्च में शामिल CRPF के जवानों को संस्था की संस्थापक डॉ. संजू सिंह ने मेडल देकर सम्मानित किया और लोगों से शहीद के परिवारों की सहायता के लिए आगे आने की अपील की।

ये भी पढ़ें… 

Kanpur News: प्रशासन की एक गलती ने झुका दिया योगी के बुलडोजर का सिर

Jharkhand News: पलामू में महाशिवरात्रि की तैयारियों मे जुटे शिव भक्तों पर मस्जिद से हमला, कई लोग घायल जगह-जगह आगजनी से इलाके में तनाव

Keshav Malan

यह कलम दिल, दिमाग से नहीं सिर्फ भाव से लिखती है, इस 'भाव' का न कोई 'तोल' है न कोई 'मोल'

Recent Posts

CM Yogi Adityanath: CM योगी ने कन्याओं का पांव पखार किया कन्या पूजन, सूबे के वासियों दी शुभकामनाएं

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामनवमी के पर्व पर प्रदेशवासियों…

6 hours ago

IPL 2024: नरेन के शतक पर भारी पड़े बटलर, राजस्थान ने कोलकाता को दो विकेट से हराया

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 17 का 31वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता…

19 hours ago

Loksabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में 19 अप्रैल को वोटिंग,हेलीकॉप्टर से रवाना हुए मतदानकर्मी

छत्‍तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित एकमात्र बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को होने जा रहे…

1 day ago

Loksabha Election 2024: बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हनुमान जी का लिया आशीर्वाद, भरा नामांकन

Loksabha Election 2024 को लेकर मध्य प्रदेश में सियासी पारा हाई है। पहले चरण के…

2 days ago