अपराध

Gazipur News: गाजीपुर प्रशासन ने की अफजाल अंसारी पर बड़ी कार्यवाही,15 करोड़ की अवैध संपत्ति कुर्क

Gazipur News: यूपी में जब से सीएम योगी ने सत्ता संभाली है तब से ही बाहुबलियों और माफियाओं की जैसे शामत ही आ गयी है। मुख्तार अंसारी से लेकर आजम खान तक सबकी अवैध संपत्ति पर बाबा का बुलडोजर धड़ल्ले से चल रहा हैं या फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर बाहुबलियों और माफियाओं की अवैध संपत्तियों को कुर्क किया जा रहा हैं। ऐसा ही एक आदेश यूपी सरकार ने जिला प्रशासन को दिया, जिसके बाद से ही जिला प्रशासन हकत में आया और आनन-फानन में  मुख्तार अंसारी के बड़े भाई व गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

Gazipur News: ये पहली बार है जब मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी पर पुलिस प्रशासन कार्रवाई कर रहा है। भांवरकोल थाना क्षेत्र के ग्राम माचा में अफजाल अंसारी ने काफी जमीन खरीद रखी है। पुलिस व प्रशासन के लोग उस जमीन को कुर्क करने की तैयारी शुरू कर दी है। बताया ये जा रहा है कि गैंगस्टर एक्ट के मामले में इस कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।

बता दें कि गाजीपुर लोकसभा सीट से बसपा के सांसद है अफजाल अंसारी।  अभी तक प्रशासन ने केवल मुख्तार अंसारी, उनकी बेगम और अनरे करीबी गुर्गो के खिलाफ ही प्रशासनिक कार्रवाई की थी। गाजीपुर सांसद के खिलाफ यह बड़ा कदम पहली बार प्रशासन की ओर से उठाया गया है।

भांवरकोल थाने पर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों का जमावड़ा रविवार की सुबह से ही शुरू हो गया था। बड़े अफसरों के आने के बाद पुलिस फोर्स गांवों में पहुंचीं। प्रशासन के अनुसार सांसद ने ग्राम माचा, धनेठा, खरडीहा, नसीरपुर में काफी जमीन अवैध तरीके से खरीद रखी है।

Gazipur News: जिला प्रशासन के अनुसार करइल के चार प्रमुख गांवों में अकूत संपत्ति बटोर रखी जी जिसकी कीमत लगभग 15 करोड़ थी। इस मामले में प्रशासिनक कार्रवाई के क्रम में अवैध कमाई से खरीदी संपत्ति को कुर्क करने के लिए एसपी रोहन पी. बोत्रे सहित कई थानों की फोर्स मौके पर मौजूद रही। पुलिस और प्रशासन की टीम सबसे पहले गाजीपुर के मांचा स्थित मुख्तार परिवार के खेत पर पहुंची। जहां पर दिलीप और मनोज आदि के नाम पर खेत है, यहां पर पांच बीघा जमीन पर अवैध कब्जे की जानकारी प्रशासन के संज्ञान में आई थी।

गौरतलब है कि अफजाल के लगभग 18 बीघे के फार्म हाऊस पर अभी नोटिस नही दी गई है। बताया गया कि उनकी पत्नी और बेटी के नाम पर पर ही यह संपत्ति है। वहीं जिला प्रशासन की ओर से अन्‍य संपत्तियों को लेकर मंथन किया जा रहा है।

बता दें कि  बाबा का बुलडोजर पहले भी मुख्तार अंसारी के खासमखास गुर्गों की अवैध संपत्ति पर चल चुका  हैं और गाजीपुर जिले में ही मुख्‍तार की मां की तीन करोड़ रुपये की संपत्ति पर भी कार्रवाई की जा चुकी है।  शपथ ग्रहण करते ही सीएम योगी ने बिना विलंब किए प्रशासन को आदेश दिया था कि किसी भी भू-माफिया की अवैध संपत्ति को जमींदोज कर दिया जाए। तब से ही पूर्वांचल में योगी सरकार के निशाने पर पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का सिंडिकेट आ गया था।

ये भी पढ़े…

Jammu: राजनाथ सिंह-“पाक अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा था, भारत का हिस्सा है और रहेगा”…
Goa Bar Row: स्मृति ईरानी को मिला शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का साथ, कहा- “18 साल की लड़की को न करे बदनाम”

Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित, जानिए कौन देगा स्मृति ईरानी को टक्कर

नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर…

2 hours ago

IPL 2024: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को 1 रन से हराया

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के…

2 hours ago

IPL 2024: कोलकाता और मुंबई के बीच खेला जाएगा रोमांचक मुकाबला, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 51 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

2 hours ago

T-20 World Cup:T-20 वर्ल्ड कप के लिए माइकल वॉन ने चुनी टॉप 4 टीमें, इस टीम को नहीं दिया मौका फैंस भड़के

T-20 World Cup:इंग्‍लैंड के पूर्व बल्लेबाज और कप्‍तान माइकल वॉन ने आगामी T-20 वर्ल्‍ड कप…

23 hours ago

IPL 2024:राजस्थान और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा रोमांचक मैच जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के…

1 day ago

IPL 2024: पंजाब ने चेन्नई को 7 विकेट से रौंदा, जारी रखी प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 49 वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब…

1 day ago