अपराध

Sidhu moose wala Murder: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जेल में बैठकर ऐसे रची मौत की साजिश, पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आई सामने

Sidhu moose wala Murder:  पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बडा खुलासा हुआ है। वह ये कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कबूल कर लिया है की सिद्धू के कत्ल में लारेंस विश्नोई के गुर्गों का ही हाथ है उसके गुर्गों ने ही घटना को अंजाम दिया था, जिसमे खुद लारेंस बिश्नोई शामिल था। लॉरेंस बिश्नोई के इस कबूलनामे के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम अब नेपाल पहुंची है। पुलिस ने लॉरेन बिश्नोई के गुर्गों के नेपाल में छिपे होने की आशंका जताई है। बाताया जा रहा है कि सिद्धू की हत्या करने के बाद हत्यारे नेपाल भाग गए।

ख़बरों के मुताबिक सभी शूटर्स की पहचान कर ली गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम मुजफ्फरनगर भी पहुंची थी लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं लगा। अब बिश्नोई के पूछताछ के आधार पर  नेपाल में तलाश जारी है। हालांकि लॉरेंस बिश्नोई ने इस बात से तो इनकार कर दिया है कि सिद्धू की हत्या उसने नहीं की लेकिन गोली चलने वाले उसके ही गुर्गे थे।

दरअसल पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई  की शाम को मनसा के जवाहरके में गोली मारकर हत्या कर दी गई।हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई के द्वारा एक फेसबुक पोस्ट में लिखा गया था कि सिद्धू के कत्ल की जिम्मेदारी मेरा भाई गोल्डी बरार लेता है गोल्डी बरार लॉरेंस बिश्नोई गैंग में शामिल है। गोल्डी बरार कुख्यात गैंगस्टर में से एक है जो कनाडा में बैठकर अपने गुर्गों को अपने इशारों पर नचाता है। उसके एक इशारे पर उसके गुर्गे किसी का भी कत्ल कर देते हैं।

सिद्धू के परिजनों ने लगाए थे आरोप

सिद्धू के परिवार वालों की बात करें तो सिद्धू के परिजनों ने हत्या के बाद सबसे पहले लॉरेंस बिश्नोई का ही नाम लिया था। सिद्धू के पिता बालकोर का कहना था कि काफी दिनों से लॉरेंस बिश्नोई द्वारा सिद्धू को फिरौती के लिए फोन आता था और जाने से मारने की भी धमकी लगातार मिल रही थी, जिसके बाद पुलिस ने विश्नोई की रिमांड मांगी और लागतार कुछ दिनों से उससे पुछताछ की जा रही है।

बताया जा रहा है कि लॉरेंस बिश्नोई भले ही पिछले कई सालों से सलाखों के पीछे हो, लेकिन दिल्ली के जेल में बैठकर वो अपना पूरा नेटवर्क चला रहा है। उसके गुर्गे इसके एक इशारे पर कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। आपको बता दें कि हत्यारों ने सिद्धू पर ताबड़तोड़ 30 गोलियां बरसाईं थीं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक सिद्धू के शरीर में एक दर्जन से अधिक गोलियां लगीं थी, जिसमें 19 घाव पाए गए हैं।

सिद्धू की हत्या को लेकर जेल में कैदी भिड़े

Sidhu moose wala Murder: वहीं पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मौत के बाद पंजाब की फिरोजपुर जेल में बंद  कैदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों गुटों के बीच गाली गलौज से शुरू हुआ विवाद जमकर मारपीट तक पहुँच गया।इसमें एक दर्जन से ज्यादा क़ैदी घायल हो गए हैं, जिसमे से चार क़ैदी गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।बताया जा रहा है कि दोनो गुटों में सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर बहस हुई और बहस के साथ ही दोनों क़ैदियों के गुटों में विवाद शुरू हो गया।

ये भी पढ़ें…

Kahmiri Pandit: लश्कर-ए-इसलामी की कश्मीरी पंडितों को धमकी, “मोदी हो या शाह, कोई नहीं बचा पाएगा।”

Hijab: चेतावनी के बाद भी हिजाब पहनकर कॉलेज पहुँचीं कर्नाटक में 6 छात्राओं को प्रिंसिपल ने किया बर्खास्त

 

खबर इंडिया स्टाफ

Recent Posts

IPL 2024:चेन्नई और पंजाब के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में पहला और आईपीएल का…

2 hours ago

IPL 2024:बैंगलोर ने गुजरात को 4 विकेट से दी मात, प्वाइंट टेबल में लगाई 3 कदम की छलांग

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 52 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस…

3 hours ago

ED: यूट्यूबर एल्विश यादव की बढ़ी मुश्किलें,ED ने दर्ज किया मनी लांड्रिंग केस

ED: यूट्यूबर एल्विश यादव सांप तस्करी केस के बाद एक बार फिर मुश्किल में आ…

21 hours ago

IPL 2024:बैंगलोर और गुजरात के बीच खेला जाएगा रोमांचक मुकाबला जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 52 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस…

1 day ago

IPL 2024:12 साल बाद कोलकाता ने मुंबई को उसके घर में 24 रनों से हराया, स्टार्क के आगे नेस्तानाबूत हुई मुंबई

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 51 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स…

1 day ago

2024 Lok Sabha Election:राहुल गांधी के अमेठी छोड़ने पर पीएम मोदी ने तंज कसा,बोले – डरो मत,भागो मत

2024 Lok Sabha Election:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी पर…

2 days ago