ताजा ख़बरें

Ayodhya News: रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में आडवाणी और मुरली मनोहर के लिए उम्र बनी बाधा, गुजरात से अयोध्या तक निकलेगी रथ यात्रा

Ayodhya News: अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर का निर्माण कार्य अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। 22 जनवरी को खुद देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मुख्य यजमान के रूप में शामिल होने जा रहे हैं। ऐसे में सारी तैयारियों को जल्द से जल्द पूरा किया जा रहा है। वहीं, अब प्राण प्रतिष्ठा में आने वाले मुख्य अतिथियों को लेकर एक महत्वपूर्ण अपडेट आया है। मंगलवार को संघ से डॉ कृष्णगोपाल, रामलाल और विश्व हिंदू परिषद के आलोक कुमार ने लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के घर पर जाकर 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया है।

Ayodhya News: महासचिव चंपत राय ने क्यों आने के लिए किया मना?

Ayodhya News: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से आग्रह किया गया है कि वे 22 जनवरी में होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में सम्मिलित होने अयोध्या न आएं।श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि दोनों नेताओं की उम्र काफी ज्यादा हो चुकी है। यहां ठंड भी ज्यादा है। इसलिए मैंने दोनों से निवेदन किया है कि समारोह में न आएं।

Ayodhya News: ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि दोनों वरिष्ठ हैं और उनकी उम्र को देखते हुए उनसे यह अनुरोध किया गया है। जिसको उन्होंने स्वीकार कर लिया है। आपको बता दें कि उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी 96 साल के हैं और पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री मुरली मनोहर जोशी जनवरी में 90 साल के हो जाएंगे।

एक बार फिर निकलेगी रथ यात्रा

Ayodhya News:अयोध्या के लिए गुजरात से एक बार फिर रामरथ यात्रा निकलेगी। इस यात्रा को गुजरात के अहमदाबाद से स्टार्ट किया जायेगा। यह रथयात्रा गुजरात-मध्य प्रदेश-उत्तर प्रदेश के 14 शहरों से होते हुए 1400 किमी का सफर तय करते हुए रामनगरी अयोध्या 20 जनवरी को पहुंचेगी। यात्रा की शुरुआत 8 जनवरी 2024 को होगी। इसका समापन अयोध्या में जाकर 20 जनवरी यानी प्राण-प्रतिष्ठा से दो दिन पहले होगा। यात्रा के समापन पर अयोध्या में ₹51 लाख का चढ़ावा चढ़ाया जाएगा। इस रथ यात्रा को अहमदाबाद की राम चरित मानस ट्रस्ट आयोजित कर रही है।

देश के 4000 दिग्गज संत होंगे शामिल

Ayodhya News:आपको बता दें कि इस कार्यक्रम के लिए सात हजार से ज्यादा वीवीआईपी और वीआईपी को न्यौता दिया गया है।
जिनमें पीएम मोदी मुख्य अतिथि होंगे। उनके अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, गवर्नर आनंदीबेन पटेल और राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से लेकर बीजेपी के कई बड़े नेता भी शामिल होंगे। वहीं, देश के 4000 दिग्गज संतों के अलावा फिल्मी सितारे, क्रिकेटर्स और समाज के तमाम गणमान्य लोग भी कार्यक्रम में शरीक होंगे।

राय ने बताया कार्यक्रम में रामानंद समुदायं के संत भी होंगे शामिल

महासचिव चम्पत राय ने बताया है कि कार्यक्रम के लिए कुल 6200 लोगों को आमन्त्रण भेजा गया है। राय ने बताया है कि कार्यक्रम में रामभद्राचार्य, रामानंदाचार्य, सभी 6 दर्शनों के शंकराचार्य और रामानंद समुदाय के अन्य संत भी आएँगे। उन्होंने बताया है कि “बौद्ध गुरु दलाई लामा, जैन मुनि रवीन्द्राचार्य, सिखों के प्रमुख गुरुद्वारों के संत-महात्मा और बाबा रामदेव तथा माता आनंदमयी जैसे साधु-संत भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में स्वामीनारायण सम्प्रदाय और आर्ट ऑफ़ लिविंग के लोगों को भी बुलाया गया है।”

Written By- Vineet Attri.

ये भी पढ़ें…

Parlaiment Security Breach: अब तक 141 सांसद सस्पेंड, टीएमसी सांसद बनर्जी ने जगदीप धनकड़ का उड़ाया मजाक, धनकड़ ने बताया शर्मनाक
IPL Auction: इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बने स्टार्च, कमिंस को पछाड़ा,हर्षल भी बने सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी पढ़िए पूरी रिपोर्ट
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024:आज कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा पहला क्वालीफायर मुकाबला,जीतने वाली टीम को मिलेगा फाइनल का टिकट

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का पहला क्वालीफायर मैच मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स…

1 hour ago

IPL 2024:राजस्थान के अरमानों पर फिरा पानी,हैदराबाद की कटी चांदी दिनों टीमों को मिले एक एक अंक

IPL 2024:आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में एक बार फिर बारिश ने…

1 day ago

IPL 2024:कोलकाता और हैदराबाद के बीच आज होगी भिड़त, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

2 days ago

IPL 2024:आखिरी लीग मुक़ाबले में बैंगलोर ने चेन्नई को 27 रनों से रौंदा, कटाया प्लेऑफ का टिकट

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स…

2 days ago

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

3 days ago