खेल-कूद

IND VS ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में खेला जाएगा 5वां टेस्ट मैच, कैसा रहेगा मौसम और पिच रिपोर्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच कल 7 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा। सीरीज में टीम इंडिया ने 3-1 बढ़त बनाए हुए है। ऐसे में अंतिम टेस्ट में भी टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वह जीत हासिल कर सीरीज का अंत करे। आपको बता दें कि सीरीज में टीम इंडिया की शुरुआत हार से हुई थी, लेकिन लगातार तीन टेस्ट में जीत के साथ रोहित सेना ने अंग्रेजों को पूरी तरह से दहशत में डाला हुआ है।

पिच रिपोर्ट

धर्मशाला के इस मैदान पर टीम इंडिया ने 7 साल पहले टेस्ट मैच खेला था। इस पिच को लेकर ऐसा माना जाता है कि यह स्पिन गेंदबाजों के लिए अनुकूल काम करती है। साल 2017 में इस मैदान पर टेस्ट मैच खेला गया था। जिसमें 30 विकेट गिरे थे, जिसमें से 18 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने लिए थे। और बाकी के 12 विकेट तेज गेंदबाज ले पाए थे। ऐसे में अब भारतीय टीम अंग्रेजों को नचाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी।

इस मैदान पर टीम इंडिया के स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव यह तिकड़ी एक बार फिर कहर बरपाने के लिए तैयार है। वहीं अगर बात की जाए बल्लेबाजी की तो टेस्ट में इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर 332 रन है। वहीं लोएस्ट स्कोर 106 रन का जिसे टीम इंडिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाया था।

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज ?

मौसम विभाग के अनुसार 7 मार्च को धर्मशाला में बारिश होने के आसार है। आसमान में बादल छाए रहेंगे। लेकिन इसके बाद अगले दो दिन आसमान साफ रहेगा। 8 मार्च और 9 मार्च को बारिश की उम्मीद नहीं है। लेकिन इसके बाद 10 और 11 मार्च को बारिश हो सकती है। धर्मशाला का औसत तापमान 17 से 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं न्यूनतम तापमान 5 से 6 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

रविचंद्रन अश्विन और जॉनी बेयरस्टो लगाएंगे टेस्ट मैचों का शतक

टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के लिए धर्मशाला टेस्ट बेहद खास होने वाला है। क्योंकि इस दिन दोनों ही खिलाड़ी अपने अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे। जॉनी बेयरस्टो ने अभी तक 99 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान 5974 रन बनाए हैं। वे इस फॉर्मेट में 12 शतक और 26 अर्धशतक लगा चुके हैं।

5वें टेस्ट के लिए भारत और इंग्लैंड की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, ओली रॉबिन्सन, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन, मार्क वुड, डैनियल लॉरेंस, गस एटकिंसन

Written By: Vineet Attri

ये भी पढ़ें..

A. Raja: द्रमुक नेता ने ‘भारत माता’ और ‘भगवान राम’ पर दिया विवादित बयान, पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा- ऐसे बयान स्वीकार्य नहीं
पश्चिम बंगाल: पीएम मोदी ने बारासात में जनसभा को किया संबोधित,परिवार को लेकर पीएम हुए भावुक

Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Recent Posts

IPL 2024:आज कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा पहला क्वालीफायर मुकाबला,जीतने वाली टीम को मिलेगा फाइनल का टिकट

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का पहला क्वालीफायर मैच मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स…

18 hours ago

IPL 2024:राजस्थान के अरमानों पर फिरा पानी,हैदराबाद की कटी चांदी दिनों टीमों को मिले एक एक अंक

IPL 2024:आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में एक बार फिर बारिश ने…

2 days ago

IPL 2024:कोलकाता और हैदराबाद के बीच आज होगी भिड़त, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

3 days ago

IPL 2024:आखिरी लीग मुक़ाबले में बैंगलोर ने चेन्नई को 27 रनों से रौंदा, कटाया प्लेऑफ का टिकट

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स…

3 days ago

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

3 days ago