Breaking News

Pakistan: कश्मीर का राग अलापने वालों का हाल हुआ बेहाल,पाकिस्तान को तालिबानी आग बनकर झुलसा रही है

Pakistan: क्या 2023 में पाकिस्तान के होंगे 3 टुकड़े? क्या पाकिस्तान के हाथों से तालिबान बाहर निकल चुका है? क्या TTP के हमलों से पाकिस्तान सरकार घबरा गई है? पाकिस्तान ने जो बोया अब वहीं काट रहा है, तालिबान पाकिस्तान के तुकड़े करने की खुली धमकी दे रहा हैं, पाकिस्तानी सैनिकों की लाशों का बौझ लगातार पाकिस्तान के ऊपर बढ़ता जा रहा हैं।

पाकिस्तान पर हमले की चेतावनी और पाकिस्तान को बांट देने की धमकी ने पाकिस्तान की सरकार और पाकिस्तान की सेना को हिला के रख दिया हैं। यानि जो चिंगारी पाकिस्तान भारत में लगाने के लिए परेशान रहता है वो अब आग बनकर पाकिस्तान को ही झुलसा रही हैं।

Pakistan:  TTP ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि ” पाकिस्तान के गृह मंत्री सुनिए, ना तो पाकिस्तान तुर्की है और ना अफगान लोग सीरिया के कुर्द हैं। ये अफगानिस्तान है जहां पर कई सल्तनतों और महाशक्तियों की कब्र है। हमारे ऊपर सैन्य कार्रवाई की सोचना भी मत वर्ना आपको 1971 की तरह शर्मिंदा होना पड़ेगा।”

तालिबान ने पिछले साल ही अगस्त में दुबारा अफगानिस्तानी की सत्ता पर कब्जा कर लिया था। लेकिन एक ही साल में पाकिस्तान और अफगानिस्तान आमने-सामने हैं। आतंकवाद का केंद्र कहां है यह कौन नही जानता और अब तो अफगानिस्तान की तालिबानी सरकार भी खुलेआम कह रहे कि पाकिस्तान एक आतंकी देश हैं।

दूसरी ओर कश्मीर-कश्मीर का राग अलापने वाले को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जोरदार हमला करते हुए जबाव हुए कहा कि “पुरी दुनिया के सामने दिखाया पाकिस्तान और पाकिस्तानी प्रेमिओं को आईना।”

Pakistan: उन्होंने आगे कहा कि अगर मेरी याददाशत सही है तो 11 साल पहले विदेश मेत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा था, “अगर अपने घर पीछे आप सांप पालोगे तो ये उम्मीद न करना कि वो सिर्फ आपके पड़ोसियों को काटेंगे,वो आपको और आपके लोगों को भी काटेंगे।” लेकिन आप जानते हैं कि पाकिस्तान को अच्छी सलाह मानना पसंद नहीं हैं। इसलिए वो अब आतंक की आग में जल रहा है।

भारत ने विकास चुना और उसी रास्ते पर आगे बढ़ रहा हैं। पाकिस्तान ने तबाही का बारूद जमा किया तो उसी के धमाकों में पाकिस्तान की इज्जत के चितड़े उड़ रहे हैं। कश्मीर की चाह में पाकिस्तान अब अपने ही मुलक को खोने की तरफ बढ़ रहा हैं।

सवाल यह है कि क्या 1971 की तरह पाकिस्तान का एक और बंटवारा होगा? क्या पूर्वी पाकिस्तान के बाद पश्चिमी पाकिस्तान बनेगा? जिस आतंक को पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ इस्तेमाल करने के लिए पाला, क्या वहीं उसे टुकड़े-टुकड़े करवा देगा?

Pakistan: गौरतलब है कि तालिबान ने अफगानिस्तान पर साल 2021 में कब्जा कर लिया था और हाल ही में तालिबानी कमांडर जनरल मोबिन खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह पाकिस्तान के आर्थिक हालातों का मजाक उड़ाते दिखे रहे हैं।

वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि उनसे (तालिबानी कमांडर से) जब पूछा गया कि आप पाकिस्तान की सीमा को पार करने वाले हैं? इस पर उन्होंने जवाब दिया, अगर मुझे खुद पाकिस्तान अपने आप को दे दे तो भी मै नही लूंगा, उनका कर्ज कौन चुकाएगा…

Pakistan: आपको बता दें कि तालिबान ने अफगानिस्तान पर साल 2021 में कब्जा कर लिया था और हाल ही में तहरीक-ए तालिबान के अड्डों पर पाकिस्तान आर्मी ने जमकर हमले किए थे। हमलों में TTP के कई आतंकियों की मौत हो गयी थी।

इन हमलों की वजह से तालिबानी आतंकी संगठन (TTP) बौखलाया हुआ है और उसने पाकिस्तान के टाॅप नेताओं को उड़ाने की धमकी दी है। उनके प्रवक्ता ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के साथ ही बिलावल भुट्टो को  भी जान से मारने की धमकी दी हैं।

Written By— Nitisha Agarwal

ये भी पढ़ें…

Uttarakhand News: जोशीमठ संकट को लेकर एक्शन में PMO, सर्वे करने पहुंची केंद्रीय एजेंसियां, वहीं स्थानीय लोगों ने हाई-वे को किया जाम, घरों को सील करने का कर रहे है विरोध
Lucknow News: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मीडिया सेल हेड मनीष की गिरफ्तारी का विरोध करने पहुंचे पुलिस हेड क्वार्टर, कहा- “हम यहां की चाय नहीं पियेंगे, कहीं आपने जहर दे दिया तो…”
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

Loksabha Election 2024:लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू,13 राज्यों की 88 सीटों पर होंगे मतदान

Loksabha Election 2024:पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हो चुका है। दूसरे चरण की…

4 days ago

IPL 2024:कोलकाता के बल्लेबाज करेंगे धमाल या पंजाब के गेंदबाज मरेंगे मैदान जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 42 वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स…

4 days ago

IPL 2024:आरसीबी ने खत्म किया हार का सूखा, फ्लॉप रहा हैदराबाद का बल्लेबाजी क्रम; बैंगलोर के गेंदबाजों ने बरपाया कहर

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 41 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर…

4 days ago

Akhilesh Yadav Nomination:अखिलेश यादव कन्नौज से देंगे बीजेपी को टक्कर,चौथी बार दाखिल किया नामांकन

Akhilesh Yadav Nomination: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कन्नौज लोकसभा सीट…

5 days ago

IPL 2024: क्या हैदराबाद के तूफान को रोक पाएगी बैंगलोर, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 41 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स…

5 days ago