Breaking News

पटना: नीतीश से नाराज मायावती ने आनंद मोहन को रिहा के नियमों पर जताई आपत्ति

पटना: बिहार के गैंगस्टर से नेता बने आनंद मोहन सिंह, जिनकी जेल से जल्द रिहाई के बाद बिहार में एक बड़ा विवाद छिड़ गया है, ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह सक्रिय राजनीति के क्षेत्र में वापस कूदने के लिए तैयार हैं।अपने बेटे की शादी के लिए 15 दिन की पैरोल पर आए आनंद मोहन सिंह ने सत्तारूढ़ जदयू और राजद और विपक्षी भाजपा के बीच तीखी नोकझोंक के बीच मीडिया से बात की। बिहार के गैंगस्टर से राजनेता बने आनंद मोहन सिंह, जिनकी जेल से जल्द रिहाई के बाद बिहार में एक बड़ा बवाल खड़ा हो गया है, ये स्पष्ट कर दिया है कि वह सक्रिय राजनीति के क्षेत्र में वापस कूदने के लिए तैयार हैं।

अपने विधायक बेटे चेतन आनंद की शादी के लिए 15 दिन की पैरोल पर आए सिंह ने सत्ताधारी जदयू और विपक्षी भाजपा के बीच तीखी नोकझोंक के बीच मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, “स्वतंत्रता सभी को खुश करती है, मैं भी खुश हूं।”

कई मामलों का सामना कर रहे राजद के पूर्व सांसद सिंह को 1994 में एक दलित जिला मजिस्ट्रेट जी कृष्णैया की लिंचिंग के लिए उकसाने का दोषी पाया गया था। बलवान को 2007 में एक निचली अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी, लेकिन पटना उच्च न्यायालय ने बाद में इस सजा को कम कर दिया था। आजीवन कारावास। वह 15 साल से जेल में है।

अब, वह उन 27 कैदियों में शामिल हैं, जिन्हें नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार द्वारा जेल नियमों में बदलाव के बाद रिहा किया जाना तय है, जिसमें ड्यूटी पर एक लोक सेवक की हत्या के दोषी लोगों के लिए जेल की सजा की छूट की अनुमति दी गई है।

अपनी आसन्न रिहाई को लेकर हो रहे हंगामे पर प्रतिक्रिया देते हुए सिंह ने कहा, “बीजेपी में कई लोग हैं जिन्होंने यह भी कहा है कि मेरे साथ गलत किया जा रहा है और मुझे रिहा किया जाना चाहिए। आप किसी को कुछ भी कहने से नहीं रोक सकते।”

बिहार सरकार के कदम की आलोचना करने वालों में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती भी हैं। इसे “दलित विरोधी” कदम करार देते हुए, उन्होंने कहा कि दलित समाज में बहुत नाराजगी है और बिहार सरकार से सिंह को रिहा करने के फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है।

भाजपा के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए पूछा है कि क्या “सत्ता पर काबिज होने के लिए आपराधिक सिंडिकेट का सहारा लेने वाला कोई व्यक्ति विपक्षी नेता के रूप में भी भारत का चेहरा हो सकता है?

“सत्तारूढ़ जदयू ने भाजपा पर पलटवार करते हुए जोर देकर कहा कि सिंह ने अपनी जेल की अवधि पूरी कर ली है और नीतीश कुमार सरकार “आम” और “खास” लोगों के बीच अंतर नहीं करती है।
सुश्री मायावती की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर, “मैं मायावती को नहीं जानती, आप हर बार क्यों पूछती हैं? मैं 15 साल से जेल में हूं। मायावती कौन हैं?”

उन्होंने कहा कि जिन 27 लोगों के नाम सजा में छूट के लिए सूची में हैं, उन्होंने जेल में अपना समय पूरा कर लिया है। “ऐसा नहीं है कि राज्य सरकार लोगों को ऐसे ही घूमने दे रही है। सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है।”

उन्होंने किसी भी पक्ष का नाम लिए बिना कहा, “हमने अपनी सजा पूरी कर ली। ऐसे मामले हैं जहां लोग जेल भी नहीं गए और मामला बंद हो गया। जिस पार्टी के तहत यह हुआ, उसे अपने पिछवाड़े में देखना चाहिए।”

सिंह ने कहा कि इन 15 वर्षों में केवल दो परिवारों ने कष्ट झेले हैं, लवली आनंद – उनकी पत्नी – और मृत आईएएस अधिकारी की पत्नी उमा कृष्णैया। उन्होंने हिंदी में कहा, “दूसरों ने सिर्फ शो देखा,” उन्होंने कहा कि नौकरशाह के परिवार के साथ उनकी सहानुभूति है।

यह पूछे जाने पर कि क्या एक बार रिहा होने के बाद उनकी सक्रिय राजनीति में वापसी की योजना है, सिंह ने बयानबाजी के अंदाज में जवाब दिया, “मैं सक्रिय राजनीति में था। इसलिए, एक बार जब मैं बाहर हो जाऊंगा, तो मैं क्या करूंगा? रिटायर हो जाऊंगा?” 2024 का आम चुनाव लड़ने की अपनी संभावनाओं पर उन्होंने कहा, ‘डेढ़ साल बाकी हैं, 2024 आने दीजिए।’

Written By: Poline Barnard 

यह भी पढे़..

देवरिया: जर्जर सड़क को देख परेशान युवक ने खून से लिखा योगी को खत, पहले विरोध में सुंदरकाड के बाद दिया था धरना

Happiness: ज्यादा पैसा बढ़ाता है बेचैनी चुरा लेता हैं नींद, कम पैसे वाले खुशहाल

खबर इंडिया स्टाफ

Recent Posts

IPL 2024:चेन्नई और पंजाब के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में पहला और आईपीएल का…

3 hours ago

IPL 2024:बैंगलोर ने गुजरात को 4 विकेट से दी मात, प्वाइंट टेबल में लगाई 3 कदम की छलांग

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 52 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस…

4 hours ago

ED: यूट्यूबर एल्विश यादव की बढ़ी मुश्किलें,ED ने दर्ज किया मनी लांड्रिंग केस

ED: यूट्यूबर एल्विश यादव सांप तस्करी केस के बाद एक बार फिर मुश्किल में आ…

22 hours ago

IPL 2024:बैंगलोर और गुजरात के बीच खेला जाएगा रोमांचक मुकाबला जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 52 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस…

1 day ago

IPL 2024:12 साल बाद कोलकाता ने मुंबई को उसके घर में 24 रनों से हराया, स्टार्क के आगे नेस्तानाबूत हुई मुंबई

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 51 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स…

1 day ago

2024 Lok Sabha Election:राहुल गांधी के अमेठी छोड़ने पर पीएम मोदी ने तंज कसा,बोले – डरो मत,भागो मत

2024 Lok Sabha Election:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी पर…

2 days ago