अपराध

Rajasthan: विद्यालय में विधवा के साथ गंदा खेल, बीच क्लास से अपने चैंबर में बुलवा लेता है प्रधानाचार्य

Rajasthan: जिस स्थान को शिक्षा का मंदिर कहा गया हो, शिक्षक को ईश्वर से बढ़कर माना हो। वहां ऐसी गंदी हरकत हो तो शिक्षा व्यवस्था पर तमाम सवाल खड़े होते हैं और विचार करने वाली बातक है, कि हम अपनी आने वाली पीढ़ी को कौन सी दिशा में बढ़ा रहे हैं। अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर चूरू के जिला कलेक्टर को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना के तहत उत्कृष्ट कार्य करने के लिए राज्य स्तर पर सम्मानित किया गया था।

बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ के लिए जिलाधिकारी हुए थे सम्मानित

Rajasthan: बेटियों को बचाने और उन्‍हें आगे बढ़ाने के लिए जिले के डीएम को भले ही सम्‍मानित किया गया हो, लेकिन एक घटना ने महिलाओं की स्थिति के बारे में सबकुछ स्‍पष्‍ट कर दिया है। जिले के ही एक सरकारी स्‍कूल में महिला टीचर की चौंकाने वाली दास्‍तान ने सभी को हैरान कर दिया है। सरकारी विधवा शिक्षिका को स्‍कूल में ही यौन उत्पीड़न का शिकार होना पड़ रहा है। उन्‍होंने स्‍कूल के प्रधानाचार्य पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। उन्‍हें न्याय पाने के लिए दर-दर की ठोकर खाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। वहीं प्रधानाचार्य ने आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

क्या है पूरा मामला?

Rajasthan: जिला चूरू की राजगढ़ तहसील के हमीरवास थानांतर्गत गांव सांखू के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की तृतीय श्रेणी की एक अध्यापिका ने स्कूल के प्रधानाचार्य पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाब डालने का आरोप लगाया है। विद्यालय के प्रधानाचार्य पर प्रताड़ित करने के भी आरोप लगाए हैं। पीड़िता का आरोप है, कि उन्‍होंने विभागीय स्‍तर पर इसकी शिकायत की थी, लेकिन इसके बावजूद आरोपी प्रधानाचार्य पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। इसके बाद वह हमीरवास थाने गईं, जहां उन्‍हें 4 घंटे तक बिठाए रखा गया, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। सुनवाई न होने पर वह चूरू एसपी ऑफिस पहुंचीं और पुलिस अधीक्षक को परिवाद सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है।

विधवा शिक्षिका को प्रधानाचार्य चैंबर में बुलाता था

महिला टीचर ने बताया कि वह सरकारी स्कूल में साल 2016 से तृतीय श्रेणी अध्यापक पद पर कार्यरत हैं। उनके पति का निधन हो चुका है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि स्कूल के प्रधानाचार्य सुमेर सांगवान उनपर संबंध बनाने का दबाब बनाते हुए प्रताड़ित कर रहे हैं। उन्‍होंने प्रधानाचार्य पर अश्‍लील इशारे करने का भी आरोप लगाया है।

Rajasthan: विधवा शिक्षिका ने बताया, कि सुमेर सांगवान लगातार उन्‍हें समर्पण करने के लिए कहता है। जब वह क्लास में पढ़ाती हैं, तो आरोपी प्रधानाचार्य चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी को भेजकर उन्‍हें अपने कमरे में बुलाते हैं और उनके साथ अश्लील हरकत की जाती है। समर्पण न करने पर प्रताड़ित करने की धमकी भी दी जाती है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि हमीरवास थाने के एसएचओ उन्‍हें 4 घंटे बैठाए रखा पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की। इसके बाद वह एसपी कार्यालय पहुंचकर न्‍याय की गुहार लगाई है।

ये भी पढ़ें..

Aligarh: भाजपा नेता ने पिता के निधन पर किया मृत्युभोज का बहिष्कार, श्मशान घाट का सौंदर्यीकरण और गौशाला/मंदिर में करेंगे दान

Bollywood: न फेरे न निकाह एक-दूजे के हुए स्वरा और फहाद, शादी में राहुल गांधी और सीएम केजरीवाल पहुंचे

Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Recent Posts

IPL 2024: आज जयपुर में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 38 वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस…

13 hours ago

IPL 2024: लो स्कोरिंग मुकबालें में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 3 विकेट से दी मात

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 37 वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स…

13 hours ago

IPL 2024:पंजाब और गुजरात के बीच आज होगी कांटे की टक्कर ,जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के आज सुपर सनडे में डबल डेकर मुकाबले खेले जाएंगे।…

2 days ago

IPL 2024:हेड की बल्लेबाजी और टी. नटराजन की गेंदबाजी की बदौलत हैदराबाद ने दिल्ली को 67 रनों से रौंदा

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 35 वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद…

2 days ago

IPL 2024: राहुल-डिकॉक के आगे चेन्नई के गेंदबाज हुए चित्त लखनऊ ने चेन्नई को 8 विकेट से रौंदा

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 34 वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स और चेन्नई…

3 days ago