ताजा ख़बरें

संदेशखाली हिंसा: बशीरहाट कोर्ट ने आरोपी शाहजहां शेख को भेजा 10 दिन की रिमांड पर, नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने बताया छोटा दाऊद…

संदेशखाली मामले के मुख्य आरोपित व तृणमूल कॉन्ग्रेस के नेता शेख शाहजहाँ को पश्चिम बंगाल पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसे 29 फरवरी की सुबह गिरफ्तार किया। वह पिछले 55 दिन से फरार चल रहा था। इस बीच उसके कई करीबी गिरफ्तार हुए लेकिन शाहजहाँ का पता नहीं चल पा रहा था। गुरुवार को उसे बंगाल पुलिस ने मिनाखान इलाके से पकड़ा। बंगाल पुलिस ने बशीरहाट कोर्ट में  ने आरोपी शाहजहां शेख को भेजा 10 दिन की रिमांड पर, नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी बताया “छोटा दाऊद और साथ ही कहा यह लोकतंत्र की जीत है

TMC नेता शेख शाहजहां के वकील राजा भौमिक ने कहा, “14 दिन की पुलिस हिरासत मांगी गई थी, 10 दिन की हिरासत में भेजा गया है। 10 मार्च को उसे दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा।”

आपको बता दें कि संदेशखाली में तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहाँ के खिलाफ 70 से ज्यादा शिकायतें पुलिस में दर्ज हुई थी जिसके बाद पुलिस ने इस केस में 2 दिन पहले ही एफआईआर की थी।

एसडीपीओ अमीनुल इस्लाम खान: उत्तर 24 परगना से शाहजहाँ शेख…

मिनाखान के एसडीपीओ अमीनुल इस्लाम खान ने बताया कि “पश्चिम बंगाल पुलिस ने उत्तर 24 परगना के मिनाखान इलाके से शाहजहाँ शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के बाद उसे बशीरहाट सब-डिविजनल कोर्ट में पेश किया जाना है। फिलहाल वह कोर्ट लॉकअप में बंद है।”

कोलकाता हाईकोर्ट: शेख शाहजहाँ की गिरफ्तारी पर नहीं लगाई थी कोई रोक…

वहीं कोलकाता हाईकोर्ट ने तो साफ कहा था कि “शेख शाहजहाँ की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं लगाई जा रही। उसे गिरफ्तार करना जरूरी है। कोर्ट ने बुधवार (28 फरवरी) को निर्देश दिया था कि महिलाओं पर यौन अत्याचार और संदेशखाली में जमीन हड़पने के मुख्य आरोपी तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख को सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) या पश्चिम बंगाल पुलिस में से कोई भी गिरफ्तार कर सकती है। हाई कोर्ट की फटकार के बाद बंगाल की टीएमसी पार्टी ने कहा था कि वह शेख शाहजहाँ को एक हफ्ते के भीतर पकड़ लेंगे।”

राशन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय शेख शाहजहाँ के घर मारा था छापा

पिछले महीने राशन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय शेख शाहजहाँ के घर छापा मारने आई थी। हालांकि, उसके समर्थकों ने ईडी पर ही उलटा हमला कर दिया और शेख शाहजहाँ फरार हो गया। उसके बाद से टीएमसी नेता कहाँ था ये किसी को नहीं पता था। हाल में उसके भाई ने मीडिया को बताया था कि वो बंगाल में ही है, लेकिन उसकी बात नहीं हुई है।

राज्यपाल सी.वी. आनंद: बंगाल से गुंडाराज का करना है खात्मा…

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने कहा कि “आज बंगाल में हम अंत की शुरुआत देख रहे हैं। संदेशखाली घटना के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी सभी के लिए आंखें खोलने वाली है। हमें बंगाल में हिंसा को खत्म करना है। पिछले पंचायत चुनाव में मुझे घटनास्थल पर जाकर लोगों से, पीड़ित से बातचीत करने का अवसर मिला था। वहां जाकर मुझे पता चला कि इसे ही लोग ‘गुंडाराज’ कहते हैं, यह बंगाल के इलाकों में बहुत ज्यादा है। आने वाले दिनों में हमें कड़ी कार्रवाई करनी होगी।”

प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार: हमारे आंदोलन की वजह से…

संदेशखाली मामले में शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा, “भाजपा के लगातार आंदोलन के चलते यह सरकार शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के लिए बाध्य हुई। पहले तो यह सरकार मान ही नहीं रही थी कि ऐसा कुछ हुआ है।आज हमारे और संदेशखाली की माताओं-बहनों के आंदोलन की वजह से सरकार और ममता बनर्जी शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के लिए बाध्य हुई।”

Written By- Swati Singh.

ये भी पढ़ें….

बीसीसीआई ने जारी की सालाना कॅान्ट्रैक्ट लिस्ट, ईशान और श्रेयस को नहीं मिली जगह
UP News: पूजा पाल ने सपा से की बगावत, सीएम योगी को क्यों दिया रिटर्न गिफ्ट… कहा वो हैं मेरे भाई
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024:गुजरात और कोलकाता के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

18 hours ago

IPL 2024:बैंगलोर ने लगातार दर्ज की 5 जीत, दिल्ली को 47 रनों से दी मात,प्लेऑफ की उम्मीदें बरकार

IPL 2024:आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले गए। जिसमें…

18 hours ago

IPL 2024:बैंगलोर और दिल्ली के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

2 days ago

IPL 2024:चेन्नई और पंजाब के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

2 days ago

IPL 2024:कोलकाता ने मुंबई को 18 रनों से रौंदा, प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 60वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के…

2 days ago

IPL 2024:कोलकाता और मुंबई के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 60वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के…

3 days ago