ताजा ख़बरें

NUH: प्रशासन ने नहीं दी ‘ब्रजमंडल शोभा यात्रा निकालने की अनुमति, धारा 144 लागू, केवल स्थानीय भक्तों को ही जलाभिषेक की इजाजत

NUH: हरियाणा के नूंह में हिंदू संगठनों ने एक बार फिर से ब्रजमंडल शोभा यात्रा निकालने का ऐलान किया है।विश्व हिंदू परिषद (VHP) के यात्रा आह्वान के मद्देनजर नूंह और आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सोमवार सुबह से ही नूंह के नलहड़ मंदिर में  शिवभक्तों को रेला लगा हुआ है। सुबह से ही भक्त भोले बाबा का जलाभिषेक कर रहे है। हालांकि, जलभिषेक के लिए पुलिस ने केवल स्थानीय लोगों को ही मंदिर में जाने की अनुमति दी हैं। बाहर से आए भक्तों को नलहड़ मंदिर में जाने से पहले रोका जा रहा है उनसे पूछताछ भी की जा रही है। प्रशासन केवल स्थानीय लोगों को ही पहचान पत्र देखकर जाने दे रहा है।

NUH: फिलहाल, यहां पर पुलिस का सख्त पहरा है और एंट्री प्वाइंट पर गाड़ियों की जांच की जा रही है। मीडिया को वीडियो बनाने की भी इजाजत नहीं दी गई है। लोगों को मंदिर से 3 किलोमीटर पहले नाके लगाकर रोक दिया गया गया है। किसी भी बाहरी शख्स को यहां पर एंट्री के आदेश नहीं हैं। नूंह के अलावा, सोनीपत जिले में भी धारा 144 लगाई गई है। इसके साथ ही नूंह में  स्कूलकॉलेज, बैंक और ऑफिस भी बंद रखने के आदेश जारी हैं। सरकार ने नूंह जिले में मोबाइल इंटरनेट और बल्क SMS सेवाओं को भी बैन कर दिया है।

NUH: पुलिस ने अयोध्या से आए संतों को पुलिस ने गुरुग्रामनूंह बॉर्डर पर रोक दिया है। अयोध्या से आए संत नूंह के नलहड जाना चाहते है। संत नलहड़ शिव मंदिर में जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने फिलहाल उन्हें रोक दिया है।  

NUH: इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह-नूंह के स्थानीय लोगों को ही जिले में प्रवेश की अनुमति

NUH: हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह ने कहा कि “विश्व हिंदू परिषद (VHP) के यात्रा के आह्वान के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। यहां स्थिति शांतिपूर्ण है। ‘यात्रा’ निकालने की इजाजत नहीं दी गई है। केवल नूंह के स्थानीय लोगों को ही जिले में प्रवेश की अनुमति है।”

 

एडीजी(कानून एवं व्यवस्था) ममता सिंह: 250 से अधिक आरोपियों की पहचान करके उन्हें किया गिरफ्तार

NUH: हरियाणा की एडीजी(कानून एवं व्यवस्था) ममता सिंह ने नूंह में वीएचपी यात्रा को अनुमति ने देने को लेकर कहा कि हमने किसी भी प्रकार की यात्रा या समूह आंदोलन करने की अनुमति नहीं दी है…इंटरनेट सेवा निलंबित है…जांच चल रही है, 250 से अधिक आरोपियों की पहचान की गई है और उन्हें गिरफ्तार किया गया है। चार एसआईटी तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर जांच कर रही है…जो भी सोशल मीडिया के जरिए भड़काने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उनके अकाउंट (सोशल मीडिया) ब्लॉक कर दिए जाएंगे।”

 

साउथ रेंज के आईजी राजेंद्र: इलाके में धारा 144 लागू

NUH: रेवाड़ी के साउथ रेंज के आईजी ने कहा कि नूंह में VHP यात्रा पर राजेंद्र ने कहा कि “प्रशासन की तरफ से किसी भी प्रकार की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई है। कानून एवं व्यवस्था के लिए इलाके में बल की तैनाती की गई है। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है…मैं लोगों से अपील करूंगा कि वे आपसी समझ से शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखें।”

संत जगतगुरु परमहंस आचार्य महाराज: सोहना टोल प्लाजा पर रोकने के कारण आचार्य कर रहे हैं आमरण अनशन

NUH: आपको बता दें कि अयोध्या से आए संत जगतगुरु परमहंस आचार्य महाराज को प्रशासन ने सोहना टोल प्लाजा पर रोक दिया। मैं अयोध्या से यहां आया हूं…प्रशासन ने हमें यहां रोक दिया है, वे हमें ना तो आगे बढ़ने दे रहे हैं और ना ही हमें वापस जाने दे रहे हैं इसलिए मैं आमरण अनशन कर रहा हूं। अगर वे (प्रशासन) मुझे कहीं और शिफ्ट कर देंगे तो मैं वहां भी आमरण अनशन करूंगा। 

ये भी पढ़ें…

Amit Shah in Rajasthan: गृहमंत्री अमित शाह ने गहलोत पर साधा निशाना,कहा-“डायरी लाल मत रखना नहीं तो गहलोत जी हो जाएंगे नाराज”
Nuh Violence: तिघर गांव में हुई ‘हिंदू समाज’ की महापंचायत, मुसलमानों को किराए पर कमरा और नौकरी की ना देने अपील
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

3 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

3 days ago

IPL 2024:गुजरात और कोलकाता के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

4 days ago

IPL 2024:बैंगलोर ने लगातार दर्ज की 5 जीत, दिल्ली को 47 रनों से दी मात,प्लेऑफ की उम्मीदें बरकार

IPL 2024:आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले गए। जिसमें…

4 days ago

IPL 2024:बैंगलोर और दिल्ली के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

5 days ago

IPL 2024:चेन्नई और पंजाब के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

5 days ago