संस्कृति

Agra: हिंदू लड़कियां लक्ष्मीबाई बनें, कोई गलत दृष्टि से देखे उसकी आंख निकाल लो, मैं देख लूंगा-रामभद्राचार्य

Agra: उत्तर प्रदेश के जिला आगरा में तुलसी पीठाधीश्वर जगदगुरु रामभद्राचार्य की कथा चल रही है। कथा के दौरान उन्होंने लव जिहाद पर बयान दिया है। आगरा में रामकथा सुनाने के दौरान उन्होंने कहा, लव जिहाद के नाम पर हिंदू लड़कियों को विधर्मी फंसा रहे हैं। बहनों, जो तुम्हारी ओर गलत दृष्टि से देखे, उसकी आंख निकाल लो। फिर जो मुकदमा होगा मैं देख लूंगा। उन्होंने आगे कहा, कि हिंदू लड़कियां अपनी इज्जत स्वयं बचाएं। हाथ में कड़ा पहनने के साथ-साथ कटार चलाने का अभ्यास करो और बन जाओ लक्ष्मीबाई।

जातिवाद कुर्सी के भेड़िए नेताओं ने फैलाया

रामभद्राचार्य ने नेताओं से जातिवाद के नाम पर आरक्षण को खत्म करने की मांग की। उन्होंने कहा ,”कहा जा रहा है कि ब्राह्मणों ने जातिवाद को जन्म दिया। हमने जातिवाद को जन्म नहीं दिया। जातिवाद कुर्सी के भेड़िए नेताओं ने फैलाया है। अगर सभी जातियां समान हैं, तो क्यों जातिवाद के नाम पर आरक्षण किया? नेताओं से मैं कह रहा हूं, मेरी चुनौती है, मां का दूध पिया है असली, तो तुम जातिवाद के आधार पर आरक्षण खत्म करवाओ।

Agra: इसके बाद जिसके यहां कहो मैं रोटी खाने को तैयार हूं। इन बेईमानों ने केवल वोट की राजनीति के लिए देश को बांटा। अगर हमने जातिवाद फैलाया होता तो शबरी माता के झूठे बेर राम क्यों खाते। रामभद्राचार्य ने कहा, कि जब रामचरितमानस राष्ट्रीय ग्रंथ बनेगी, तभी समाज का सुधार हो सकेगा।’ उन्होंने रामकथा में मौजूद भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया से इस मुद्दे को संसद में उठाने की मांग की।

2015 में जगदगुरु रामभद्राचार्य को मिल चुका है पद्मविभूषण

जगदगुरु रामभद्राचार्य का वास्तविक नाम गिरधर मिश्रा है। उनका जन्म उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में हुआ। वे रामानन्द सम्प्रदाय के 4 जगदगुरु रामानन्दाचार्यों में से एक हैं। इस पद पर साल 1988 से हैं। बताया जाता है कि 2 माह की उम्र में उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी।

Agra: रामभद्राचार्य 22 भाषाओं के जानकार हैं। अब तक 80 पुस्तकों और ग्रंथों की रचना कर चुके हैं। वे सुनकर सीखते हैं और बोलकर अपनी रचनाएं लिखवाते हैं। चित्रकूट स्थित संत तुलसीदास के नाम पर स्थापित तुलसी पीठ के संस्थापक हैं। साल 2015 में भारत सरकार ने उन्हें पद्मविभूषण से सम्मानित किया था। सिर्फ यही नहीं, रामभद्राचार्य ने ही सुप्रीम कोर्ट में रामलला के पक्ष में वेद पुराण के संदर्भ के साथ गवाही दी थी।

ये भी पढ़ें..

Up: पूंछ में पत्थर बांधकर चूहे को नाले में डुबोया, हत्या केस में चार्जशीट दाखिल, जुर्म साबित हुआ तो 5 साल की जेल

गुलामी की कहानी: औरंगजेब ने कृष्ण जन्मभूमि को तोड़कर बनाया मेहराब, हिंदू स्कूलों और मंदिरों को करा दिया था ध्वस्त पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Recent Posts

Loksabha Election 2024: उत्तराखंड में बोली प्रियंका गांधी, हमारे परिवार ने देश के लिए दिया खून

Loksabha Election 2024: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने नैनीताल के रामनगर में एक सार्वजनिक…

13 hours ago

RR Vs PBKS: राजस्थान के रणबाजों से भिड़ेंगे पंजाब के किंग्स जाने हेड टू हेड आंकड़े और पिच रिपोर्ट

RR Vs PBKS: IPL (इंडियन प्रीमियर लीग 2024) का 27 वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और…

17 hours ago