देश

Sonia Gandhi: तेलंगाना में कांग्रेस नेताओं के लगे अजीबों-गरीब पोस्टर, सोनिया गांधी को बताया ‘भारत माता’ का रूप

Sonia Gandhi: जैसे-जैसे चुनावी साल करीब आता जा रहा है, वैसे ही सभी चुनाव वाले राज्यों में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में तेलंगना के रंगारेड्डी जिले के तुक्कुगुडा इलाके एक अलग ही तरह की रैली देखने को मिली तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले के तुक्कुगुड़ा में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित अन्य पार्टी नेताओं के होर्डिंग्स लगाए गए हैं। इन होर्डिंग में सोनिया गांधी को ‘भारत माता’ के रूप में दिखाया गया है। बता दें, रविवार (17 सितंबर) को कांग्रेस की एक सार्वजनिक रैली थी।

Sonia Gandhi: हैदराबाद में आयोजित कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक समाप्त हो गई है। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) अध्यक्ष, विधान मंडल दल के नेता तथा ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के पदाधिकारी शामिल हुए थे।

‘हमें जीतने के लिए लड़ना है’

Sonia Gandhi: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक को लेकर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, “…इस दो दिवसीय बैठक में एक स्पष्ट एजेंडा रखा गया… 2024 में हमें इसे (बीजेपी) को हटाना है।” इसलिए सीडब्ल्यूसी की ओर से देशभर में पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए यह आह्वान है कि अब आराम किए बिना, हमें जीतने के लिए लड़ना है। जहां तक विधानसभा चुनाव का सवाल है, हमें पूरा विश्वास है कि हम पांचों राज्यों में सरकार बनाएंगे।”

आगे डीके शिवकुमार ने कहा कि हमने भारत की जनता को ये आश्वासन दिलाया है कि अब हम वापसी करेंगे। वहीं CWC बैठक के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी लोगों से अपील की कि वो विरोधी पार्टियों के किसी भी झूठ पर भरोसा न करें और इसके साथ ही राहुल गांधी ने भी पार्टी नेताओं को बीजेपी के जाल में न फंसने की सलाह दी और साथ ही पार्टी के नेताओं को जनता के लिए मुद्दों को उठाने के लिए कहा।

सोनिया गांधी ने एक बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी तेलंगाना और देश के लोगों के सम्मान की रक्षा के लिए विकास का नया अध्याय लिखने के लिए पूरी तरह से तैयार है।’ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उनका ये संदेश सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया था।

कांग्रेस हमेशा से ही तेलंगाना के लोगों के साथ खड़ी

Sonia Gandhi: अपने संदेश में रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी ने कहा, ‘उनकी पार्टी हमेशा से ही तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं के साथ खड़ी रही है। हमने पहले भी तेलंगाना के लोगों से एक वादा किया था। हमने वो वादा पूरा किया। सोनिया बोलीं, कांग्रेस हमेशा से ही तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं के साथ खड़ी रही है। हमारी पार्टी अब राज्य को प्रगति और समृद्धि के एक नए युग में ले जाने को तैयार है। कांग्रेस कार्य समिति (CWC) तेलंगाना और हमारे देश के सभी लोगों के लिए सम्मान के साथ विकास का एक नया अध्याय लिखने के लिए तैयार है।’

CWC की मीटिंग खत्म होने के बाद कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा है कि बैठक बहुत ही सफल रही। यह तेलंगाना का चेहरा बदल देगी, यह भारत का चेहरा बदल देगी… हमने देश को आश्वासन दिया है, कि कांग्रेस वापसी करेगी।

Written By: Poline Barnard

ये भी पढ़ें..

Pakistan News: पूर्व पीएम नवाज शरीफ के ड्राइवर ने महिला के मुंह पर थूका, वजह जानकर आप भी रह जायेंगे दंग
Jammu And Kashmir: आतंकवादियों को भारी कीमत चुकानी होगी मनोज सिन्हा बोले “जवानों के लहू के एक-एक कतरे का बदला लेंगे”

Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Recent Posts

ED: यूट्यूबर एल्विश यादव की बढ़ी मुश्किलें,ED ने दर्ज किया मनी लांड्रिंग केस

ED: यूट्यूबर एल्विश यादव सांप तस्करी केस के बाद एक बार फिर मुश्किल में आ…

16 hours ago

IPL 2024:बैंगलोर और गुजरात के बीच खेला जाएगा रोमांचक मुकाबला जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 52 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस…

22 hours ago

IPL 2024:12 साल बाद कोलकाता ने मुंबई को उसके घर में 24 रनों से हराया, स्टार्क के आगे नेस्तानाबूत हुई मुंबई

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 51 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स…

22 hours ago

2024 Lok Sabha Election:राहुल गांधी के अमेठी छोड़ने पर पीएम मोदी ने तंज कसा,बोले – डरो मत,भागो मत

2024 Lok Sabha Election:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी पर…

1 day ago

रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित, जानिए कौन देगा स्मृति ईरानी को टक्कर

नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर…

2 days ago

IPL 2024: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को 1 रन से हराया

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के…

2 days ago