Breaking News

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने संघ पर साधा निशाना, कहा- “मैं RSS के ऑफिस में कभी नहीं जा सकता, मेरा गला काटना पड़ेगा”

Bharat Jodo Yatra: पंजाब के होशियारपुर में भारत जोड़ो यात्रा के तहत कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। पीसी के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए आरएसएस पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैं आरएसएस के ऑफिस में कभी नहीं जा सकता, मेरा गला काटना पड़ेगा।

वरुण गांधी को गले लगाने में नहीं है कोई तकलीफ

पत्रकारों द्वारा पूछे गए वरुण गांधी के सावल पर राहुल गांधी ने कहा कि “वो बीजेपी में हैं, मेरी विचारधारा उनसे नहीं मिलती और मैं आरएसएस के दफ्तर में नहीं जा सकता चाहे मेरा गला काट दिया जाए। वरुण ने उस विचारधारा को  अपनाया। उनसे मिल सकता हूं, गले लगा सकता हूं लेकिन उनकी विचारधारा नहीं अपना सकता।

Bharat Jodo Yatra: राहुल ने संघ और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत की सभी संस्थाओं को RSS और BJP कंट्रोल कर रही है और सभी संस्थाओं पर उनका दवाब है। चुनाव आयोग, नौकरशाही, न्यायपालिका पर उन्होंने कब्जा कर रखा है। जो पहले राजनीतिक लड़ाई होती थी वैसी लड़ाई नहीं है अब लड़ाई भारत की संस्थाओं और विपक्ष के बीच है।

इससे पहले भी राहुल गांधी ने आरएसएस पर तंज कसते हुए कहा था कि “मैं भाजपा और आरएसएस को अपना गुरु मानता हूं, क्योंकि वो मुझे ट्रेनिंग दे रहे हैं। राहुल ने कहा कि वह मुझे रास्ता दिखा रहे हैं कि क्या करना चाहिए और क्या नहीं और अच्छी ट्रेनिंग दे रहे हैं।”

Rahul Gandhi: सुरक्षा में नहीं हुई कोई चूक

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सुरक्षा में चूक की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “कौन सी सुरक्षा में चूक हुई थी और वो मुझे गले लगाने आया था और अति उत्साहित था। इसे सुरक्षा में चूक नहीं कहेंगे और ऐसा यात्रा में ऐसा होता रहता है।

Bharat Jodo Yatra: आपको बता दें कि इससे पहले भी भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी को सुरक्षा को लेकर खतरा हो चुका है। ऐसा कांग्रेस पार्टी का मानना है, राहुल गांधी की सुरक्षा बढ़ाने के लिए कांग्रेस ने गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखी थी। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कई जगहों पर सिक्योरिटी लैप्स का हवाला दिया था।

 कांग्रेस पार्टी ने गृह मंत्री अमित शाह के नाम राहुल गांधी की सुरक्षा बढ़ाने के उद्देश्य से एक चिट्ठी लिखी थी। कांग्रेस ने गृह मंत्रालय भेजी इस चिट्ठी में दो तीन घटनाओं का जिक्र करते हुए सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने लिखा था कि “कांग्रेस ने गत बुधवार को भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है क्योंकि पैदल मार्च संवेदनशील क्षेत्रों में प्रवेश करने के लिए तैयार है।”

उन्होने कहा था कि हमने 23 दिसंबर को गुरुग्राम से सटे सोहना में पुलिस को शिकायत दी थी कि भारत जोड़ो यात्रा के कैंप में कुछ लोग संदिग्ध रूप से घूमते और कंटेनरों की जांच करते पाए गए थे।

ये भी पढ़ें…

Aligarh News: होटल के सामने बाइक खड़ी करने पर दो समुदाय आमने-सामने, पुलिस पर पथराव-फायरिंग, तनावपूर्ण हालात
Delhi Assembly: एलजी पर विफरे सीएम केजरीवाल, कहा-“आपकी तो नीयत ही खराब है”

Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

Loksabha Election 2024:लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू,13 राज्यों की 88 सीटों पर होंगे मतदान

Loksabha Election 2024:पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हो चुका है। दूसरे चरण की…

15 hours ago

IPL 2024:कोलकाता के बल्लेबाज करेंगे धमाल या पंजाब के गेंदबाज मरेंगे मैदान जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 42 वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स…

16 hours ago

IPL 2024:आरसीबी ने खत्म किया हार का सूखा, फ्लॉप रहा हैदराबाद का बल्लेबाजी क्रम; बैंगलोर के गेंदबाजों ने बरपाया कहर

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 41 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर…

16 hours ago

Akhilesh Yadav Nomination:अखिलेश यादव कन्नौज से देंगे बीजेपी को टक्कर,चौथी बार दाखिल किया नामांकन

Akhilesh Yadav Nomination: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कन्नौज लोकसभा सीट…

1 day ago

IPL 2024: क्या हैदराबाद के तूफान को रोक पाएगी बैंगलोर, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 41 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स…

2 days ago