राजनीति

Aligarh News: टप्पल नगर पंचायत रद्द के फैसले ने करोड़पति बनने के सपनों को किया चकनाचूर, लाखों खर्च करने वालों की उड़ गई रातों की नींद

Aligarh News: एक फॉर्च्यूनर कार लूंगा, एक आलीशन दफ्तर के अंदर शानदार टेबल और लग्जरी कुर्सी पर बैठकर दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करूंगा। टेबल पर लगी घंटी को बजाते ही नौकर आयेगा मेरी कुर्सी के सामने बैठे समाज के कुछ लोगों को चाय-पानी पिलायेगा। इतना ही नहीं मेरा घर भी बड़ा शानदार होगा जो हर सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण होगा। पैसे खर्च कर रहा हूँ और मेहनत भी कर रहा हूँ ये सब कुछ दिन ही तो करना है बाकी तो फिर मेरा ही इक्का चलना है। खर्च लाखों में करूंगा और करोड़ों में कमाऊंगा।

ये बात तो रहीं साहब सपनों वाली, अब हकीकत जान लो..

एक आदेश जिसने टप्पल की हवा में उड़कर करोड़पति बनने के सपने देखने वाले लोगों के पंख मरोड़ दिये। योगी की एक कैबिनेट बैठक ने टप्पल नगर पंचायत का दर्जा रद्द कर करोड़पति बनने के सपनों को चकनाचूर कर दिया। चेयरमैन की कुर्सी को दौड़ रहे लोगों की रफ्तार को थमा दिया। ग्राम पंचायत से नगर पंचायत बनी टप्पल को फिर वहीं लाकर छोड़ दिया। हालांकि इस फैसले से कितना फायदा होगा उसके बारे में भी पढ़ लीजिए।

प्राधिकरण ने उत्तर प्रदेश शासन को भेजा था पत्र

Aligarh News: आपको बता दें, कि यमुना प्राधिकरण अभी फेज एक में शामिल गौतमबुद्धनगर और बुलंदशहर में ही विकास योजनाएं लागू कर रहा है। वहीं, फेज दो में शामिल टप्पल, बाजना और राया का मास्टर प्लान भी प्रदेश सरकार से पूर्व में स्वीकृत हो चुका है। यमुना प्राधिकरण टप्पल में मल्टीमॉडल लाजिस्टिक पार्क विकसित करने की योजना पर काम कर रहा है। इसकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार कराई गई थी।

इसी बीच प्रदेश सरकार ने टप्पल को नगर पंचायत घोषित कर प्राधिकरण का अधिसूचित कुछ क्षेत्र इसमें शामिल कर दिया था। इससे प्राधिकरण को संशोधित डीपीआर तैयार करानी पड़ी। प्राधिकरण ने शासन को पत्र भेजकर टप्पल नगर पंचायत में शामिल किए गए उसके क्षेत्र को वापस करने का आग्रह किया था, जिसमें योगी कैबिनेट से कामयाबी मिल गई। यमुना एक्सप्रेसवे से सटे टप्पल के इलाके में लॉजिस्टिक हब तैयार किया जाएगा।

Aligarh News: आपको ये भी बता दें, कि शुक्रवार को शासन स्तर से अथॉरिटी की इस मांग पर फैसला ले लिया गया है। अब टप्पल व नूरपुर, उदयपुर, मेवा नगला, मिलिक आदि गावों की जमीन का अधिग्रहण यमुना अथॉरिटी करेगी और इस क्षेत्र में लॉजिस्टिक हब और अन्य परियोजनाओं को स्थापित किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें..

Aligarh news: साध्वी प्राची नाखुश, कहा-टप्पल के जाहिद को उम्रकैद नहीं फांसी होनी चाहिए थी

Aligarh News: टप्पल के चर्चित ट्विंकल हत्याकांड में आरोपी जाहिद को उम्रकैद की सजा, 70 हजार रुपये का जुर्माना

Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Recent Posts

IPL 2024:कोलकाता और हैदराबाद के बीच आज होगी भिड़त, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

13 hours ago

IPL 2024:आखिरी लीग मुक़ाबले में बैंगलोर ने चेन्नई को 27 रनों से रौंदा, कटाया प्लेऑफ का टिकट

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स…

14 hours ago

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

1 day ago

IPl 2024: आखिरी मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से दी मात, रोहित-नमन की पारी पर फिरा पानी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

1 day ago

आखिरी मैच में मुंबई चाहेगी लखनऊ से जीत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

2 days ago