अपराध

Odisha: सुरक्षाकर्मी ही बना स्वास्थ्य मंत्री का काल, सर्विस रिवॉल्वर से एक के बाद एक दागी पांच गोलियां, मौत

Odisha: जिन पुलिसकर्मियों पर मंत्री को भरोसा था कि वह रात-दिन मेरी सुरक्षा करते हैं। वहीं सुरक्षाकर्मी ओडिसा के स्वास्थ्य मंत्री के लिए काल बन गया। सुरक्षा में तैनात एएसआई ने सर्विस रिवॉल्वर से एक के बाद एक पांच गोलियां चलाई जो कि स्वास्थ्य मंत्री के सीने को चीरते हुए पार निकल गई। एयरलिफ्ट कर अस्पताल में भर्ती कराए गए गंभीर रूप से घायल स्वास्थ्य मंत्री को डॉक्टर नहीं बचा सके और इलाज के दौरान मंत्री ने दम तोड़ दिया। हालांकि पुलिस ने आरोपी एएसआई को गिरफ्तार कर लिया है, जिससे लगातार पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक ओडिसा के स्वास्थ्य मंत्री और बीजू जनता दल के वरिष्ठ नेता नव किशोर दास रविवार दोपहर को झारसुगुड़ा के ब्रजराजनगर इलाके के गांधई चौक पर बीजद के एक कार्यालय का उद्धाटन करने के लिए पहुंचे थे। गाड़ी से उतरते ही स्वास्थ्य मंत्री को कुछ लोगों ने स्वागत में माला पहनाई। इसी बीच पुलिस की वर्दी में पहुंचे एएसआई गोपाल दास ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर निकाली और भीड़ को चीरत हुए सामने आकर स्वास्थ्य मंत्री को गोली मार दी। गोली लगते ही मंत्री जमीन पर गिर गए और मौके पर भगदड़ मच गई।

मंत्री के लिए ढाल बना समर्थक भी नहीं बचा सका जान

Odisha: आरोपी एएसआई यहीं नहीं रूका और एक के बाद एक पांच गोलियां दाग दीं, जिसमें एक गोली मंत्री के सीने में होकर पार निकल गईं। हालांकि इस बीच मंत्री की ढाल बना एक समर्थक भी मंत्री की जान नहीं बचा सका। वहीं आरोपी एएसआई को घटनास्थल पर मौजूद उनके समर्थकों ने पकड़ा लिया और जमकर पिटाई की, जिसे देखते हुए मौजूद पुलिसकर्मियों ने भीड़ से उसे बचाया। मंत्री की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ओडिशा के CM नवीन पटनायक ने सहित कई बड़ी हस्तियों ने गहरा दुख जताया है।

घटना के बाद सामने आई आरोपी एएसआई की पत्नी जयंती और उनके बेटे मनोज ने बताया कि वह(आरोपी दोपाल दास) पिछले करीब आठ वर्ष से मानसिक रूप से बीमार हैं और वह अपना उपचार भी करा रहे हैं। हालांकि उनका आरोप है कि पिता ने विभाग से छुट्टी देने की बात कही थी, लेकिन उन्हें छुट्टी नहीं दी गई। हालांकि परिजनों ने स्वास्थ्य मंत्री से किसी भी प्रकार की दुश्मनी से इंकार किया है।

झारसुगुड़ा से लगातार तीन बार के विधायक थे दास

Odisha: नव किशोर दास ने झारसुगुड़ा विधानसभा क्षेत्र से 2004 में पहली बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद 2009 में फिर उन्होंने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा और जीते। 2014 के चुनाव में भी दास ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में झारसुगुड़ा विधानसभा से चुनाव लड़कर जीत दर्ज की। साल 2019 के चुनाव में वे लगातार तीसरी बार इसी सीट से विधायक चुने गए। नव किशोर दास को क्षेत्र में प्रभावशाली नेता माना जाता है। दास महाराष्ट्र के शनि शिंगणापुर मंदिर में 1.7 किलोग्राम सोने और 5 किलोग्राम चांदी से बने कलश को दान करके सुर्खियों में आए थे।

ये भी पढ़ें… 

Ramcharitra Manas Vivad: मौर्य समेत 10 पर प्रतिया जलाने पर केस दर्ज, 5 को किया गिरफ्तार

उन्नाव कांड: 6 साल से 2 कमरों में कैद है रेप पीड़िता की जिंदगी, पूर्व भाजपा विधायक ने किया था रेप

 

Keshav Malan

यह कलम दिल, दिमाग से नहीं सिर्फ भाव से लिखती है, इस 'भाव' का न कोई 'तोल' है न कोई 'मोल'

Recent Posts

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

4 hours ago

IPl 2024: आखिरी मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से दी मात, रोहित-नमन की पारी पर फिरा पानी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

4 hours ago

आखिरी मैच में मुंबई चाहेगी लखनऊ से जीत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

1 day ago

हैदराबाद के लिए बारिश बना वरदान प्ले ऑफ में ली एंट्री, इन टीमों का कटा पत्ता

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 66वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच हैदराबाद…

1 day ago

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

4 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

4 days ago