Breaking News

ED: छत्तीसगढ़ में राजनीतिक सलाहकार और ओएसडी के घर ईडी की रेड, सीएम ने किया ट्वीट पढ़िए पूरी रिपोर्ट

ED: प्रवर्तन निदेशालय ने आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा के घर छापेमारी की है। आज ही भूपेश बघेल का जन्मदिन भी है इस पर भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर तंज कसा है। बघेल ने ट्वीट करके कहा है कि जन्मदिन के मौके पर ऐसा गिफ्ट देने के लिए मोदी जी और अमित शाह जी का बहुत-बहुत आभार।

सीएम ने क्या लिखा ट्वीट में

ED: कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने ट्वीट करके कहा है, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं श्री अमित शाह जी! मेरे जन्मदिन के दिन आज आपने मेरे राजनीतिक सलाहकार एवं मेरे OSD सहित करीबियों के यहाँ ED भेजकर जो अमूल्य तोहफा दिया है, इसके लिए बहुत आभार’ बता दें कि आज भूपेश बघेल का जन्मदिन है और वह आज 62 साल के हो गए हैं। बता दें कि इसी साल छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव भी होने हैं।

 

अब तक सीएम के कई करीबियों के घर ईडी ने दी दबिश

ED: छत्तीसगढ़ की जनता के लिए अब यह कोई नई बात नहीं है की रोज सुबह अखबार या टीवी खोलने पर एक खबर दिखाई दे जिसमें लिखा हो कि आज प्रदेश में ईडी की छापेमारी हुई है। ईडी पिछले 7 से 8 महीना से प्रदेश में लगातार छापेमार कार्यवाही कर रही है l इसी कड़ी में ईडी ने जहां छत्तीसगढ़ की वरिष्ठ ब्यूरोक्रेट सौम्या चौरसिया और कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी के घर पर ईडी ने दबिश दी थी।

ED: वैसे तो ईडी की लिस्ट काफी लंबी है इसमें खनिज विभाग से जुड़े कुछ आईएएस, लंबे समय से बाग-डोर संभाल रहे एक वरिष्ठ आईपीएस का नाम भी शामिल है। लंबे समय से कांग्रेस में रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथी और उनके कुछ नेताओं के घर भी ईडी ने दबिश दी थी। मामला सिर्फ करीबियों का नहीं बल्कि करीबी विधायकों का भी था जिसमें Ed ने बैक टू बैक दो कांग्रेस के विधायकों को अपनी दबिश का हिस्सा बनाया था ।

कहां-कहां हुई है छापेमारी?

ED: ईडी ने रायपुर के देवेंद्र नगर में स्थित विनोद वर्मा के निवास में छापेमारी की है। विनोद वर्मा के अलावा भूपेश बघेल के ओएसडी आशीष वर्मा और मनीष बंछोर के घर पर भी छापेमारी की जा रही है। इन सभी जगहों पर सीआरपीएफ के जवान तैनात कर दिए गए हैं बता दें कि विनोद वर्मा पूर्व पत्रकार हैं भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें राजनीतिक सलाहकार के पद पर नियुक्त किया गया था। वह कई प्रतिष्ठित संस्थानों में काम कर चुके हैं और कुछ समय तक कांग्रेस में भी सक्रिय रहे हैं।

ED: वहीं, मनीष बंछोर और आशीष वर्मा दोनों ही मुख्यमंत्री के ओएसडी हैं। इससे दो दिन पहले रायपुर, रायगढ़ और दुर्ग-भिलाई में ईडी ने कई जगहों पर छापेमारी की थी। आईएएस रानू साहू के घर पर और उनके करीबियों पर भी ईडी ने छापेमारी की थी।इसमें ज्यादातर कई कारोबारियों के घर पर छापेमारी की गई।

Written By- Vineet Attri.

ये भी पढ़ें…

Asia Cup 2023: एशिया कप टीम सिलेक्टर पर खूब भड़का विश्व विजेता खिलाड़ी, कहा- 600 विकेट लेने वाला क्यों बाहर?
Lok sabha Election 2024: आरपीआई नेता  रामदास अठावले  ने बताया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में  एनडीए  को 350 से भी अधिक सीटें मिलेंगी

 

Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Recent Posts

IPL 2024:बैंगलोर और पंजाब के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 58वां मैच पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के…

58 mins ago

IPL 2024:हेड और अभिषेक के तूफान में उड़ा लखनऊ , 166 रनों के लक्ष्य को 9.4 ओवर में बिना विकेट के चेज कर जीता मुकाबला

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 57 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स…

1 hour ago

IPL 2024:प्ले ऑफ की रेस हुई रोमांचक, दिल्ली ने राजस्थान को 20 रनों से हराया

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 56 वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के…

1 day ago

IPL 2024:राजस्थानऔर दिल्ली के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 56 वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के…

2 days ago

IPL 2024:सूर्या के शतक की बदौलत हैदराबाद को मिली हार, जीत की पटरी पर आई मुंबई 7 विकेट से जीता मुकाबला

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 55 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के…

2 days ago

IPL 2024:हैदराबाद और मुंबई के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 55 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के…

3 days ago