ताजा ख़बरें

RR Vs GT: राजस्थान और गुजरात के बीच हाई वोलटेज मुकाबला, किसका रहेगा पलड़ा भारी? आंकड़े दे रहे डिफेंडिंग चैंपियंस का साथ, कैसा रहेगा मौसम?

RR Vs GT: IPL 2023 के 48वें मैच में राजस्थान रॉयल्स शुक्रवार आज 5 मई को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी घरेलू टीम राजस्थान रॉयल्स का अब तक का सीजन शानदार रहा है, उन्होंने अपने नौ मैचों में से पांच में जीत दर्ज की है।

GT के लिए Ipl 2023 में हुई अच्छी शुरूआत

गुजरात टाइटंस ने भी इस सीजन में अपने नौ में से छह मैच जीतकर शानदार शुरुआत की है। राजस्थान और गुजरात के बीच आगामी मैच में दोनों टीमों का लक्ष्य IPL प्लेऑफ के लिए अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए जीत हासिल करना होगा।

RR Vs GT:गुजरात और राजस्थान हेड टू हेड

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच कुल 4 मुकाबले खेले गए हैं। चार में से तीन गुजरात टाइटंस ने जीते हैं जबकि एक राजस्थान रॉय्लस के हक में रहा है। आकड़ों की माने तो गुजरात टाइटंस का पलड़ा राजस्थान पर भारी रहा है।

पिच रिपोर्ट

RR Vs GT: जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को अधिक मदद मिलती है। यहां पर अब तक कुल 47 आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं। इस दौरान लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को 32 बार जीत हासिल हुई है। वहीं पहले बैटिंग करने वाली टीम को सिर्फ 17 मुकाबलों में जीत मिली है।

RR Vs GT: वहीं इस मैदान पर सबसे बड़े स्कोर की बात की बात की जाए तो इसी सीजन में राजस्थान और CSK के बीच मैच में 5 विकेट पर 205 रन बना था। जबकि यहां का लोएस्ट स्कोर 92 रन का है।ऐसे में इस मैदान पर गेंदबाजों के लिए कुछ खास मदद नहीं मिलती है जिसके कारण राजस्थान और गुजरात के बीच खूब चौके और छक्के को देखने को मिलेगी।

जयपुर में कैसा रहेगा आज का मौसम

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक जयपुर में मैच के दौरान बारिश की संभावना बहुत ही कम हैं। हालंकि, GT बनाम RR मैच के दौरान हल्के बादल छाए रहेंगे। जयपुर में दिन का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने की उम्मीद है।
ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग 11: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा और ट्रेंट बोल्ट।

गुजरात टाइटंस संभावित प्लेइंग 11: रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, नूर अहमद और मोहित शर्मा।

Written By- Vineet AAtri.

ये भी पढे़ं…

Jantar-Mantar: खिलाड़ियों के साथ व्यवहार शर्मनाक, बेटी बचाओ का नारा सिर्फ ढ़ोंग-राहुल गांधी
SCO Meeting: भारत आये बिलावल भुट्टो से मुलाकात के दौरान जयशंकर ने दूर से ही जोड़ लिए हाथ

 

Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024:राजस्थान के अरमानों पर फिरा पानी,हैदराबाद की कटी चांदी दिनों टीमों को मिले एक एक अंक

IPL 2024:आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में एक बार फिर बारिश ने…

21 hours ago

IPL 2024:कोलकाता और हैदराबाद के बीच आज होगी भिड़त, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

2 days ago

IPL 2024:आखिरी लीग मुक़ाबले में बैंगलोर ने चेन्नई को 27 रनों से रौंदा, कटाया प्लेऑफ का टिकट

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स…

2 days ago

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

3 days ago

IPl 2024: आखिरी मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से दी मात, रोहित-नमन की पारी पर फिरा पानी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

3 days ago