अपराध

Up News: इमरजेंसी वार्ड के फर्श पर पड़े मरीज के जिस्म से निकलते लहू को चाटता रहा कुत्ता, योगी जी ये कैसी लापरवाही?

Up News: योगी आदित्यनाथ अपने रवैये को लेकर बेहद सख्त माने जाते हैं। कहा जाता है, कि उन्हें लापरवाही बिल्कुल पसंद नहीं है। लेकिन उन्हीं के उत्तर प्रदेश से ऐसी खबर सामने आई है, जो हर किसी को योगी के शासन पर सवाल खड़े करने के लिए मजूबर कर देगी। घटना यूपी के जिला कुशीनगर की है। जहां योगी सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी स्वास्थ्य महकमा सुधरने को तैयार नहीं हैं।

अभी तक तो कभी-कभार सुनने को मिलता था, कि कुशीनगर जिला अस्पताल के कर्मचारी संवेदनहीन हैं। लेकिन, एक नवंबर की रात की तस्वीर स्वस्थ्यकर्मियों की संवेदनहीनता को दिखाने के लिए काफी है। अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी इस कदर लापरवाह हैं, कि दुर्घटना में घायल व्यक्ति इमरजेंसी वार्ड के फर्श पर तड़पता रहा, मगर उसे देखनेवाला कोई नहीं था साहब। आलम यह कि घायल व्यक्ति के जख्मों से निकल रहे लहू को कुत्ता चाटता रहा। ये साफ जाहिर है, कि जिला अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारी योगी सरकार के शासन और उनकी साख पर चूना रगड़ रहे हैं।

क्या थी पूरी घटना?

इस घटना सामने आने के बाद से उत्तर प्रदेश सरकार के साथ-साथ कुशीनगर सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों को भी शर्मसार करती दिख रही है। गंभीर मरीज के इलाज के लिए बने इमरजेंसी वार्ड का यह तस्वीर लोगों के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है। वायरल में साफ देखा जा सकता है, कि किस तरह से जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में दुर्घटना में घायल एक युवक फर्श पर पड़ा है।

जिसके शरीर से लहू बह रह है, जिसको चारों ओर घूम-घूमकर अवारा कुत्ता चाट रहा है। घायल मरीज को इलाज मिलना तो दूर की बात है, वहां कोई स्वस्थ्यकर्मी तक मौजूद नहीं है। इस घटना के दौरान न तो कोई चिकित्सक वहां मौजूद है और न ही कोई कर्मचारी। कुशीनगर के जिला अस्पताल की वायरल तस्वीर ने पूरे सिस्टम पर सवाल खड़ा करने के साथ-साथ मानवता को झकझोर दिया है।

Up News:  वहीं, जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सक चिकित्सा अधीक्षक एस के वर्मा पूरे मामले की जांच करने और जिम्मेदार पर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं। लेकिन, जिला अस्पताल का संचालन करने की उनकी क्षमता पर गंभीर सवाल खड़ा हो रहा है।

ये भी पढ़ें..

Delhi News: एनसीआर की जहरीली हवा से सुप्रीम कोर्ट का घुटने लगा दम, 10 नवंबर को होगी सुनवाई

Delhi News: प्रदूषण की चादर से ढ़की दिल्ली, आंखों में जलन तो सांस लेने जैसी समस्या से जूझ रहे लोग

Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Recent Posts

IPL 2024:कोलकाता और हैदराबाद के बीच आज होगी भिड़त, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

15 hours ago

IPL 2024:आखिरी लीग मुक़ाबले में बैंगलोर ने चेन्नई को 27 रनों से रौंदा, कटाया प्लेऑफ का टिकट

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स…

16 hours ago

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

1 day ago

IPl 2024: आखिरी मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से दी मात, रोहित-नमन की पारी पर फिरा पानी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

1 day ago

आखिरी मैच में मुंबई चाहेगी लखनऊ से जीत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

2 days ago