देश

Viral News: स्वरा भास्कर और फहाद अहमद की मुलाकात से लेकर शादी तक की कहानी, यहां पढ़ लीजिए..

Viral News: एक कहावत है संगत से गुण आत है, संगत से गुण जात.. दो हफ्ते पहले जो था भईया, जो हफ्ते बाद वही बन गया सईंया। अब भाई को जान बनाने की परंपरा कौन निभाता है, ये देश को अच्छे से समझ में आता है। यानि जितनी जल्दी स्वरा के सुर बदलते हैं उतनी जल्दी तो मैसम भी नहीं बदलता है। दावा किया जा रहा है स्वरा भास्कर ने 6 जनवरी को शादी की। लेकिन शादी की खबर 16 फरवरी को दुनिया के सामने आई।

इतनी गुपचुप ये शादी हुई. लेकिन करीब डेढ़ महीने तक ये बात क्यों छिपाई गई। फहाद अहमद जिरार का कनेक्शन यूपी से है। बरेली जिले के बहेड़ी में फहाद अहमद जिरार का घर है। लेकिन सीएए प्रदर्शनों में जिरार खुलकर उतरे थे. तो क्या योगी आदित्यनाथ के बुलडोजर का डर था। या कहानी में कुछ और ट्वीस्ट है।

खैर गुड न्यूज ये है, कि तीन साल छोटे के साथ ही सही स्वरा भास्कर भी सेट हो गईं है। अब ट्विटर पर खुलकर मोदी विरोध में लिखने का पॉलिटिकल लाइसेंस भी मिल चुका है। पहले लिखती थी तो लगता था अहाहा. देश की चिंता में स्वरा सूखकर अमावट बनती जा रही थी। मंच से नारे लगाती थी तो लोग सोचते क्या गजब की बहादुर महिला हैं स्वरा..

Viral News: लेकिन वो मंच पर जाना, वो नारे लगाना, वो देश की चिंता में सूखे जाना। और तो और सीएए प्रोटेस्ट में पोस्टर गर्ल बन जाना। ये सब था एक बहाना। असल में प्रोटेस्ट के बहाने प्यार हो रहा था। मंच पर बैठे बैठे आंखे चार हो रही थी. स्वरा भास्कर फहद जरार  की हो रही थी, और फहद मियां स्वरा के नैन नक्श के शिकार हुए जा रहे थे। प्रोटेस्ट तो बस बहाना था, प्यार के चैप्टर को जो आगे बढ़ाना था।

जैसे कॉलेज में कोई लड़का प्यार के पीछे पीछे कोचिंग में चला जाता है, स्वरा जरार के पीछे पीछे प्रोटेस्ट में चली जाती थी. कोई मोदी विरोध में इस हद तक चला जाएगा कि समाजवादी पार्टी का एजेंट बन जाएगा। स्वरा भास्कर अपने आप में एक नायाब एक्जाम्पल हैं। मां है जेएनयू की प्रोफेसर, बेटी जामिया में भाषण देती है। कहती है देर से जागे हैं लेकिन हम जाग गए हैं। जमाई समाजवादी है। गजब कॉकटेल बनाया है संबंधों का..

अब भाई और जान की सेटिंग के पीछे की कहानी भी समझ लीजिए..

सीएए और अआरसी के प्रोटेस्ट के दौरान दोनों की मुलाकात पहली बार जेएनयू में हुई। स्वरा भास्कर की मां जेएनयू की प्रोफेसर हैं, तो यूनिवर्सिटी आने जाने में ज्यादा दिक्कत नहीं होती। प्रोटेस्ट के दौरान ही नंबर का आदान प्रदान हुआ और दोनों दिल करीब आने लगे। फहद जिरार अहमद के लुक और भाषण देने वाली अदा पर स्वरा फिदा हो गईं। खबर है पहले ट्विटर के चैट बॉक्स से बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। फिर फहद अहमद ने बहन की शादी में स्वरा को बुलावा भेज दिया। बिरयानी खाते खाते दिल मेल खा गया और स्पेशल मैरेज वाला कागज आ गया।

अब कागज तो दिखाना पड़ेगा। अरे नागरिकता वाला नहीं, शादी वाला कागज। वरना दुनिया भरोसा कैसे करेगी। तो स्वरा ने ट्विट करके उसकी मुंह दिखाई भी करा दी। एक पुरानी कहावत है राम ने मिलाई जोड़ी। जैसे तथाकथित क्रांतिकारी बनती है स्वरा वैसे ही कम हुड़कचुल्लू फहद अहमद भी नहीं है। टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस से ड़ॉक्टरेट की डिग्री ले रहे थे. उसी दौरान 1000 से अधिक छात्रों के साथ अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़े वर्ग के लिए फीस माफी को वापस लेने का विरोध किया था।

Viral News: फहाद अहमद भारत VS ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के ख‍िलाफ वानखेड़े स्‍टेडियम में मौन विरोध का हिस्सा बनकर भी सुर्ख‍ियों में रहे। डिग्री मिल रही थी डॉक्टरेट की तो यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन एस. रामादुरई के हाथ से एम.फिल की डिग्री लेने से इनकार कर दिया था। छात्रों को उकसाना उनसे प्रोटेस्ट करवाना स्वरा के पति का पेशा है। अगर कहीं शांति से पढ़ाई लिखाई चल रही हो, तो फहाद जिरार को भेज दो। ये हम नहीं जिरार और विवादों के गहरे रिश्ते बता रहे हैं। वैसे इस शादी पर कुछ अच्छे शब्दों में आप भी बधाई भेज दीजिए। ताकि जोड़ के घाव पर मरहम लग जाए।

ये भी पढ़ें..

Up Board Exam: दुल्हन बारात को लेकर पहुंची परीक्षा केंद्र, दूल्हा को देख चौंक गये लोग

Up News: स्वामी प्रसाद मौर्य का विरोध करने पर अखिलेश ने दो महिला नेताओं को पार्टी से किया बाहर

Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Recent Posts

ED: यूट्यूबर एल्विश यादव की बढ़ी मुश्किलें,ED ने दर्ज किया मनी लांड्रिंग केस

ED: यूट्यूबर एल्विश यादव सांप तस्करी केस के बाद एक बार फिर मुश्किल में आ…

13 hours ago

IPL 2024:बैंगलोर और गुजरात के बीच खेला जाएगा रोमांचक मुकाबला जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 52 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस…

18 hours ago

IPL 2024:12 साल बाद कोलकाता ने मुंबई को उसके घर में 24 रनों से हराया, स्टार्क के आगे नेस्तानाबूत हुई मुंबई

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 51 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स…

19 hours ago

2024 Lok Sabha Election:राहुल गांधी के अमेठी छोड़ने पर पीएम मोदी ने तंज कसा,बोले – डरो मत,भागो मत

2024 Lok Sabha Election:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी पर…

1 day ago

रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित, जानिए कौन देगा स्मृति ईरानी को टक्कर

नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर…

2 days ago

IPL 2024: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को 1 रन से हराया

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के…

2 days ago